अलंकित ने जयपुर में कस्टमर सर्विस पाइंट सम्मेलन

Editor- Manish Mathur

“समर्थ 2022” का आयोजन किया

जयपुर,18 जुलाई 2022: अलंकित ई-गवर्नेंस, वित्तीय सेवाओं, इंश्योरेंस एवं हैल्थकेयर वर्टिकल्स के तहत विविध गतिविधियों में शामिल कई समूह कम्पनियों का एक ग्रुप है। अलंकित लिमिटेड ने अपने बिज़नेस कॉरसपोन्डेन्स (बीसी) बिज़नेस मॉडल के तहत पहुंच से बाहर लोगों को मुख्यधारा की वित्तीय सेवाएं प्रदान करने के लिए नवाबों के शहर लखनऊ के बाद शनिवार 16 जुलाई को जयपुर में ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) कार्यक्रम समर्थ 2022 का आयोजन किया ।

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य अलंकित और सभी ग्राहक सेवा केंद्रो (सीएसपी) के प्रतिनिधियों को अब तक किए गए कार्यों का ऑकलन करने और भविष्य की व्यावसायिक संभावनाओं को उजागर करने के उद्देश्य से एक मंच पर लाना है। इस दौरान, कम्पनी का लक्ष्य इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपूर्व विचारों की अवधारणा करना और नए अवसरों को उजागर करना है। इसके अलावा, “समर्थ 2022” राजस्थान में अलंकित की समर्पित टीम के लिए कृतज्ञता, मान्यता और प्रशंसा व्यक्त करने का एक अवसर प्रदान करता है, जो सीएसपी नेटवर्क को क्षेत्रीय स्तर पर बड़ी सफलता प्रदान करने में सहायक होगा । टीम की कड़ी मेहनत के कारण ही अलंकित, स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, बैंक ऑफ बड़ोदा और पंजाब नैशनल बैंक के सहयोग से राजस्थान में बीसी बिज़नेस मॉडल में सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है और राज्य में सबसे अधिक राजस्व उत्पन्न करने वालों में से एक है।

यह आयोजन कम्पनी के सीएसपी नेटवर्क के प्रति उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना करने और उन्हें भविष्य में सफलता प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

अलंकित बैंकों के ग्राहकों को नामांकित करके और अपने आस-पास के उपभोक्ता को वास्तविक समय पर, उपयोगकर्ता के अनुकूल बैंकिंग सेवाएं प्रदान करके ग्राहक सेवा केंद्रो (सीएसपी) पर उनके लेनदेन को सक्षम करके अंतिम- पड़ाव के ऑपरेटर की तरह कार्य करता है।

बैंकिंग सेवाओं को वंचितों तक पहुंचाने के लिए, कम्पनी ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी), पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया जैसे भारत के अग्रणी बैंकों के साथ ही और इण्डस्ट्रीय डेवलपमेंट बैंक ऑफ इण्डिया (आईडीबीआई) को सर्वोत्तम बैंकिंग सेवाओं को उनके दरवाजे तक लाने के लिए करार किया है।

इस अवसर पर अलंकित लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री अंकित अग्रवाल ने कहा, “हमारी कम्पनी अलंकित लिमिटेड, अपने बिज़नेस कॉरसपोन्डेन्स (बीसी) व्यवसाय के माध्यम से, राजस्थान में वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि हमारे पास भारतीय स्टेट बैंक के सहयोग से राजस्थान में सबसे अधिक सीएसपी नेटवर्क हैं, इसके बाद बैंक ऑफ बड़ौदा और पंजाब नैशनल बैंक का स्थान आता है। अपने नेटवर्क के माध्यम से, हम ग्रामीण आबादी और बैंक के बीच अंतिम- पड़ाव के ऑपरेटर के रूप में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं।

अंत में, हम कह सकते हैं कि समर्थ 2022 जयपुर संस्करण ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में पहुंच से दूर आबादी के साथ हमारे सीएसपी नेटवर्क के एक समर्पित कनेक्शन की सुविधा प्रदान करेगा। यह आयोजन राजस्व उत्त्पति की प्रक्रिया को बढ़ाने और ब्रांड इक्विटी एण्ड विजेबलेटी में सुधार करने और टीम चर्चा के लिए एक प्लेटफॉर्म भी स्थापित करेगा।

About Patrika Jagat