NXTDIGITAL बोर्ड ने कंपनी के साथ हिंदुजा लेलैंड फाइनेंस लिमिटेड के प्रस्तावित विलय को स्वीकृति दी; शेयर विनिमय अनुपात और प्रबंधन योजना को मंजूरी दी

NXTDIGITAL लिमिटेड के निदेशक मंडल ने आज अपनी बैठक में NXTDIGITAL लिमिटेड (एनडीएल) और हिंदुजा लेलैंड फाइनेंस लिमिटेड (एचएलएफएल) और उनके संबंधित शेयरधारकों के बीच कंपनी में एचएलएफएल के विलय के लिए प्रबंधन की प्रस्तावित योजना को मंजूरी दे दी – जो नियामक और शेयरधारक के अनुमोदन के अधीन होगा।

एचएलएफएल के विलय की प्रस्तावित योजना “डिजिटल मीडिया एंड कम्युनिकेशंस बिजनेस अंडरटेकिंग” को हिंदुजा ग्लोबल सॉल्यूशंस लिमिटेड (एचजीएसएल) में स्थानांतरित करने की चल रही योजना के पूरा होने के बाद लागू होगी।

एचएलएफएल भारत की अग्रणी वित्त एनबीएफसी में से एक है, जिसका एयूएम 29,000 करोड़ रुपये से अधिक है और 23 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 1,550 स्थानों पर इसकी अखिल भारतीय उपस्थिति है। शाखाओं के विशाल नेटवर्क के माध्यम से, एचएलएफएल मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहनों, हल्के वाणिज्यिक वाहनों और छोटे वाणिज्यिक वाहनों से लेकर कारों, बहु-उपयोगी वाहनों, तिपहिया और दोपहिया वाहनों के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के प्रयुक्त वाहनों की विस्तृत श्रृंखला का वित्तपोषण करती है। एचएलएफएल, अशोक लेलैंड लिमिटेड की सहायक कंपनी है।

बोर्ड ने प्रस्तावित विलय के लिए शेयर विनिमय अनुपात को भी मंजूरी दी। अनुपात को दो स्वतंत्र मूल्यांकनकर्ताओं, मेसर्स केपीएमजी वैल्यूएशन सर्विसेज एलएलपी और मेसर्स एसएसपीए एंड कंपनी, चार्टर्ड एकाउंटेंट्स द्वारा किए गए और अनुशंसित व्यापक मूल्यांकन पद्धति के आधार पर अनुमोदित किया गया। मूल्यांकन के अनुसार, एचएलएफएल के शेयरधारकों को एचएलएफएल में उनके द्वारा धारित 10 रुपये के अंकित मूल्य के प्रत्येक 10 पूर्ण भुगतान वाले इक्विटी शेयरों के लिए एनडीएल में 10 रुपये प्रति शेयर के अंकित मूल्य के 23 पूर्ण भुगतान किए गए इक्विटी शेयर मिलेंगे।

प्रस्तावित विलय के पूरा हो जाने पर, दोनों कंपनियों की विस्तार योजनाओं को बढ़ावा मिलेगा।

प्रस्तावित योजना सभी शेयरधारक और नियामक अनुमोदन और राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के अनुमोदन के अधीन है।

About Manish Mathur