एलन में अब सिविल सर्विसेज व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तैयारी

Editor- Manish Mathur

जयपुर, 8 सितंबर 2022: एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड ने विद्यार्थियों के हित में सेवाओं का विस्तार करते हुए एक और महत्वपूर्ण घोषणा बुधवार को जयपुर के आरएएस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में की। यहां एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा ‘एलन-एस’ प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की। इसके लोगो का विमोचन किया गया तथा कोर्सेज की जानकारी जारी की गई। जयपुर में गोपालपुरा बाइपास रोड स्थित सूर्यानगर में एलन कैम्पस में क्लासेज लगेगी। बैच की तिथियों की घोषणा वेबसाइट पर की जा चुकी है।

कार्यक्रम में श्री झालरिया मठ डीडवाना के श्रीश्री 1008 स्वामीजी श्री घनश्यामाचार्य जी महाराज का शुभाशीष ऑडियो के माध्यम से पंडरपुर महाराष्ट्र से प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि एलन नए आयाम की तरफ बढ़ रहा है। विद्यार्थियों के कॅरियर निर्माण में अब एक कदम आगे बढ़ाते हुए एलन ऐस की तैयारी करने जा रहा है। ये 34 वर्षों की तपस्या है जो सफल हो रही है। संस्कारों के साथ शिक्षा देते हुए यहां के विद्यार्थी राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। हम मंगलकामना करते हैं कि एलन भारत ही नहीं विश्व में अपनी छाप छोडं़े।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश दीपक माहेश्वरी रहे। विशिष्ट अतिथि एडिश्नल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस गोविन्द गुप्ता रहे। एलन के निदेशक नवीन माहेश्वरी व सीनियर वाइस प्रसीडेंट सीआर चौधरी भी मौजूद रहे।
इस अवसर पर निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट विद्यार्थी का कॅरियर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में कॅरियर की अपार संभावनाएं हैं। ऐसे में इन विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, बेहतर माहौल देने के लिए यह पहल की जा रही है। यह शुरुआत राजस्थान में जयपुर से की जा रही है। यहां भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस), राजस्थान न्यायिक सेवा (आरजेएस), कैट, कॉमर्स, क्लैट और आईपीमेट जैसी सभी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारियां यहां शुरू की जाएंगी। हम वादा करते हैं कि एलन जिस गुणवत्ता के लिए अब तक पहचाना जाता है, यह बरकरार रखी जाएगी।

कार्यक्रम में हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश दीपक माहेश्वरी ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की मांग हर समय में रहेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं का दायरा लगातार बढ़ रहा है। प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी तो तैयारी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षण भी जरूरी होगा, ऐसे में एलन जैसे संस्थान विद्यार्थियों को सफलता के क्षेत्र में मार्गदर्शन दे सकेंगे। इस शुरुआत के लिए मेरी शुभकामनाएं हैं।
एडिश्नल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस गोविन्द गुप्ता ने कहा कि जिस तरह एलन इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणामों के लिए जाना जाता है, उसी तरह अपेक्षा है कि प्रशासनिक सेवाओं की परीक्षा के क्षेत्र में भी विद्यार्थियों का भविष्य बनाए। इससे जयपुर प्रशासनिक सेवाओं के क्षेत्र की तैयारी के लिए भी बड़ा हब बनकर उभरेगा।

इस अवसर पर सीनियर वाइस प्रसीडेंट सीआर चौधरी ने कहा कि एलन अपनी सेवाओं के विस्तार में गुणवत्तापूर्ण शिक्षण को सुनिश्चित कर रहा है। बेस्ट फैकल्टीज के साथ बेस्ट सिस्टम देना एलन की आदत में शामिल है। उन्होंने उपस्थित अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

About Manish Mathur