केईआई वॉयर एंड केबल रियल कबडडी लीग सीजन 2 का रंगारंग आगाज

Editor- Manish Mathur

जयपुर, 22 सितंबर 2022। बुधवार का दिन खेली प्रेमी जयपुरराइट्स के लिए बेहद खास रहा। एटलेंचर स्पोर्टस द्वारा आयोजित केईआई वॉयर एंड केबल रियल कबड्डी लीग सीजन 2 का आगाज एक रंगारंग समारोह राजनीति, बॉलीवुड और खेल से जुडी हस्तियों की मौजूदगी में हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रगान के साथ हुई। लीग के सीईओ शुभम चौधरी ने बताया कि उद्धाटन समरोह में विधायक और पूर्व एथलीट कृष्णा पूनिया, बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया और मशहूर पहलवान संग्राम सिंह जैसे बडी हस्तियों सहित उद्योगपति विजय जैन ने शिरकत की। इसके अलावा लविश चौधरी, सतीश, प्रमोद, श्वेता और जशन मौजूद रहे।

इस लीग के को फाउंडर नवीन चौधरी ने बताया कि पहले दिन मैच में दो मुकाबले हुए जिसमें जयपुर जगुआर ने जोधाना वारियर्स को हराया और दूसरे मुकाबले में चंबल पाइरेटस ने मेवाड मोन्क्स को शिकस्त दी।

जयपुर जगुआर और चंबल पाइरेट्स ने जीते मुकाबले
जयपुर जगुआर और जोधाना वारियर्स के बीच मुकाबले में जयपुर जगुआर मैच के शुरूआत से ही भारी रही। शुरूआत के दस मिनट में ही जयपुर जगुआर ने पूरी जोधाना टीम को ऑल आउट कर दिया। यह मुकाबला जयपुर जगुआर ने 22 प्वाइंट के बडे अंतर से जीत लिया। मैच का अंतिम स्कोर जयपुर जगुआर 49 और जोधाना वारियर्स 27 प्वाइंटस रहा। गेम के मैन ऑफ द मैच अमन रहे जिन्होंने अपनी टीम के लिए एक सुपर राइड सहित सबसे ज्यादा 14 प्वाइंट प्राप्त किये। इसी से पता लगाया जा सकता है कि हॉफ टाइम में जयपुर जगुआर 24 प्वाइंट और जोधाना वारियर्स 12 प्वाइंट पर थे फिर भी उन्होंने हिम्मत ना हारते हुए जयपुर को कांटे की टक्कर दी। मेवाड मोन्कस और चंबल पाइरेट्स के बीच हुए मुकाबल में शुरू से ही कडा मुकाबला देखने को मिला, दोनों टीमों में कडी टक्कर के दौरान फर्स्ट हाफ तक मेवाड मोन्क्स ने 18 प्वाइंट और चंबल पाइरेटस ने 22 प्वाइंट्स हासिल कर लिये थे, लेकिन सैकंड हाफ तक चंबल पाइरेटस ने कडी टक्कर देते हुए 19 और 25 के अंतर से मैच का रूख मोड दिया। यह अंतर धीरे धीरे बढता चला गया। सैकंड हाफ के 12वें मिनट में मेवाड मोन्क्स 27 चंबल पाइरेट्स 35 तक पहुंच गया। चंबल पाइरेट्स ने अंत तक यह अंतराल बनाए रखा और 32 और 49 स्कोर प्वाइंट के साथ मैच अपने नाम करते हुए मेवाड मोन्क्स को शिकस्त दी। धीरज मैन ऑफ द मैच रहे।

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक के माध्यम से खिलाडियों को मिल रहा प्रोत्साहनः कृष्णा पूनिया

चूरू के सादुलपुर विधानसभा सीट से विधायक कृष्णा पूनिया ने कहा कि राज्य की गहलोत सरकार राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक जैसे खेलों के आयोजन से खेलों को बढावा देने का काम करते हुए खेल और खिलाडियों को प्रोत्साहित कर रही है। कृष्णा पूनिया ने केईआइ कबड्डी लीग के खिलाडियों से भी ग्रामीण ओलंपिक में भाग लेने की अपील की।

कबड्डी को और ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्धः शुभम चौधरी
रियल कबड्डी लीग के सीईओ और फाउंडर शुभम चौधरी ने कहा कि अपने देश की मिट्टी से मोहब्बत का उदाहरण खेलों में कबड्डी से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता। आज कबड्डी मिट्टी से मेट तक का सफर तय कर चुकी है। क्रिकेट के बाद कबड्डी सबसे लोकप्रिय खेल बन चुका है। एटलेंचर्स स्पोर्ट्स कबड्डी के खेल को और ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

और रियल कबड्डी लीग की पूरी टीम बधाई की पात्रः संग्राम सिंह
वहीं रेसलर, मोटिवेशन स्पीकर और रियल कबड्डी लीग के संरक्षक संग्राम सिंह ने कहा कि कबड्डी को मिट्टी से मेट तक लाकर देश ही नहीं विदेशों तक पहुंचाने में शुभम चौधरी और उनकी टीम ने काफी मेहनत की है। शुभम और उनकी टीम की ही मेहनत है जो आज कबड्डी के लिए लोगों मैं इतना क्रेज देखा जा रहा है। शुभम और उनकी पूरी टीम बधाई के पात्र हैं।

बॉलीवुड फिल्मों से हमेशा खेलों को प्रोत्साहन दिया हैः नेहा ध्ूपिया

बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा ध्ूपिया ने कहा कि रियल कबडडी लीग की बदौलत ही आज कबडडी जैसा खेल ने अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है। बॉलीवुड और खेलों का पुराना कनेक्शन रहा है, फिल्मों में हमेशा स्पोर्टस से जुडे विषयों पर फिल्में बनाई हैं। जिससे खेलों को काफी प्रोत्साहन मिला है।

यह हैं केईआई रियल कबड्डी लीग के स्पॉन्सर

केईआई रियल कबड्डी लीग के एसोसिएट स्पॉन्सर्स में ईवी बाइक्स पार्टनर जॉय बाइक, लाइफस्टाइल पार्टनर में रिआरा, ट्रेडिंग पार्टनर में क्यूएफएक्स, गुडविल पार्टनर लेट ईट गो, इंश्योरेंस पार्टनर केयर हेल्थ और एसोसिएट पार्टनर डिफाइंड ग्रुप।

 

About Patrika Jagat