अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी के #चेंज द स्टोरी कैम्पेन ने फुलक्रम अवार्ड्स-2022 में इंटीग्रेटेड कम्युनिकेशंस के सर्वश्रेष्ठ उपयोग के लिए हासिल किया सिल्वर अवार्ड

मुंबई, 10 अगस्त 2022- अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड और एसीसी लिमिटेड के पथ-प्रदर्शक कॉर्पाेरेट सस्टेनेबिलिटी कैम्पेन ‘#चेंज द स्टोरीने फुलक्रम अवार्ड्स-2022 में इंटीग्रेटेड कम्युनिकेशंस के सर्वश्रेष्ठ उपयोग के लिए सिल्वर अवार्ड हासिल किया है। यह पुरस्कार तीन कार्यक्षेत्रों- डिजिटल, पारंपरिक मीडिया, कम्युनिटी और एडवोकेसी में अभियान की सफलता को रेखांकित करता है।

सीमेंट क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों की यह संयुक्त पहल सस्टेनेबिलिटी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और वर्तमान के लिए सॉल्यूशन तलाश करने के उनके प्रयासों पर प्रकाश डालती है। ये ऐसे प्रयास हैं जो समाज और पर्यावरण के भविष्य के लिहाज से लाभदायक साबित होंगे। अंबुजा सीमेंट और एसीसी ने एक साथ काम करते हुए एक अनूठा प्लेटफॉर्म तैयार किया है जो प्लास्टिक का सफाया करने के अभियान पर केंद्रित है। इस दिशा में की गई एक अनूठी पहल के बाद आगरा में मंटोला नहर से 2,400 टन प्लास्टिक कचरे को हटाने में कामयाबी मिलेेगी। इसी तरह की तकनीक को हिमाचल प्रदेश के मंडी के सुंदरनगर क्षेत्र में बीबीएमबी झील में जल निकाय से प्लास्टिक कचरे को हटाने के लिए भी स्थापित किया गया है। एकत्रित प्लास्टिक को आगे की प्रक्रिया के लिए रीसाइक्लिंग केंद्रों में भेजा जाएगा। इस प्रकार चेंज द स्टोरी कैम्पेन ने दिखाया है कि टैक्नोलॉजी द्वारा समर्थित सस्टेनेबिलिटी संबंधी उपाय हमारे पर्यावरण पर एक स्थायी, सकारात्मक और नजर आने वाले प्रभाव छोड़ सकते हैं।

इंडिया होल्सिम के सीईओ और अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्री नीरज अखौरी ने कहा, ‘‘मुझे यह जानकर बहुत खुशी हो रही है कि #चेंज द स्टोरी कैम्पेन को एक और सम्मान मिला है। यह सम्मान उस काम के लिए मिला है, जिसकी हमने कल्पना की थी यानी सस्टेनेबिलिटी को बढ़ावा देना। सस्टेनेबिलिटी पर अबुजा सीमेंट्स और एसीसी का मुख्य फोकस है, और इस अभियान ने हमारे संयुक्त प्रयासों के साथ बदलाव की दिशा में पहल की है। ऐसा हर सम्मान और मान्यता हमें याद दिलाती है कि हम पर्यावरण और इकोलॉजी को बढ़ावा देने के लिए सही रास्ते पर हैं, साथ ही हमें इस दिशा में कोई भी कोशिश बाकी नहीं रखने के लिए भी सचेत करते हैं।’’

#चेंज द स्टोरी कैम्पेन को अपनी उपलब्धियों और सार्थक प्रयासों के लिए कई पुरस्कार मिले हैं। इसने सस्टेनेबिलिटी पर अपने निरंतर फोकस के लिए साउथ एशिया सेबर अवार्ड्स 2022 में गोल्ड अवार्ड जीता और विख्यात इमेजएक्स अवार्ड्स 2022 में पर्यावरण श्रेणी के तहत गोल्ड अवार्ड जीता, इसके बाद ग्रीन कैटेगरी के तहत एबी अवार्ड्स 2022 में कांस्य जीता। इस पहल के साथ, प्रिंट और डिजिटल सहित कई प्लेटफार्मों पर 32 मिलियन से अधिक लोगों तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की गई है।

About Patrika Jagat