एलएंडटी रियल्टी अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए तैयार, 1 बिलियन डॉलर की तीन परियोजनाओं के लिए एमएमआर के साथ समझौता

मुंबई, 19 जुलाई, 2022: लार्सन एंड टुब्रो की रियल-एस्टेट डेवलपमेंट शाखा, एलएंडटी रियल्टी ने आज अपने विकास को गति देने के लिए मुंबई के बाजार में अपनी विस्तार योजनाओं की घोषणा की. कंपनी ने दक्षिण मुंबई, पश्चिमी उप नगर और थाणे में परियोजनाओं को विकसित करने के लिए समझौता किया है. इसके तहत, 4.4 मिलियन वर्ग फुट क्षेत्र का विकास किया जाएगा और यह प्रोजेक्ट करीब 8,000 करोड़ रुपये के है. यह अगले पांच वर्षों में प्रति वर्ष लगभग 50 लाख वर्ग फुट जोड़कर प्रमुख महानगरों में अपने पदचिह्न को मजबूत करने की कंपनी की बड़ी योजना का एक हिस्सा है.

इस पर टिप्पणी करते हुए, श्रीकांत जोशी, एमडी और सीईओ, एलएंडटी रियल्टी ने कहा, “हम अपनी पहुंच का विस्तार करने और नए बाजारों की तलाश जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इन प्रोजेक्ट्स में एलएंडटी रियलिटी की ख़ास विशेषताएं होंगी जो उत्कृष्टता के वैश्विक मानदंडों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन की गई हैं. साथ ही यह कंपनी के तेज निष्पादन क्षमता पर बाजार के विश्वास का सबूत भी है.”

दक्षिण मुंबई परियोजना को पांच एकड़ भूमि पर विकसित किया जाएगा जो मुंबई के सभी हिस्सों से अच्छी कनेक्टिविटी के साथ क्लियर हार्बर व्यू देता है. इस आवासीय परिसर में लग्जरी सुविधाओं और रिटेल के साथ 50 मंजिला ट्विन टावर होंगे.

पश्चिमी उपनगर में एक परियोजना अंधेरी के प्रमुख स्थान में है. यह पश्चिमी उपनगर में एलएंडटी रियल्टी की पहली परियोजना होगी और कंपनी एक आधुनिक गेटेड आवासीय परिसर विकसित करेगी जिसमें आधुनिक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के साथ 20 टावर होंगे. ।

ठाणे परियोजना को शहर के बीचोबीच 6 एकड़ जमीन पर विकसित किया जाएगा. शानदार सोशल बुनियादी ढांचे से घिरे और पर्याप्त इन हाउस सुविधाओं के साथ, ये ऊंचे आवासीय टावर ठाणे की शान होंगे.

एलएंडटी रियल्टी के पास आवासीय, वाणिज्यिक और रीटेल विकास में 70 मिलियन वर्ग फुट का एक व्यापक पोर्टफोलियो है. वर्तमान में मुंबई, नवी मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, एनसीआर और हैदराबाद में इसकी मौजूदगी है.

About Manish Mathur