पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने अपनी डिजिटल यात्रा को किया तेज, डिजिटल प्लेटफॉर्म ऐस 2.5 के जरिये ग्राहकों को जोड़ने की प्रक्रिया को बनाया आसान

मुंबई, 27 सितंबर, 2022: वर्तमान दौर में देशभर में अधिक से अधिक लोग अपने सपनों का घर खरीदना चाहते हैं, और उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए डिजिटल तकनीक के जरिये  निर्बाध सत्यापन प्रक्रियाओं के माध्यम से तेजी से ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी क्रम में पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का अनोखा डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘ऐस 2.5’ – अपने मौजूदा प्लेटफॉर्म ऐस 2.0 का अपग्रेड – पूरी तरह से स्वचालित, एंड-टू-एंड होम लोन ऑन-बोर्डिंग प्रक्रिया की सुविधा प्रदान करता है। इसमें विभिन्न डिजिटल चैनलों के माध्यम से डेटा संग्रह, सत्यापन और लीड जनरेशन शामिल है। पैन, आधार, डिजिटल हस्ताक्षर और वीडियो-आधारित केवाईसी, जिसमें जियो-टैगिंग शामिल है, जैसी सत्यापन प्रक्रियाओं के बैकवर्ड इंटीग्रेशन के साथ ग्राहक अपने दस्तावेज़ ऑनलाइन अपलोड कर सकते हैं। इन्हें एप्लिकेशन के डिजिटल ट्रांसमिशन, सत्यापन, संपत्ति के सत्यापन और ऋण विवरण के लिए कंपनी के अंडरराइटिंग प्लेटफॉर्म में एकीकृत किया गया है, जिससे कम से कम समय में अंतिम मंजूरी और ऋण वितरण हो सके।

ऐस 2.5 ने पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस की डिजिटल यात्रा को तेज कर दिया है, दूसरी तरफ इसने ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने की प्रक्रिया में भी सुधार किया है और इस तरह ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वेब और मोबाइल संस्करणों में उपलब्ध, एपीआई इंटरफेस ग्राहकों (डी 2 सी), बिक्री टीमों, भागीदारों, एजेंटों और अन्य को इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करने और ऋण प्रक्रिया को मिनटों में पूरा करना संभव बनाता है।

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने आईओएस और एंड्रॉइड सहित समस्त मोबाइल प्रारूपों के लिए सक्षम फ्रेमवर्क के रूप में डॉट नेट कोर का उपयोग करके एक कस्टमाइज सॉल्यूशन तैयार किया है। फ्रेमवर्क सुपरफास्ट ऑन-बोर्डिंग, स्वचालित बैक-ऑफिस प्रक्रियाओं, डिजिटल पहचान सत्यापन, त्वरित खाता खोलने, नए ग्राहकों के लिए डीआईवाई प्रक्रिया, स्मार्ट वर्कफ़्लो, स्टेटस मैनजमेंट, नियम-आधारित रूटिंग, बैकएंड कोर सिस्टम इंटीग्रेशन, एसएमएस, ऑडिट ट्रेल, रिपोर्टिंग और एनालिटिकल व्यूज की सुविधा प्रदान करता है।

ऐस 2.5 के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के एमडी और सीईओ श्री हरदयाल प्रसाद ने कहा, ‘‘पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में, हम अपने ग्राहकों के करीब रहने में विश्वास करते हैं। कंपनी की स्थापना के बाद से, हमने लाखों लोगों को घर बनाने के उनके सपने को साकार करने में मदद की है। इसी सिलसिले में हमने टैक्नोलॉजी और सुविधाओं को लेकर फ्यूचर रेडी बनने का विजन सामने रखा है और इसी दिशा में कदम उठाते हुए डिजिटल ऑन-बोर्डिंग प्लेटफॉर्म ऐस 2.5 लॉन्च किया है। यह डिजिटल प्लेटफॉर्म ग्राहकों की यथासंभव मदद करता है, ताकि वे अपने घर के सपने को आसानी से और पारदर्शिता के साथ तेजी से पूरा कर सकें। टैक्नोलॉजी दरअसल पीएनबी हाउसिंग के कारोबार और डिजिटल परिवर्तन यात्रा में अग्रणी बनी रहेगी। ग्राहकों के लिए हमारी डिजिटल और मोबाइल-फर्स्ट रणनीति को बढ़ाने के लिए कंपनी नए युग के अनेक डिजिटल टूल, प्लेटफॉर्म और फिनटेक इंटीग्रेशन का लाभ उठा रही है।’’

64 शहरों और कस्बों में फैले, पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने समय पर ऋण वितरण के लिए कई किफायती और प्राइम हाउसिंग डेवलपर्स के साथ रणनीतिक गठजोड़ किया है। ऐस 2.5 अब कंपनी की ऋण वितरण प्रक्रिया को बढ़ावा देने के लिए तैयार है।

Apply Now – https://ace.pnbhousing.com/app/Account/Login

About Manish Mathur