Air India Logo

एअर इंडिया ने दिल्ली से वैंकवर के बीच अपनी उड़ानों की फ्रिक्वेंसी बढ़ाई; 31 अगस्त से डेली फ्लाईट वैंकवर के लिए रवाना होगा

नई दिल्ली, 20 अगस्तः एअर इंडिया ने आज दिल्ली से वैंकवर, कनाडा के बीच उड़ानों की फ्रिक्वेंसी को बढ़ाने की घोषणा की है। वर्तमान में इस रूट पर सप्ताह में 3 उड़ानें रवाना होती हैं, 31 अगस्त से इस सर्विस को बढ़ाकर रोज़ाना उड़ान शुरू करने का ऐलान किया गया है।

भारत और कनाडा के बीच बढ़ते ट्रैफिक की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए यह घोषणा की गई है, तीन क्लासेज़- फर्स्ट, बिज़नेस और इकोनोमी- कॉन्फीगरेशन में वाईड बोइंग 777-300 ईआर की सर्विस की वापसी के साथ यह शुरूआत की गई है।

टाटा ग्रुप द्वारा अधिग्रहण के बाद एयरक्राफ्ट की बहाली के लिए निर्माता बोइंग, एअर इंडिया के साथ मिलकर काम कर रहा है, जिसकी सेवाएं कोविड-19 महामारी एवं अन्य कारणों के चलते लम्बे समय से निलम्बित थीं। इस एयरक्राफ्ट की बहाली के चलते एअर इंडिया ने आगामी महीनों में फ्रिक्वेंसी और नेटवर्क बढ़ाकर अपने शेड्यूल को प्रत्यास्थ बनाने का फैसला लिया है।

दिल्ली से वैंकवर के बीच फ्रिक्वेंसी बढ़ाना अच्छा कदम है। यह महामारी से सुधार का संकेत है जो उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने में मददगार होगा। इसके अलावा यह एअर इंडिया फ्लीट और इंटरनेशनल नेटवर्क को फिर सामान्य स्थिति में लाने की दिशा में पहला कदम है।’ श्री कैम्पबेल विलसन, एमडी एवं सीईओ, एअर इंडिया ने कहा।

‘इस उल्लेखनीय उपलब्धि के मौके पर हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। एअर इंडिया की टीम आने वाले समय में विस्तार को जारी रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।’ उन्होंने कहा।

एअर इंडिया के वाईडबॉडी फ्लीट में वर्तमान में 43 एयरक्राफ्ट शामिल हैं, जिनमें से 33 का संचालन अभी जारी है। अभी हाल ही तक एयरलाईन के 28 एयरक्राफ्ट संचालित किए जा रहे हैं, ऐसे में यह उल्लेखनीय उपलब्धि है। 2023 की शुरूआत तक शेष एयरक्राफ्ट्स की वापसी भी हो जाएगी।

 

31 अगस्त 2022 से दिल्ली-वैंकवर की समयसूची

 

रूट उड़ान संख्या संचालन के दिन रोज़ाना प्रस्थान आगमन
दिल्लीवैंकवर

 

AI 185 Daily 05:15hrs 07:15hrs
दिल्लीवैंकवर AI 186 Daily 10:15hrs    13:15hrs+1

About Manish Mathur