होण्डा रेसिंग इंडिया टीम ने की 2022 इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप की ज़बरदस्त शुरूआत

कोयम्बटूर, 15 जून, 2022: आईडेमिट्सु होण्डा एसके69 रेसिंग टीम ने आज कोयम्बटूर के कारी मोटर स्पीडवे पर एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप की पहली प्रो-स्टॉक 165 सीसी रेस में पोडियम फिनिश के साथ अपनी पॉइन्ट्स टैली शुरू की।

एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप- प्रोस्टॉक 165सीसी

आईडेमिट्सु होण्डा एसके69 रेसिंग टीम के राजीव सेथु ने चैम्पियनशिप की पीएस165सीसी क्लास में होण्डा का नेतृत्व किया। सुबह के क्वालिफायर में राजीव सेथु रेस ग्रिड पर पांचवें स्थान पर थे, दोपहर की रेस में वे मैदान पर पूरे जोश में दिखाई दिए और उन्होंने टीम के लिए कीमती पॉइन्ट्स हासिल किए। निडरता के साथ रेस की शुरूआत करते हुए उन्होंने अन्य राइडरों को कड़ी टक्कर दी और आखिरी लैप तक अपने परफोर्मेन्स को लगातार बनाए रखा। रोमांच से भरपूर रेस में राजीव, टीम के लिए 15 पॉइन्ट्स हासिल करते हुए तीसरे पॉज़िशन पर रहे। वहीं उनकी टीम के साथी सेंथिल कुमार मशीन में तकनीकी खराबी के बावजूद आठवें स्थान पर रेस फिनिश कर पाए।

2022 सीज़न के पहले राउण्ड के बारे में बात करते हुए श्री प्रभु नागराज- ऑपरेटिंग ऑफिसर, ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमने जोश और उत्साह के साथ 2022 सीज़न की शुरूआत की है। आज हमारे युवा एवं अनुभवी राइडरों ने ज़बरदस्त परफोर्मेन्स दिया। क्वालिफाइंग में धीमी शुरूआत के बावजूद राजीव नेशनल चैम्पियनशिप में प्रो-स्टॉक 165 सीसी कैटेगरी में हमारे लिए पोडियम लेकर आए। आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप से हमारे युवा राइडरों ने अपने शानदार परफोर्मेन्स के साथ हमें प्रभावित किया है। सार्थक ने अपने अन्तर्राष्ट्रीय अनुभव के साथ अपनी रेसिंग क्षमता का प्रदर्शन करते हुए एनएसएफ250आर रेस जीत ली। वहीं दूसरी ओर रहीश खत्री और सिद्धेश सावंत ने भी सीबीआर150आर में पूरी ताकत के साथ मुकाबला किया। हमारे नए प्लेटफॉर्म होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस ने रेसिंग प्रेमियों और हमारे उपभोक्ताओं को अनूठा अवसर प्रदान किया है, जिन्हें नए कौशल एवं तकनीकें सीखने के साथ-साथ रेसिंग का लुत्फ़ उठाने का मौका मिला। हमारे सभी राइडर पूरी तरह से जोश में हैं, ऐसे में कल के लिए हम और भी बेहतर परिणामों के लिए तैयार हैं।

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप- एनएसएफ 250आर और सीबीआर150आर कैटेगरीज़

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर के 11 मिलेनियल राइडरों ने आज रेस के मैदान पर पूरे आत्मविश्वास के साथ राईड की। नेशनल एवं इंटरनेशनल सर्किट पर मोटो3 मशीन एनएसएफ250आर पर राइड के पूर्व अनुभव के साथ, सार्थक चवन ने कारी मोटर स्पीडवे का सबसे तेज़ 1:12.785 का लैप टाईम दर्ज किया। अपने सुबह के परफोर्मेन्स से प्रेरित पुणे के राइडर ने शुरूआत से लेकर अंत तक रेस 1 में लीड बनाए रखते हुए 12:24.392 का कुल टाईम दर्ज किया। उनके बाद चेन्नई के श्याम सुंदर ने 12:40.808 का लैपटाईम दर्ज किया। बैंगलुरू से एएस जेम्स तीसरे स्थान पर रहे। वहीं वेलाचेरी के मोहसीन पी ने रेस में सर्वश्रेष्ठ 1:32.210 का लैप टाईम रिकॉर्ड किया लेकिन दुर्भाग्य से वे चौथे लैप में क्रैश कर गए।

सीबीआर150आर कैटेगरी की रेस 1 में रहीश खत्री और पोल स्टार्टर सिद्धेश सावंत के बीच चैकर्ड फ्लैग तक दो-तरफा रेसिंग रोमांच दिखाई दिया। ग्रिड पर सातवें पॉज़िशन से शुरूआत करने के बाद रहीश खत्री जल्द ही पहले पॉज़िशन पर आ गए। वहां से सबसे कम उम्र के राइडर ने अंत तक अपने आप को शांत रखा और 14:46.340 के लैप टाईप के साथ अपनी पहली जीत हासिल की। मुकाबला जारी रखते हुए, कोल्हापुर के सिद्धेश सावंत ने आखरी लैप में रहीश को ओवरटेक किया, लेकिन रहीश से मात्र 0.068 सैकण्ड के अंतर के साथ दूसरे स्थान पर रहे। सिद्धेश ने आज की रेस में 1:27.227 का सर्वश्रेष्ठ लैप रिकॉर्ड बनाया।  चेन्नई के श्याम बाबू ने कुल 15:06.707 के लैप टाईम के साथ पोडियम हासिल किया। आज का दिन हर्षित बोगर के लिए दुर्भाग्यपूर्ण रहा, वे फोर्मेशन लैप में क्रैश होने के कारण रेस शुरू नहीं कर सके, जबकि रुकी- बीदानी राजेन्द्र और पोथु विग्नेश पांच लैप्स के बाद क्रैश कर गए।

होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस

होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस- होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया द्वारा पिछले साल अपने उपभोक्ताओं एवं रेसिंग प्रेमियों के लिए शुरू किया गया एक प्लेटफॉर्म है। आज इस रेस में टॉप 3 पॉज़िशन्स के लिए स्कोरबोर्ड पर कई बार बदलाव देखे गए। पांचवें पॉज़िशन से शुरूआत करने के बाद पहले ही लैप में जल्द पहले पॉज़िशन पर पहुंचे जी बालाजी ने उल्लास संतृप्त के साथ ज़बरदस्त मुकाबला किया। हालांकि उल्लास फिर से अपनी टॉप पॉज़िशन पर आ गए और बालाजी दूसरे स्थान पर पहुंच गए, इसी बीच रोमारियो ने छठे लैप में क्विक मुव किया और लीड ले ली। सातवें लैप से, आखरी लैप तक मुकाबला इसी तरह जारी रहा। अंत में उल्लास संतृप्त ने 1ः28.955 के सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम के साथ पहले पॉज़िशन पर रेस फिनिश की, उनके बाद जी बालाजी दूसरे और रोमारियो तीसरे स्थान पर रहे।

About Manish Mathur