हिंदुत्व 7 अक्टूबर को फिल्म होगी रिलीज़, धार्मिक रिश्तों पर बना ताना-बाना

Editor- Manish Mathur

जयपुर, 30 सितम्बर। हिंदुत्व आज के युवाओं की कहानी है, ये एक ऐसे दोस्तों की कहानी है जो आज देश के हर कोने और गली में बस्ती है। जब मैंने इस स्क्रिप्ट के बारे में सुना तो मुझे लगा कि मेरा किरदार युवाओं से काफी कनेक्ट करेगा। ये कहना था टेलीविज़न शो रंगरसिया और सिया के राम फेम आशीष शर्मा का। मूल रूप से जयपुर के रहने वाले आशीष शर्मा अपनी अपकमिंग फिल्म ‘हिंदुत्व’ के प्रमोशन के सिलसिले में जयपुर पहुंचे। इस दौरान आशीष के साथ फिल्म के लीड एक्ट्रेस टेलीविज़न शो ‘देवो के देव महादेव’ फेम सोनारिका भदोरिया, शो ‘क़ुबूल है’ फेम अंकित राज और प्रोड्यूसर सचिन चौधरी ने मीडिया से फिल्म के अनुभव साझा किए। इस दौरान फिल्म को समर्थन दिखाने के उद्देश्य से करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना और जाट महासभा अध्यक्ष कुलदीप चौधरी भी मौजूद रहे। जहां उन्होंने फिल्म को सहयोग करने के साथ ही हिंदुत्व के आदर्शों और राष्ट्रीय एकता को अखंड रखने के लिए फिल्म के सभी फर्स्ट डे करणी सेना द्वारा बुक करने का वादा किया।

अपने किरदार के बारे में बात करते हुए सोनारिका बताती है कि मेरा किरदार सपना गुप्ता एक ऐसे भारत की कल्पना करता है जो कम्युनल है। वे ब्रिटैन से भारत आती है और यहां के तौर तरीके और सामाजिक गतिविधियों को समझने की कोशिश करती है। फिल्म में कई ऐसे घुमाव है जो लोगों को मौजूदा में गठित हो रहे किस्सों को साक्षर करेंगे। साथ ही दो ऐसे दोस्त जो अलग अलग धर्म से होकर भी अपनी मानसिकताओं से फिल्म में कई निर्णय और कदम उठाएंगे। वहीं अंकित राज जो समीर सिद्दीकी का किरदार निभा रहे है उन्होंने बताया कि मेरे फिल्म ये फिल्म बेहद खास है इस फिल्म के लिए मैंने रियल इंस्पिरेशन ली। एक ऐसा दोस्ती का रूप इस फिल्म में देखने को मिलेगा जो भारत की परिभाषा है।
फिल्म में कलाकार दीपिका चिखलिया, अनूप जलोटा, गोविन्द नामदेव आदि भी महत्वपूर्ण किरदार में दिखाई देंगे। फिल्म लिखी और डायरेक्ट जयकारा फिल्म्स के हेड करण राज़दान द्वारा गई है। प्रगुणभारत और जयकारा फिल्म्स के संयुक्त में बनी फिल्म हिंदुत्व 7 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

About Manish Mathur