आईसीआईसीआईडायरेक्ट ने एफएंडओ व्यापारियों के लिए फ्लैश ट्रेड की शुरुआत की

मुंबई, 26 सितंबर, 2022: भारतीय पूंजी बाजार में बड़ी संख्या में युवा निवेशकों और ट्रेडर्स का प्रवेश देखा जा रहा है। इनमें से कई युवा व्यापारियों को व्यापार और निवेश से जुड़े जोखिमों का प्रबंधन करने के लिए मार्गदर्शन, हाथ पकड़ने और उपकरणों की आवश्यकता होती है।

इन निवेशकों और व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए, और बड़े व्यापारिक और निवेश समुदाय को ध्यान में रखते हुए, आईसीआईसीआईडायरेक्ट, एक ऐप और निवेश, बीमा और ऋण उत्पादों के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म, ने आज कहा कि उसने फ्लैश ट्रेड के रूप में एक जोखिम निहित और दृष्टि से समृद्ध फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस (एफएंडओ) ट्रेडिंग मॉड्यूल का एक अनूठा प्रस्ताव लॉन्च किया है।

प्रमुख फीचर्स

 

·         समय-आधारित जोखिम निहित मॉड्यूल

 

·         सिंगल स्क्रीन ट्रेडिंग अनुभव

 

·         अनुशासित व्यापार को प्रोत्साहित करने के लिए समय आधारित निकास नियम

 

·         चार्ट पर संपूर्ण व्यापार का दृश्य

 

·         संपूर्ण व्यापार व्यवस्था को अनुकूलित करने की क्षमता

‘फ्लैश ट्रेड’, ट्रेडिंग विकल्पों के लिए एक सुरक्षित पारिस्थितिकी तंत्र की पेशकश करने वाला अपनी तरह का एक उपकरण है जो व्यापारियों को चार्ट पर अपने संपूर्ण व्यापार को सरल तरीके से देखने में मदद करता है, और उन्हें अपने ‘अप’ और ‘डाउन’ के साथ एक क्लिक में व्यापार करने की अनुमति देता है। व्यापारी समय-आधारित निकास नियम निर्धारित कर सकते हैं ताकि नुकसान कम से कम हो और मुनाफा बुक हो।

फ्लैश ट्रेड का उद्देश्य एक स्क्रीन में ऑर्डर, स्थिति, लाभ और हानि, चार्ट जैसी सभी सुविधाएं प्रदान करके सिंगल स्क्रीन ट्रेडिंग अनुभव प्रदान करना है। उत्पाद उपयोगकर्ताओं को स्क्रीन के पूरे व्यापार सेट को अनुकूलित करने में सक्षम बनाता है और ‘समय आधारित निकास सुविधा प्रदान करता है जो सुनिश्चित करता है कि ट्रेडों को उनके निर्धारित समय पर, अनुशासन को आत्मसात करते हुए चुकता किया जाता है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के रिटेल इक्विटी प्रमुख श्री विशाल गुलेचाने कहा, रोजाना बाजार में बड़ी संख्या में नए लोगों के आने के साथ, हम ऐसे निवेशकों के लिए मार्गदर्शन और जोखिम युक्त वातावरण प्रदान करने की बढ़ती आवश्यकता को देखते हैं। इस दिशा में, हम समग्र अनुभव को सरल और समृद्ध करने के लिए आईटी, एनालिटिक्स, यूजर इंटरफेस (यूआई) और यूजर एक्सपीरियंस (यूएक्स) और ग्राहक व्यवहार यात्रा में महत्वपूर्ण निवेश कर रहे हैं। फ्लैश ट्रेड इस पहल का परिणाम है और भविष्य में इस तरह के और नए उत्पादों को लॉन्च करने की योजना बनाई जा रही है।

उन्होंने आगे कहा कि फ्लैश ट्रेड उपयोगकर्ता के अनुकूल है और जोखिम, लाभप्रदता और गिरावट के मामले में व्यापार को दृश्य बनाता है। पूरे व्यापारिक अनुभव को सरल बनाया गया है और परिपक्व व्यापारियों को लाभ उठाने के लिए अग्रिम विश्लेषण उपकरण भी उपलब्ध कराए गए हैं।

फ्लैश ट्रेड उत्पाद व्यापारियों को पूरी तरह से सरल तरीके से एफएंडओ ट्रेडिंग करने में सक्षम बनाता है, यहां तक ​​कि उच्चतम ओपन इंटरेस्ट, एट द मनी और अधिकांश ट्रेडेड कॉन्ट्रैक्ट्स के स्ट्राइक चयन के साथ। ये सुविधाएँ ग्राहकों को अपने ट्रेडों को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने का एक सहज और सहज तरीका प्रदान करती हैं।

 

 

About Manish Mathur