टेक्नोक स्मार्टफोन बाजार में फिर हलचल मचाने के लिए तैयार, भारत में पहली बार 7000 एमएएच की बैटरी और 33 वॉट के फास्ट चार्जर के साथ पोवा 3 लॉन्च किया

नई दिल्ली, 06 जुलाई 2022 :वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड, टेक्‍नो मोबाइल ने आज एक और नया फ्‍यूचरिस्टिकडिवाइस पोवा 3 लॉन्च किया। इसे जबर्दस्त परफॉर्मेंस देने वाली पोवा 3 सीरीज के तहत लॉन्च किया गया है, जिसमें स्पीड, पावर और परफॉर्मेंस के संयोजन की झलक मिलती है। गेमिंग के दीवानों और जेनरेशन जेड के उपभोक्ताओं के लिए डिजाइन किया गया पोवा 3 भारत की पहली 7000 एमएएच की बैटरी और 33 वॉट के फास्ट चार्जर के साथ लॉन्च किया गया है। यह ताकतवर कॉम्बिनेशन स्मार्टफोन के पावर बैकअप का कायाकल्प कर सकता है, जिससे उन लोगों की  स्मार्टफोन को चार्ज करने से जुड़ी चिंता खत्म हो जाएगी, जो दिन में अपना ज्यादातर समय मोबाइल परबिताते हैं और जिनके लिए पूरे दिन फोन की बैटरी के दमदार परफॉर्मेंस देने की जरूरत बढ़ती जा रही है। अब जब भारत का गेमिंग सेक्टर लगातार बढ़ता जा रहा है तो उसी के साथ गेमर्स की तकनीक से उम्मीदें भी काफी बढ़ गई हैं। पोवा 3 के साथ टेक्‍नो बेहद सटीक तरीके से गेमिंग की इसतेज लहर से खुद को जोड़ता है। कंपनी ने लगातार अपना ध्यान मध्य श्रेणी से लेकर उच्च श्रेणी के फोन के विकास पर केंद्रित किया है।

टेक्‍नोपोवा3 अद्भुत परफॉर्मेंस और खूबसूरती का परफेक्ट संगम है, जो अपने आकर्षक डिजाइन के साथ नए मानक तय करता है। फोन के इलेक्ट्रिक ब्लू वैरिएंट के बैकपैनल पर एलईडी नोटिफिकेशन लाइट की मौजूदगी तरह-तरह के गतिविधियों के लिए अलग-अलग लाइटिंग इफेक्ट्स से फोन को जगमगा देती है। यह स्मार्टफोन अपनी श्रेणी को फिर से पारिभाषित करने वाले हेलियो जी-88 प्रोसेसर के साथ आता है। इसके साथ ही फोन में 180 हटर्ज की टच सैंपलिंग रेट और मेमोरी फ्यूजन टेक्नोलॉजी के माध्यम से 11 जीबी तक की विशाल मेमोरी मिलती है। इसमें पीछे की ओर 50 एमपी का ट्रिपल रियर कैमरा है। स्मार्टफोन तीन समकालीन रंगों, टेक सिल्वर, इको ब्लैक और इलेक्ट्रिक ब्लू रंगों में मिलता है।

पोवा सीरीज में नए फोन की लॉन्चिंग पर टेक्‍नो मोबाइल इंडिया के सीईओ अरिजीत तालापात्रा ने कहा,“भारत विश्व में पांचवां सबसे बड़ा मोबाइल गेमिंग मार्केट है, जो 38 फीसदी की सालाना विकास दर से आगे बढ़ रहा है। अनुमान है कि 2025 तक यह मार्केट 3.9 बिलियन डॉलर की ऊचाई तक पहुंच जाएगा। यह आंकड़े निश्चित रूप से हाई एंड प्रोसेसर्स, बढ़ी हुई स्पीड और लंबी लैटरी लाइफ के साथ ज्यादा बेहतर और ज्यादा ताकवर डिवाइसेज की मांग में बढ़ोतरी की झलक देते हैं। हम पोवा सीरीज के तहत नए-नए फीचर्स से लैस गेमिंग डिवाइसेज लॉन्च कर गेमिंग के क्षेत्र में क्रांति ला रहे हैं। हम इस फोन की लॉन्चिंग से मध्य श्रेणी की प्राइस रेंज वाले डिवाइसेज को टार्गेट कर रहे हैं। कंपनी द्वारानया लॉन्च किया मोबाइल फोन पोवा 3 और ईएसपीएल के साथ साझेदारी उन कुछ कदमों में से एक है, जो हमने यूजर्स को अनोखा गेमिंग अनुभव  प्रदान करने के लिए लॉन्च किया है।”

तमाम फीचर्स से लैस 4 जीबी वैरिएंट्स के टेक्‍नो पोवा 3 स्मार्टफोन की कीमत 11,499 रुपये रखी गई है, जबकि 6 जीबी वैरिएंट की कीमत 12,499 रुपये है। इस फोन की पहली बिक्री 27 जून 2022 से केवल अमेज़न पर शुरू होगी।

टेक्‍नो पोवा 3 की मुख्‍यविशेषताएं:

  • यह अपनी श्रेणी में पहला फोन है, जो 7000 एमएच की हैवी ड्यूटी बैटरी और 33 वॉट के फ्लैश चार्जर के साथ मिलता है

पोवा3 ने अपनी श्रेणी में पहली बार कोई मोबाइल फोन विशाल 7000 एमएएच की बैटरी और 33 वॉट के फ्लैश चार्जर के साथ लॉन्च किया है। फोन की 7000 एमएएच की बैटरी एसटीएस सर्टिफाइड है, जिससे बैटरी की अधिक से अधिक सुरक्षा सुनिश्चित होती है। इस फोन पर उपभोक्ता 45 घंटे की कॉलिंग, 30 घंटे के विडियो प्लेबैक और 53 दिनों के स्टैंडबाय टाइम का आनंद उठा सकते हैं। पोवा 3 बॉक्स में फ्लैश 33 वॉट के चार्जर के साथ आता है, जो सिर्फ 40 मिनट में इसकी विशाल 7000 एमएच की बैटरी को 50 फीसदी तक चार्ज कर देता है। इसके अलावा यह 10 वॉट की रिवर्स चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है, जिससे यूजर्स अपने अन्य अनुकूल डिवाइसेज और एक्सेसरीज चार्ज कर सकते हैं। इसमें 9587 वर्ग मिमी के बड़े क्षेत्र में ग्राफीन फिल्म कूलिंग की मौजूदगी है, जो ग्रेफाइट हीट की बहुपरतों से ऊष्मा को दूर करती है और फोन को गर्म नहीं होने देती।

  • 11जीबी की रैम के साथ यह फोन काफी तेज गति की दमदार परफॉर्मेंस देता है। यह ज्यादा स्पीड और स्टोरेज की सुविधा के लिए मेमोरी फ्यूजन और 128 जीबी रोम से लैस है

6 जीबी वैरिएंट की रैम को 11 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है और 4 जीबी रैम की रैम को 7 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है, जिससे उपभोक्ताओं को एक्सट्रा स्पीड और ज्यादा मेमोरी मिलती है। 128 जीबी  इंटरनल स्टोरेज और ज्यादा आंकड़ों को फोन में सुरक्षित रखना सुनिश्चित बनाती है, जिसे एक समर्पित एसडी कार्ड स्लॉट के माध्यम से 512 जीबी तक और बढ़ाया जा सकता है।

  • तेज परफॉर्मेंस के लिए ताकतवर हेलियो जी88 गेमिंग प्रोसेसर

पोवा 3 हेलियो जी88 एसओसी लगातार स्थिर परफॉर्मेंस देने के लिए गेमर्स को बिना किसी परेशानी के आराम से गेम खेलने की सुविधा प्रदान करने के लिए बनाया गया है।  हाइपर इंजन 2.0 लाइट गेमिंग तकनीक की मदद से यूजर्स इस पर ज्यादा लंबे समय तक गेम खेल सकते है। हेलियो 88 के 1 गीगाहर्ट्ज आर्म माली-जी 52 से यूजर्स को ज्यादा बेहतर गेम खेलने का अनुभव इस मोबाइल पर मिला है। पेंथर गेम इंजन 2.0 से लैस होने के कारण यूजर्स इस मोबाइल पर फुल फ्रेम में गेम खेलने का अनुभव हासिल कर सकते हैं।

  • 50 एमपी के साथ सटीकतासे बनाया गया अल्ट्रा क्लियर ट्रिपल रियर कैमरा

1.6 लार्ज अपर्चर और पीडीएएफ तकनीक की मदद से पोवा 3 से आप एकदम क्लियर फोटो खींच सकते हैं। मोबाइल के रॉ सुपर नाइट एलॉगरिथम से यूजर्स अंधेरे में भी अच्छी और मनमोहक फोटो खींच सकते हैं। प्रोफेशनल मोड आपको तरह-तरह की सेटिंग्स जैसे आईएसओ, शटरस्पीड, डब्ल्यूबी से आप इसमें मनचाही प्रोफेशनल फोटो खींच सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को फोटोग्राफी का शानदार अनुभव देने के लिए यह तरह-तरह के आकर्षक मोड्स  जैसे पोट्रेट,  ब्यूटी, 2 के टाइम लैप्स, स्लो मोशन से लैस हैं। इससे यूजर्स को फोटोग्राफी का बेहतरीन अनुभव देने में मदद मिलता है। स्मार्टफोन के फ्रंट में डॉट इन सेल्फी कैमरा और ड्यूल फ्रंट फ्लैश है।

  • यूजर्स के ज्यादा मनोरंजन के लिए 90 हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट के लिए जबर्दस्त 6.9 इंच के एफएचडी +डॉट इन डिस्प्ले है

मोबाइल के पतले बेजेल, एलटीपीएस एफएचडी+ डिस्प्ले और 91 फीसदगी की स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो के साथ आप बेहतरीन ढंग से विडियो देखने का अनुभवकर सकते हैं। आप इसमें काफी आराम से स्क्रॉलिंग कर सकते हैं। इसमें 90 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के साथ 180 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट के साथ गेम और विडियो देखने का खूबसूरत अनुभव ले सकते हैं। यह आईपी x2 स्प्लैश रसिसटेंस क्वॉलिटी से लैस है, जिससे स्मार्टफोन को पानी के छींटे या पसीने का कोई प्रभाव नहीं पड़ता।

  • सुरीली आवाज के लिए इसमें जबर्दस्त आवाज वाले डीटीएस से पावर्ड ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स, 4डी वाइब्रेशन और लिनियर वाइब्रेशन मोटर है

पोवा 3 अपने ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स के साथ तेज स्टीरियो साउंड उत्पन्न करता है।आप इन हैरतअंगेज स्पीकर्स से सिनेमा की तरह की डीटीएस सराउंड साउंड क्वॉलिटी का आनंद ले सकते हैं। आवाज के साथ आप इनमें 4 डी वाइब्रेशन को फील कर सकते हैं। इसमें जेड एक्सिस लिनियर वाइब्रेशन मोटर्स से मिलने वाले हैप्टिक फीडबैक से गेमर्स को गेम खोलने का असली आनंद मिलता है।

  • एचआईओएस 8.6 ऑपरेटिंग सिस्टम और एंड्रॉयड 12 के साथ आप इस फोन को आसानी से यूज कर सकते हैं

एचआईओएस 8.6 ऑपरेटिंग सिस्टम लगातार पोवा 3 के संचालन को सपोर्ट करता है। एचआईओएस 8.6 ऑपरेटिंग सिस्टम के फीचर्स में फोटो विडियो, विडियो टु एमपी 3, लाइटिंग मल्टी विंडो 3.0, विडियो एडिटर, वीक नेटवर्क ऑप्टिमाइजेशन, स्मार्ट सीन्स में सुधार, दो सुधारे गए ऐप ट्विन और मास्टर ऑफ लैंग्वेज जैसे फीचर होते हैं, जिससे फोन का संचालन बेहतरीन होता है।

  • जबर्दस्तऔर चमकदार रंग तथा डिजाइन

यह स्मार्टफोन तीन रंगों, टेक सिल्वर, इको ब्लैक और इलेक्ट्रिक ब्लू में मिलता है। इलेक्ट्रिक ब्लू प्रीमियम डिजाइन और बैक पैनल पर एलईडी लाइट एनर्जी बैंड डिजाइन के साथ मिलता है, जिससे स्मार्टफोन पर रोजाना की अलग-अलग गतिविधियों के लिए अलग-अलग लाइट इफेक्ट्स की झलक मिलती है।

About Manish Mathur