डी2सी फैशन ब्राण्ड्स रंगीता और अरबन मार्क ने स्नैपडील पर किया प्रवेश

17 सितम्बर, 2022:भारत के अग्रणी वैल्यू ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म स्नैपडील ने आज दो नए फैशन ब्राण्ड्स- रंगीता और अरबन मार्क को अपने प्लेटफॉर्म पर शामिल करने की घोषणा की है। स्टेलारो ब्राण्ड के स्वामित्व के अरबन मार्क और रंगीता क्रमशः पुरुषों और महिलाओं के लिए किफ़ायती एवं आधुनिक फैशन लेकर आते हैं।

भारत में ई-कॉमर्स के विकास के बीच मूल्य के प्रति सजग उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए इन ब्राण्ड्स का लॉन्च किया गया है, उम्मीद की जा रही है कि ये उपभोक्ता अगले चार सालों में ऑनलाईन खरीददारों का 73 फीसदी हिस्सा बनाएंगे। हाल ही में रैडसीर द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक मध्यम आय वाले खरीददारों की संख्या 2021 में 78 मिलियन है जो 2026 में बढ़कर लगभग 256 मिलियन तक पहुंच जाएगी।

अरबन मार्क और रंगीता दोनों, भारत के दूसरे स्तर के शहरों में रहने वाले मध्यम आय वर्ग के उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करेंगे। मूल्य के प्रति सजग ये उपभोक्ता फैशन प्रेमी भी हैं जो नए रूझानों को समझते हैं और उचित कीमतों पर अपने लिए गुणवत्तापूर्ण उत्पादों की उम्मीद रखते हैं।

अरबन मार्क की रेंज में आधुनिक, स्टाइलिश, स्मार्ट कैजु़अल वियर, एथलेज़र स्टाइल और इंडो-वेस्टर्न परिधान शामिल हैं, जिनका रखरखाव करना बहुत आसान होता है। परिधानों की इस रेंज के साथ-साथ अरबन मार्क कैजु़अल शूज़ और फुटयिर तथा एक्सेसरीज़ जैसे मोजे, रूमाल, बेल्ट आदि भी लेकर आता है। इसी तरह रंगीता युवतियों को ध्यान में रखते आधुनिक भारतीय परिधान जैसे कुर्ता, सूट सेट, दुपट्टा, लैगिंग, लहंगा, बॉटम वियर और एक्सेसरीज़ जैसे डेली वियर फैशन ज्वैलरी की व्यापक रेंज पेश करता है।

रंगीता और अरबन मार्क दोनों आज के उपभोक्ताओं के स्टाइल, नए रूझानों, उपयोगिता (आसान रखरखाव, मिक्स एण्ड मैच के विकल्प), साइज़ (भारतीय सिलहूट) और मूल्यों के अनुरूप फैशनेबल प्रोडक्ट लेकर आते हैं। दोनों ब्राण्ड्स ने उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए अपना कलेक्शन तैयार किया है। उदाहरण के लिए अरबन मार्क की शर्ट और टी-शर्ट को बदलते मौसम के अनुसार तैयार किया जाता है, गर्मियों में ब्राण्ड लिनेन और हल्के रंगों में बने परिधान लाता है, इसी तरह सर्दियों/ बसंत के मौसम में गहरे रंगों के स्वेटशर्ट्स पेश करता है। वहीं रंगीता भी भारतीय महिलाओं की पंसद के अनुसार कॉटन लैगिंग, आरामदायक फिट वाले कुर्ते और ढेरों रंगों में कुर्तों और साड़ियों की बड़ी रेंज लेकर आता है। रंगीता की रेंज 100 फीसदी कॉटन और विस्कॉस, कॉटन रिच ब्लेंड, रेयॉन फैब्रिक से बनी है जो लिवा सर्टिफाईड है।

मूल्यों को ध्यान में रखते हुए दोनों ब्राण्ड्स का कलेक्शन रु 249 से रु 499 की रेंज में उपलब्ध है। इस तरह उपभोक्ता विभिन्न कॉम्बो पैक्स में उपलब्ध इस कलेक्शन को उचित कीमतों पर खरीद सकते हैं। वर्तमान में एक्सक्लुज़िव रूप से स्नैपडील पर उपलब्ध अरबन मार्क और रंगीता का फेस्टिव कलेक्शन आगामी सप्ताहों में ऑनलाईन उपलब्ध होगा।

‘‘उपभोक्ताओं की पंसद और ज़रूरत क्षेत्र एवं मौसम के अनुसार बदलती रहती है, देश भर में उचित मूल्य के फैशनेबल परिधानों की मांग तेज़ी से बढ़ रही है। आज ज़्यादातर उपभोक्ता प्रीमियम ब्राण्ड्स जैसी उच्च गुणवत्ता की उम्मीद रखते हैं लेकिन अपने बचट में ही परिधान खरीदना चाहते हैं। इसी के मद्देनज़र स्नैपडील-गुणवत्ता और मूल्य- पर विशेष रूप से ध्यान केन्द्रित करता है। रंगीता और अरबन मार्क दोनों को इसी दृष्टिकोण के साथ पेश किया गया है। हमें खुशी है कि आगामी त्योहारों से पहले ये हमारे साथ जुड़ गए हैं।’  सौरभ बंसल, चीफ़ मर्चेन्डाइज़िंग ऑफिसर, स्नैपडील ने कहा।

पिछले छह महीनों में स्नैपडील ने विभिन्न श्रेणियों जैसे फैशन, होम एण्ड ब्यूटी आदि में उच्च गुणवत्ता एवं उचित मूल्य के विकल्पों की उपलब्धता को बढ़ाया है, इसके लिए कई स्टेलारो ब्राण्ड्स जैसे होमटेल्स (होम कैटेगरी), मियूकी अरागमा और नोर्ड (ब्यूटी एण्ड पर्सनल केयर) को अपने साथ जोड़ा है।

About Manish Mathur