स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस ने जम्मू और कश्मीर में परिचालन का विस्तार किया

भारत, 1 सितंबर 2022 : देश की प्रमुख एवं संपूर्ण स्वास्थ्य बीमा कंपनियों में से एक, स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने जम्मू और कश्मीर में 5 नई शाखाओं के साथ क्षेत्र में अपने व्यापार और ग्राहक सेवा के विस्तार की घोषणा की। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष 2022-23 के अंत तक इस केंद्र शासित प्रदेश से सकल लिखित प्रीमियम में 30% की वृद्धि का लक्ष्य रखा है।

स्टार हेल्थ ने श्रीनगर, उधमपुर, डोडा, राजौरी और सांबा में क्रमशः 5 नए शाखा कार्यालय स्थापित करने की योजना बनाई है। नया जोनल कार्यालय जम्मू, कठुआ और पठानकोट में स्थित मौजूदा प्रमुख शाखाओं को समर्थन देगा। इन कार्यालयों के पूरक के तौर पर जम्मू और कश्मीर के सभी जिला मुख्यालयों में लगभग 10 वन मैन ऑफिस होंगे।

जम्मू और कश्मीर में, स्टार हेल्थ वित्त वर्ष 2021-22 में सभी चैनल्स के जरिए 25,000 से अधिक पॉलिसीज जारी कर चुका है। स्टार हेल्थ को वित्त वर्ष 2022-23 में इस क्षेत्र से नई पॉलिसी की बिक्री में 30% से 35% तक की वृद्धि का अनुमान है।

उक्त विस्तार के बारे में बताते हुए, स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में कार्यकारी निदेशक – बिक्री और विपणन, हिमांशु वालिया ने कहा, स्टार हेल्थ जम्मू और कश्मीर में अपने व्यापार के विस्तार की घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं। प्रत्येक नागरिक के लिए आसानीपूर्वक स्वास्थ्य बीमा की उपलब्धता सुनिश्चित करने के हमारे प्रयास की दिशा में यह एक और कदम है। हमारा मानना है कि आज स्वास्थ्य बीमा भोजन, वस्त्र और आवास जैसी मूलभूत आवश्यकता बन चुका है। जम्मू-कश्मीर में हमारे विस्तार से न केवल यहां बीमा की पहुंच बढ़ेगी, बल्कि ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं भी मिल सकेंगी और इस क्षेत्र में रोजगार पैदा हो सकेगा।”

इस विस्तार से पूरे क्षेत्र में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। स्टार हेल्थ के पास वर्तमान में जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में लगभग 3000 एजेंटों की उपस्थिति है। कंपनी की योजना चालू वित्त वर्ष के अंत तक इसे बढ़ाकर 6000 कर्मियों तक पहुँचाने और वित्त वर्ष 2023-24 के अंत तक एजेंटो की संख्या 10,000 तक करने की है। कंपनी की योजना वित्त वर्ष’24 के अंत तक अपने जम्मू-कश्मीर कार्यालयों में 200 से अधिक कर्मचारी रखने की है।

जम्मू और कश्मीर क्षेत्र के ग्राहक स्टार हेल्थ के उपलब्ध सभी उत्पादों का लाभ उठा सकते हैं। इस क्षेत्र के 32 नेटवर्क अस्पतालों में से किसी में भी कैशलेस उपचार की सुविधा उपलब्ध है और देश भर में इनके नेटवर्क में 13000 से अधिक अस्पताल शामिल हैं। कंपनी पूरे क्षेत्र में सभी प्रमुख और लोकप्रिय स्वास्थ्य सुविधाओं को शामिल करने के लिए जम्मू और कश्मीर में अपने नेटवर्क अस्पताल को बढ़ाना जारी रखेगी।

About Patrika Jagat