डीसीबी ईजीबी के साथ अपने निवेश को बनाएं आसान!

हालांकि टैक्नोलॉजी ने विभिन्न परिसंपत्ति वर्गों में निवेश करना आसान बना दिया है, फिर भी आज की तेज-तर्रार दुनिया में फाइनेंस पर नज़र रखना हमेशा आसान नहीं होता है। यहीं से डीसीबी बैंक के ईजीबी की शुरुआत होती है, यह एक ऐसा ऑनलाइन म्यूचुअल फंड प्लेटफॉर्म है, जिसके माध्यम से निवेशक किसी भी समय और कहीं भी अपने म्यूचुअल फंड निवेश की निगरानी और नियंत्रण कर सकता है। यह विविध म्युचुअल फंडों में निवेश को त्वरित और निर्बाध बनाता है, स्वचालित भुगतान की सुविधा देता है, और बिना बैंक शाखा में आए निवेश, रिडीम या तुरंत स्विच करने का विकल्प प्रदान करता है। डीसीबी ईजीबी एक पेपरलेस और उपयोगकर्ता के अनुकूल प्लेटफॉर्म है जो डेस्कटॉप और मोबाइल के माध्यम से सुलभ है। इसका मतलब है कि कोई भी दुनिया में कहीं से भी निवेश कर सकता है।

इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में और भी अनेक खूबियां हैं। इसमें कोई पंजीकरण शुल्क और लेनदेन शुल्क शामिल नहीं है, साथ ही सभी प्रसिद्ध एएमसी में निवेश करने के लिए म्युचुअल फंड का चयन करने के आसान विकल्प मिलते हैं। इसके अलावा सभी फंडों की जोखिम रेटिंग और फैक्टशीट तक पहुंच, केवाईसी दस्तावेजों को ऑनलाइन अपलोड करने की सुविधा और एनएसडीएल समेकित खाता विवरण डाउनलोड करने की सुविधा भी मिलती है।

इसके अलावा, निवेशक डीसीबी बैंक सहित पांच बचत खातों को डीसीबी ईज़ीबी में जोड़ सकते हैं और इनके माध्यम से निवेश कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्हें मॉर्निंगस्टार रेटेड फंड और उनके म्यूचुअल फंड निवेश पर सांकेतिक पूंजीगत लाभ के बारे में भी जानकारी हासिल हो सकेगी।

About Manish Mathur