डीसीबी सुरक्षा सावधि जमा के साथ यह त्योहारी सीजन पैसे और जीवन दोनों को महत्व देने का वादा करता है

लोकप्रिय बहु-लाभकारी डीसीबी सुरक्षा एफडी वापस आ गया है

त्योहारों के मौसम में बैंक किस प्रकार स्वाद और आनंद को बढ़ाते हैं? डीसीबी बैंक के पास आकर्षक डीसीबी सावधि जमा ब्याज दरों और डीसीबी सुरक्षा एफडी के साथ अनूठा ऑफर है। ये दोनों ऑफ़र ग्राहकों को अधिक बचत करने और अधिक कमाई करने में सक्षम बनाते हैं।
डीसीबी सुरक्षा FD की वापसी! सुरक्षा FD के साथ मुफ्त में पेश किया गया जीवन बीमा प्लान ग्राहकों के लिए एक बेजोड़ लाभ है। डीसीबी सुरक्षा एफडी, एक निश्चित 3 साल की एफडी योजना जो जमाकर्ताओं के साथ-साथ उनके आश्रितों या प्रियजनों के लिए बचत और सुरक्षा का एक आदर्श संयोजन प्रदान करती है।
सुरक्षा बीमा के बिना नियमित सावधि जमा भी आकर्षक है। बैंक 700 दिनों या 3 साल की सावधि जमा पर 7.10% प्रति वर्ष की आकर्षक ब्याज दर की पेशकश करता है, जो सालाना 7.49% प्रति वर्ष या 7.84% प्रति वर्ष है। वरिष्ठ नागरिकों को समान अवधि के लिए 7.60% प्रति वर्ष का ब्याज मिलेगा जिसका प्रतिफल 8.05% प्रति वर्ष और 8.45% प्रति वर्ष है।
5 साल की सावधि जमा की लंबी अवधि के लिए, 7% प्रति वर्ष का ब्याज है जिसके लिए वार्षिक यील्ड 8.43% प्रति वर्ष है। वरिष्ठ नागरिकों को 7.50% प्रति वर्ष मिलेगा जो कि 9.14% प्रति वर्ष यील्ड है। 10 साल का सावधि जमा भी उपलब्ध है!
आकर्षक लाभ – डीसीबी सुरक्षा में दो विशिष्ट विशेषताएं हैं जो इसे एक स्मार्ट और ‘सुरक्षित’ निवेश के रूप में अलग करती हैं। सबसे पहले, यह तीन साल की जमा राशि पर 7.10% प्रति वर्ष उच्च ब्याज प्रदान करता है। दूसरा, यह सुरक्षा एफडी की राशि के बराबर या 10 लाख रुपये तक का मुफ्त जीवन बीमा कवर प्रदान करता है यदि सुरक्षा एफडी राशि 10 लाख रुपये से अधिक है। डीसीबी सुरक्षा एफडी ग्राहक बीमा कवर के लिए प्रीमियम का भुगतान नहीं करता है। इसके अलावा, जीवन बीमा कवरेज का आनंद लेने के लिए चिकित्सा परीक्षण की कोई आवश्यकता नहीं है।

डीसीबी सुरक्षा सावधि जमा की मुख्य विशेषताएं:
सावधि जमा के लिए आकर्षक ब्याज दर
डीसीबी सुरक्षा एफडी 36 महीने की अवधि के साथ जीवन बीमा कवर प्रदान करता है
प्राथमिक आवेदक के नाम पर सभी डीसीबी सुरक्षा सावधि जमाओं में अधिकतम 10 लाख रुपये तक का जीवन बीमा कवर
बीमा कवर के लिए जमाकर्ता की उम्र 18 वर्ष से 55 वर्ष तक वैध है।
संभावित जमाकर्ता पैन, नामांकन और ईमेल आईडी प्रदान करके FD में निवेश कर सकते हैं।

एनआरआई भी नहीं चूकते सुरक्षा लाभ!
इसके अलावा, डीसीबी एनआरआई सुरक्षा सावधि जमा, अनिवासी भारतीयों को सावधि जमा की राशि के अनुसार आकर्षक रिटर्न के साथ-साथ मुफ्त जीवन बीमा प्रदान करता है।
डीसीबी एनआरआई सुरक्षा सावधि जमा भारतीय रुपये में अनिवासी बाहरी (एनआरई), अनिवासी साधारण (एनआरओ) में उपलब्ध हैं।
एनआरआई जो डीसीबी एनआरआई सुरक्षा एफसीएनआर जमा बुक करना पसंद करते हैं, वे इनमें से किसी भी विदेशी मुद्रा यूएसडी, एयूडी, सीएडी, यूरो या जीबीपी का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं।
ग्राहकों के बीच डीसीबी सुरक्षा एफडी की शानदार प्रतिष्ठा को देखते हुए, डीसीबी सुरक्षा एफडी का पुन: परिचय उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट निवेश विकल्प है जो सुरक्षा और सुनिश्चित रिटर्न पसंद करते हैं।

About Manish Mathur