प्लास्टिक प्रदूषण पर जागरूकता बढ़ाने के लिए एक्सिस बैंक ने ‘चेंज ए हैबिट, चेंज द वर्ल्ड’ अभियान शुरू किया

जयपुर, 23 अगस्त, 2022: भारत के तीसरे सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक एक्सिस बैंक ने प्लास्टिक के एकल उपयोग के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने के लिए 3 दिवसीय अभियान ‘चेंज ए हैबिट, चेंज द वर्ल्ड – से नो टू सिंगल यूज प्लास्टिक’ शुरू किया है। बैंक जयपुर के चुनिंदा स्थानों, जैसे चार दिवारी, चोरा रास्ता, जौहरी बाजार, किशनपोल और बापू बाजार में नागरिकों को गैर-बुना बैग वितरित करेगा। इसके अतिरिक्त, यह स्थानीय दुकान मालिकों को प्लास्टिक प्रदूषण पर संदेश को सुदृढ़ करने के लिए ‘से नो टू सिंगल यूज प्लास्टिक’ के स्टिकर देगा।
बैंक इस पहल को दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, अंबाला, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, सूरत, राजकोट, अहमदाबाद, वडोदरा, भोपाल, नागपुर, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, पटना, रांची और सिलीगुड़ी जैसे 20 शहरों में चलाएगा। स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उत्सव का विस्तार करते हुए, बैंक ने भारतीय नागरिकों के बीच हमारे पर्यावरण को प्रभावित करने वाले व्यवहारों के बारे में जागरूकता पैदा करने की जिम्मेदारी ली है।
एक्सिस बैंक के बारे में:
एक्सिस बैंक भारत का तीसरा सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है। एक्सिस बैंक बड़े और मध्य-कॉर्पोरेट, एसएमई, कृषि और खुदरा व्यवसायों को कवर करने वाले ग्राहक खंडों को सेवाओं का संपूर्ण स्पेक्ट्रम प्रदान करता है। 30 जून 2022 तक देश भर में अपनी 4,759 घरेलू शाखाओं (विस्तार काउंटरों सहित) और 10,161 एटीएम के साथ, एक्सिस बैंक का नेटवर्क 2,702 शहरों और कस्बों में फैला हुआ है, जिससे बैंक ग्राहकों के एक बड़े क्रॉस-सेक्शन तक पहुंचने में सक्षम है। उत्पादों और सेवाओं की श्रृंखला। एक्सिस ग्रुप में एक्सिस म्यूचुअल फंड, एक्सिस सिक्योरिटीज लिमिटेड, एक्सिस फाइनेंस, एक्सिस ट्रस्टी, एक्सिस कैपिटल, ए.टीआरईडीएस लिमिटेड, फ्रीचार्ज और एक्सिस बैंक फाउंडेशन शामिल हैं।

About Manish Mathur