क्रेडजेनिक्स के साथ अपने डिजिटल संग्रह को बढ़ावा देगा महिंद्रा फाइनेंस

मुंबई, 21 जुलाई 2022: महिंद्रा समूह का हिस्सा और भारत की प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों में से एक महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (महिंद्रा फाइनेंस) ने आज क्रेडजेनिक्स, सास (सॉफ्टवेयर एज़ ए सर्विस) आधारित संग्रह और ऋण समाधान प्रौद्योगिकी मंच के अग्रणी प्रदाता के साथ साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी के साथ, महिंद्रा फाइनेंस ने अपने खुदरा ऋण संग्रह को डिजिटल रूप से सशक्त बनाने की योजना बनाई है।

क्रेडजेनिक्स प्लेटफॉर्म महिंद्रा फाइनेंस को ऋण पोर्टफोलियो में मुकदमेबाजी मॉड्यूल सहित उधारकर्ता संचार को सुव्यवस्थित और डिजिटाइज करने में सक्षम करेगा। क्रेडजेनिक्स प्लेटफॉर्म कई विक्रेताओं में वितरित क्षमताओं को समेकित करके प्रसंस्करण समय को कम करेगा और ऋण टीमों को पिनकोड और ग्राम स्तर पर व्यापक ट्रैकिंग और निगरानी क्षमता प्रदान करेगा।

महिंद्रा फाइनेंस के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रमेश अय्यर ने इस पहल पर कहा, ‘बदलते समय के साथ, ग्राहकों के व्यवहार और अपेक्षाओं में एक स्पष्ट बदलाव आया है। ग्रामीण भारत डिजिटल अर्थव्यवस्था विशेषकर भुगतान को अपना रहा है। हमारा उद्देश्य अपने सभी ग्राहकों के लिए एक सुखद और आकर्षक अनुभव सुनिश्चित करना है। क्रेडजेनिक्स की मदद से हम ग्राहकों को स्वयं-सेवा समाधान और फिजिटल/असिस्टेड समाधान प्रदान करने में शक्तिशाली क्षमताओं को तैनात करेंगे। इससे हमारी लागत और कम होगी और हमारी समग्र संग्रह क्षमता मजबूत होगी।

महिंद्रा फाइनेंस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर राउल रेबेलो ने कहा, ‘ ग्राहक खंडों के विविध सेट का निर्माण और संलग्न करना और स्थायी समाधानों के साथ संग्रह में दक्षता हासिल करना हमारे प्रमुख परिवर्तन एजेंडा में से एक है। इसका उद्देश्य पुनर्भुगतान सहित हर चरण में एक सहज सीएक्स प्रदान करना है, जिसे क्रेडजेनिक्स सुविधा प्रदान करेगा। मुझे विश्वास है कि यह सहयोग दोनों भागीदारों के लिए लाभकारी होगा।’

क्रेडजेनिक्स के सह-संस्थापक और सीईओ, ऋषभ गोयल ने कहा, ‘हमें भारत की अग्रणी एनबीएफसी महिंद्रा फाइनेंस के साथ काम करने पर बेहद गर्व है, यह अपने ग्राहक फोकस और अभिनव दृष्टिकोण के लिए प्रसिद्ध है। मुकदमेबाजी प्रबंधन और ग्राहक संचार का डिजिटलीकरण खुदरा संग्रह के लिए महत्वपूर्ण है और क्रेडजेनिक्स इस क्षेत्र में जबरदस्त विशेषज्ञता लाता है। हमें विश्वास है कि क्रेडजेनिक्स की अनूठी क्षमताएं महिंद्रा फाइनेंस में संग्रह संचालन को बढ़ाएगी।

About Manish Mathur