सैमसंग इंडिया, एक्सिस बैंक ने को-ब्रांडेड वीजा क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया; अब सैमसंग के उत्पादों और सेवाओं पर पाएं 10% कैशबैक

गुरुग्राम, भारत – 27 सितंबर, 2022 – भारत की सबसे बड़ी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी, सैमसंग और भारत के निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक, एक्सिस बैंक ने विशेष को-ब्रांडेड वीजा क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए साझेदारी की है। सैमसंग एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ, उपभोक्ताओं को साल भर सैमसंग के सभी उत्पादों और सेवाओं पर 10% कैशबैक मिलेगा। उपभोक्ताओं के लिए एक अतिरिक्त खुशी की बात यह है कि वो सैमसंग एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 10% कैशबैक ऑफ़र ईएमआई और बिना ईएमआई लेनदेन दोनों पर हासिल कर सकेंगे और यह ऑफर सैमसंग के मौजूदा ऑफ़र्स के अलावा उपलब्ध होगा।

सैमसंग दक्षिण-पश्चिम एशिया के प्रेसिडेंट और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, केन कांग ने कहा “सैमसंग में, हम नवाचार की शक्ति के माध्यम से अपने उपभोक्ताओं के जीवन में बदलाव लाने में विश्वास करते हैं। सैमसंग एक्सिस बैंक वीजा क्रेडिट कार्ड, हमारा विशेष रूप से भारत के लिए अगला बड़ा नवाचार है जो हमारे ग्राहकों द्वारा सैमसंग के उत्पादों को खरीदने के तरीके और उद्योग के प्रमुख फीचर्स के जरिए सेवाओं पर किए जाने वाले खर्च के ढंग को बदल देगा। हमें अपने उपभोक्ताओं के हाथों में नियंत्रण रखने की शक्ति देने की बेहद खुशी है।”

एक्सिस बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अमिताभ चौधरी ने कहा “एक्सिस बैंक संपूर्ण कार्ड और भुगतान समधान प्रदान करने वाला बैंक है, और हम नवाचार-आधारित साझेदारी मॉडल के जरिए लगातार आगे बढ़ रहे हैं। हम उत्पादों के ऐसे प्रस्तावों की पेशकश करने पर जोर देते हैं जिनसे हमारे ग्राहकों की लगातार बदलती जरूरतें पूरी हो सकें और उन्हें सहजतापूर्ण अनुभव प्रदान किया जा सके। सैमसंग इंडिया और वीज़ा के साथ मिलकर, इस को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड के माध्यम से हम भारत में औपचारिक ऋण की उपलब्धता बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता दोहरा रहे हैं। शीर्ष 10 शहर के अलावा टियर-2 और टियर-3 शहरों में सैमसंग इंडिया की व्यापक पहुंच से हमें इन शहरों में अपनी पैठ बढ़ाकर अपने उद्देश्य को हासिल करने में मदद मिलेगी।”

भारत और दक्षिण एशिया के ग्रुप कंट्री मैनेजर, संदीप घोष ने कहा “उपभोक्ता आज सभी प्रकार की खरीद से सर्वोत्तम मूल्य चाहते हैं। हमारे शोध से पता चलता है कि 4 में से 3 भारतीय उपभोक्ता हर साल कम से कम एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण या डिवाइस खरीदते हैं और इलेक्ट्रॉनिक्स पर सालाना लगभग 40000 रुपये खर्च करते हैं।[1] हमें घरेलू उपकरणों के साथ-साथ लाइफस्टाइल से जुड़ी वस्तुओं पर जोरदार प्रस्ताव और शानदार मूल्य के साथ क्रेडिट कार्ड पेश करने के लिए सैमसंग और एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी करने की खुशी है।”

इंडस्ट्री की एक प्रमुख पहल के रूप में, सैमसंग एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड को इस प्रकार से डिजाइन किया गया है ताकि उपभोक्ताओं को उनके कार्ड का उपयोग करके सैमसंग उत्पादों और सेवाओं को खरीदने पर उन्हें हर बार रिवार्ड्स मिल सके। स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप, टेलीविजन, रेफ्रिजरेटर, एसी, वाशिंग मशीन जैसे उत्पादों को खरीदने पर या सैमसंग सेवाओं जैसे सर्विस सेंटर भुगतान, सैमसंग केयर+ मोबाइल सुरक्षा प्लान्स एवं विस्तारित वारंटी पर किए जाने वाले खर्च पर उपभोक्ताओं को 10% कैशबैक मिलेगा।

सैमसंग एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड पर 10% कैशबैक ईएमआई / बिना ईएमआई दोनों ही तरह के खरीद पर प्राप्त होगा और यह चल रहे ऑफ़र के अलावा होगा। पाइन लैब्स और बेनो पेमेंट इंटरफेस के माध्यम से सैमसंग उत्पादों की बिक्री करने वाले ऑफलाइन चैनलों के साथ-साथ Samsung.com, सैमसंग शॉप ऐप और फ्लिपकार्ट पर एवं अधिकृत सैमसंग सर्विस सेंटरों पर 10% कैशबैक लागू होगा। उपयोगकर्ताओं के उत्साह को बढ़ाने के लिए, सैमसंग एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड पर 10% कैशबैक लाभ पूरे वर्ष भर उपलब्ध होगा।

सैमसंग एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड वेरिएंट और उत्पाद प्रस्ताव

उपभोक्ता दो प्रकार के कार्ड्स में से चयन कर सकते हैं – वीज़ा सिग्नेचर और वीज़ा इनफिनिट। सिग्नेचर वैरिएंट पर, कार्डधारक 2500 रु. की मासिक कैशबैक की सीमा के साथ सालाना 10000 रु. कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं। इनफिनिट वैरिएंट पर, कार्डधारक 5000 रु. की मासिक कैशबैक की सीमा के साथ सालाना 20000 रु. कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं। लेन-देन के लिए कोई न्यूनतम मूल्य निर्धारित नहीं, जिसका अर्थ है कि कार्डधारक सैमसंग की छोटी से छोटी खरीदारी पर 10% कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, कार्डधारक सैमसंग इकोसिस्टम के बाहर किए गए खर्च पर एज रिवॉर्ड पॉइंट अर्जित कर सकेंगे।

उपभोक्ता प्रवृत्तियों और वरीयताओं को ध्यान में रखते हुए, सैमसंग इंडिया और एक्सिस बैंक ने प्रमुख साझेदार मर्चेंट्स: बिगबास्केट, मिंत्रा, टाटा 1mg, अर्बन कंपनी और जोमैटो के साथ कार्डधारकों को उनके दैनिक खर्च पर तुरंत रिवार्ड्स प्रदान करने हेतु उद्योग की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों के साथ साझेदारी की है।

सैमसंग एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ निःशुल्क एयरपोर्ट लाउंज प्रवेश, फ्यूल सरचार्ज छूट, डाइनिंग ऑफर, और एक्सिस बैंक एवं वीजा के कई ऑफर्स के लाभ भी लिए जा सकेंगे।

सैमसंग एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड शुल्क, स्वागत लाभ और पंजीकरण प्रक्रिया

सिग्नेचर वेरिएंट के लिए वार्षिक शुल्क 500 रु. + कर है और इनफिनिट वेरिएंट के लिए 5000 रु. + कर है। दोनों ही वेरिएंट्स के साथ एज रिवॉर्ड पॉइंट्स के स्वागत लाभ हैं, जो कार्डधारक द्वारा उनके कार्ड से किए गए पहले 3 लेनदेन पूरा करने पर अर्जित होगा। सिग्नेचर वैरिएंट कार्डधारकों को 500 रु. मूल्य के 2500 अंक मिलेंगे, जबकि इनफिनिट वैरिएंट कार्डधारकों को एकमुश्त स्वागत लाभ के रूप में 6000 रु. मूल्य के 30000 अंक मिलेंगे। ग्राहक सैमसंग एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए समर्पित माइक्रोसाइट: Samsung.com/in/samsung-card पर अपनी रुचि दर्ज कर सकते हैं। आवेदन जल्द ही शुरू होगा।

About Manish Mathur