इंडसइंड बैंक ने की मोएंगेज के साथ साझेदारी, अपने ग्राहकों को एक अलग डिजिटल अनुभव प्रदान करने का इरादा

बैंगलोर, भारत, 12 जुलाई 2022- इंडसइंड बैंक ने आज मोएंगेज के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी के माध्यम से बैंक अपने ग्राहकों को बैंकिंग संबंधी विभिन्न प्रक्रियाओं में एक अलग डिजिटल अनुभव प्रदान करने का प्रयास करेगा।

साझेदारी के तहत इंडसइंड बैंक अपने ग्राहकों को ‘जेन जेड’ डिजिटल बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए मोएन्गेज के टैक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म का लाभ उठाएगा। बैंक उन चैनलों पर पर्सनलाइज्ड कंटेंट और अन्य सामग्री प्रस्तुत करने में सक्षम होगा, जहां ग्राहक अपना अधिकांश समय व्यतीत करते हैं।

चारु माथुर, हैड- डिजिटल बैंकिंग और स्ट्रेटेजी, इंडसइंड बैंक ने कहा, ‘‘इंडसइंड बैंक हमेशा उपयोगी और उत्तरदायी इनोवेशन को अपनाने में अग्रणी रहा है और इसी तरह की कोशिशों को आगे बढ़ाते हुए हमने मोएंगेज के साथ साझेदारी की है, क्योंकि इसमें रीयल-टाइम और एक्शनेबल इनसाइट्स की क्षमता है और इस तरह पर्सनलाइज्ड सेवाएं हासिल की जा सकती हैं। इस अनूठी कोशिश से बैंक का अपने ग्राहकों के साथ सार्थक तौर पर जुड़ाव होगा। साथ ही, अन्य प्लेटफार्मों की तुलना में बाजार समय को आधा करने में भी सफलता मिलेगी।

सौमित्र सेन, हेड – कंज्यूमर बैंकिंग एंड मार्केटिंग, इंडसइंड बैंक ने कहा, ‘‘इंडसइंड बैंक का मोएंगेज के साथ जुड़ाव रणनीतिक परिणामों को हासिल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह जुड़ाव न सिर्फ प्रासंगिक और महत्वपूर्ण है, बल्कि पर्सनलाइज्ड फाइनेंशियल प्रक्रियाओं के लिहाज से भी जरूरी है और इस तरह हमें अपने ग्राहकों के लिए सबसे पसंदीदा बैंक होने के हमारे विजन को आगे बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। जीवनशैली में बदलाव के साथ, हमने डिजिटल बैंकिंग से जुड़ी लोगों की अपेक्षाओं में काफी बदलाव देखा है और एक बैंक के रूप में हम एक ऐसा बेहतर अनुभव देने के लिए तैयार हैं, जिसके हमारे ग्राहक हकदार हैं।’’

यश रेड्डी, चीफ बिजनेस ऑफिसर (एपीएसी और ईएमईए), मोएन्गेज ने कहा, ‘‘मिलेनियल्स और जेन जेड ग्राहकों के बढ़ते महत्व के साथ, हम देख रहे हैं कि वित्तीय संस्थान डिजिटल जुड़ाव संबंधी विशेष रणनीतियों को विकसित करके ऐसे ग्राहकों की तरफ अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम इंडसइंड बैंक के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं और सभी डिजिटल टचपॉइंट्स पर अत्यधिक व्यक्तिगत और निर्बाध अनुभव प्रदान करने के लिए इंडसइंड बैंक की वर्तमान प्रक्रियाओं को सपोर्ट करने के लिहाज से हमारे गहरे बैंकिंग उद्योग ज्ञान और डिजिटल क्षमताओं का उपयोग करने के लिए तत्पर हैं।’’

About Manish Mathur