1500 ज्योतिष की सटीक बातों से गुलजार होगा जयपुर का मंच

Editor- Manish Mathur

जयपुर, 22 सितंबर. 1500 ज्योतिष जयपुर की धरती पर अपने टैलेंट से जयपुर और देश भर के हर उम्र के लोगों को टिप्स देंगे। वे अपनी केलक्यूलेशन से सटीक बात करेंगे। यह पहला मौका होगा जब जयपुर में ऐसा नजारा देखने को मिलेगा। अखिल भारतीय ज्योतिष संस्था संघ (दिल्ली), फ़्यूचर पोईंट व कात्यायनी ज्योतिष केन्द्र (मुंबई) और इंटरनेशनल स्कूल ऑफ एस्ट्रोलॉजी एंड डिवाइन साइंसेज (जयपुर) की ओर से 20 नवम्बर को बिरला ऑडिटोरियम में ज्योतिष एजुकेशन के विशेषज्ञ का कार्यक्रम होगा। इसके लिए राज्यपाल कलराज मिश्र ने “ज्योतिष रत्नमय महोत्सव” कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया भी किया था.

फ्री परामर्श से लेंगे लाभ:

आयोजक आशीष लोहिया ने बताया, कि 20 नवंबर को जयपुर में ‘ज्योतिष रत्नमय महोत्सव का आयोजन होगा। इसमें ज्योतिष, रत्न और फलित ज्योतिष पर चर्चा होगी। आने वाले सभी अतिथियों के लिए नि:शुल्क कुंडली बनाने और परामर्श होगा। अपनी तरह का देश में पहला कार्यक्रम होगा, जिसमें भारत से लगभग 1500 ज्योतिष विद्या से जुड़े एक्सपर्ट भाग लेंगे। लोहिया ने कहा, संस्कृति में ज्योतिष का मह्त्व और बढ़े इसके लिए ये प्रयास हो रहे हैं.

कॅरियर में रत्न का सपोर्ट:

इस दोरान 3 टॉक शो होंगे, जिसमें रत्न का मह्त्व कॅरियर में बताया जाएगा. शो के लिए अमरीका और लंदन से ज्योतिष को आमंत्रित किया गया है. नेपाल से एक्सपर्ट ने आने के लिए हां कर दी है. साथ ही वेबसाइट की शुरुआत की जाएगी. जहां निःशुल्क परामर्श लिया जा सकेगा. वेबसाइट पर सभी सवाल दिए गए हैं.

इस दोरान वर्कशॉप में वैवाहिक जीवन को लेकर जानकारी दी जाएगी रत्नों से हम कैसे वैवाहिक जीवन को ठीक कर सकते हैं इसके बारे में एक्सपर्ट बताएंगे. साथ ही वास्तु की वर्कशॉप होगी.

50 से ज़्यादा सिटी से आएँगे ज्योतिष:

साउथ से चेन्नई व बेंगलुरु के साथ गुजरात, बिहार, पंजाब, दिल्ली, मुंबई के साथ 50 से ज़्यादा सिटी से ज्योतिष आएँगे. विदेश से आने वाले एक्सपर्ट अलग होंगे.

हर उम्र के लोगों को करेंगे आकर्षित:
गुरु जयंत पांडे और अरुण बंसल ने बताया, इवेंट में कुंडली विश्लेषण के लिए ज्योतिष के विधिवत अध्ययन करने वाले तकनीकी रूप से सक्षम अनुभवी ज्योतिष होंगे। कार्यक्रम में जयपुराइट्स नि:शुल्क जन्मपत्री बनवाएंगे। अनुभवी ज्योतिषियों की सेवाएं भी नि:शुल्क होंगी।

मोमेंटो देकर करेंगे मोटिवेट:
जो भी अपनी सेवाएं देंगे, उन्हें मोमेंटो व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।
टॉक सेशन में बताएंगे बारीकियां:
इस दौरान विशेषज्ञों के साथ एक टॉक सेशन होगा, जिसमें प्रश्न पूछे जाएंगे। आम जनता के प्रश्न आमंत्रित किए जाएंगे, जिससे नवीन जानकारियां मिलेंगी।

About Patrika Jagat