भगत सिंह का चरित्र निभाना है ख्वाहिश

Editor- Manish Mathur

जयपुर, 14 जुलाई। शाहिद, स्त्री, न्यूटन, सिटीलाइट्स, बरेली की बर्फी, शादी में जरूर आना, अलीगढ़, ओमेरता आदि फिल्मों में भिन्न भिन्न सशक्त किरदार अदा कर चुके बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव भगत सिंह का चरित्र निभाने की इच्छा रखते हैं। जयपुर में आज फ़िल्म “हिट-द फर्स्ट केस” के प्रमोशन के लिए आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होनें यह बात कही। राजकुमार राव का कहना है कि बचपन से ही भगतसिंह के जीवन से जुड़ी कहानियाँ सुनकर उनके मन में उनके प्रति बड़ा सम्मान रहा है। पर्दे पर भी वे भगत सिंह की भूमिका निभाने की ख्वाहिश रखते हैं।
फ़िल्म “हिट-द फर्स्ट केस” के बारे में उन्होनें बताया कि “यह एक थ्रिलर फ़िल्म है और यह इसलिए भी एक विशेष फिल्म है कि इसके निर्माता और निर्देशक महानता की श्रेणी में गिने जाते हैं।  मुझे इन पर गर्व है। मैं इसमें एक पुलिस वाले की भूमिका निभा रहा हूं। हमारे यहां थ्रिलर ज्यादा नहीं बनते हैं, और यह फिल्म बेहतरीन होने वाली है। यह तो बस शुरुआत है और हम हिट सीरीज में और भी कई फिल्में लेकर आएंगे।” शैलेश ने हिट सीरीज की कई कहानियाँ लिख रखी है। राजकुमार ने फिल्म में डॉ. शैलेश और उनकी भूमिका की प्रशंसा करते हुए कहा कि “उन्होंने 200 केस पढ़े हैं और फिर स्क्रिप्ट लिखी है। मेरे लिए यह एक बेहतरीन कथा और एक बेहतरीन किरदार था। ना कहने का कोई मतलब ही नहीं था। मुझे विक्रम का किरदार निभाना बहुत पसंद था। डॉ. शैलेश के साथ काम करना बहुत अच्छा अनुभव रहा। सेट पर हम सब दोस्त की तरह थे। फ़िल्म की नायिका सान्या मल्होत्रा ने कहा कि
मुझे किरदार के लिए तैयारी करना बहुत पसंद है, इसलिए यह मेरे लिए बहुत नया था। राज के साथ काम करना बहुत बढ़िया अनुभव रहा है। फ़िल्म साइन करते हुए मैं वास्तव में उत्साहित थी और मैंने इनसे बहुत कुछ सीखा। शैलेश सर मेरी मदद और मार्गदर्शन करने के लिए हमेशा मौजूद थे। सान्या ने कहा कि “जब आपके पास राजकुमार जैसा अभिनेता होता है, तो काम बहुत आसान हो जाता है। मैं नर्वस नहीं बल्कि उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि शैलेश और राजकुमार जैसे लोगों के साथ काम करने से आत्मविश्वास आता है, इसलिए मैं बिल्कुल भी नर्वस नहीं हूं।”
‘हिट: द फर्स्ट केस’ 2020 में इसी नाम से आई तेलुगु फिल्म का हिंदी रीमेक है. ओरिजिनल फिल्म डायरेक्ट कर चुके डॉ शैलेश कोलानू ही हिंदी फिल्म की कमान भी संभाल रहे हैं और ट्रेलर के हिसाब से फिल्म एक अच्छी सस्पेंस थ्रिलर लग रही है. हालांकि, फिल्म में टिपिकल बॉलीवुड थ्रिलर वाले मसाले भी नजर आ रहे हैं.

यह है फिल्म की कहानी
राजकुमार राव ‘हिट: द फर्स्ट केस’ में एक स्पेशल कॉप विक्रम के रोल में हैं. फिल्म का टाइटल उस डिपार्टमेंट से निकला है जिसमें वो काम करते हैं, ये डिपार्टमेंट है- होमिसाइड इंटरवेंशन टीम यानी HIT. नाम के हिसाब से इस टीम का काम है हत्याएं होने से पहले ही रोकना. ‘हिट: द फर्स्ट केस’ के ट्रेलर के हिसाब से राजकुमार राव अपनी पर्सनल लाइफ में किसी बड़े ट्रॉमा से गुजर रहे हैं और इसी बीच उन्हें एक लड़की के गायब होने का केस मिल जाता है.
विक्रम और उसकी टीम के पास टास्क है कि इस लड़की को खोजना है. ट्रेलर में यह भी नजर आ रहा है कि विक्रम की जिंदगी में नेहा के साथ एक नई लव स्टोरी भी शुरू हो रही है. फिल्म में नेहा का रोल सान्या मल्होत्रा कर रही हैं. कहानी में पेंच तब फंस जाता है जब गायब हुई लड़की की तलाश में जुटे विक्रम को पता चलता है कि नेहा भी गायब है.

About Patrika Jagat