एलन स्टूडेंट्स ने जीते दो गोल्ड, चार सिल्वर व दो ब्रोंज मैडल

कोटा. 25 जुलाई 2022: एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स ने इंटरनेशनल ओलम्पियाड में एक बार फिर सफलता सिद्ध की है। इस बार एलन स्टूडेंट्स ने फिजिक्स, बॉयलोजी, कैमेस्ट्री व मैथ्स ओलम्पियाड में गोल्ड, सिल्वर व ब्रोन्ज मैडल जीते हैं।
एलन के निदेशक डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि इंटरनेशनल फिजिक्स ओलम्पियाड का फाइनल ऑनलाइन 10 से 17 जुलाई के मध्य हुआ। स्टूडेंट्स ने होमीभाभा सेंटर्स फॉर साइंस एजुकेशन से ही परीक्षा दी। इस ओलम्पियाड के फाइनल में भारतीय टीम में 4 स्टूडेंट्स शामिल हुए जिसमें से तीन एलन से थे। इनमें एलन के दिव्यांशु मालू ने गोल्ड, अभिजित आनन्द व हर्ष जाखड़ ने सिल्वर मैडल जीता। इसी तरह इंटरनेशनल बॉयलोजी ओलम्पियाड का फाइनल अरमानिया में 10 से 18 जुलाई के बीच हुआ, जिसमें एलन स्टूडेंट रोहित पाण्डा ने सिल्वर मैडल जीता। इसी तरह इंटरनेशनल कैमेस्ट्री ओलम्पियाड के परिणामों की भी घोषणा की गई। इसमें एलन के माहित घढ़ीवाला ने सिल्वर मैडल प्राप्त किया। कैमेस्ट्री ओलम्पियाड का फाइनल चाइन में हुआ।
हाल ही में इंटरनेशनल मैथ्स ओलम्पियाड 2022 का परिणाम जारी किया गया था। परिणामों में एलन के मोहित हुलसे ने गोल्ड मैडल प्राप्त किया है। मोहित ने यूके की टीम का प्रतिनिधित्व किया था। वहीं भारतीय टीम में शामिल एलन के क्लासरूम स्टूडेंट अतुल शतवर्त नादिग व कौस्तुव मिश्रा ने ब्रोंज मैडल प्राप्त किया। इंटरनेशनल मैथ्स ओलम्पियाड सोसायटी द्वारा यह परीक्षा ओस्लो नार्वे में 6 से 16 जुलाई के मध्य हुई। आईओक्यूएम पार्ट-बी के आधार पर भारतीय टीम की घोषणा की गई, जिसमें देश के 6 स्टूडेंट्स ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया, इसमें दो स्टूडेंट्स एलन से थे।

About Patrika Jagat