स्किपर लिमिटेड ने पूर्व और उत्तर-पूर्वी भारत में अपने पॉलीमर उत्पाद पोर्टफोलियो में विविधता लाई; भारतीय परिवारों के लिए “मरीना टैंक” लॉन्च किया

राष्ट्रीय, 13 अक्टूबर, 2022: पॉलिमर उत्पाद उद्योग में राष्ट्रीय पावर ब्रांड, स्किपर लिमिटेड, जो प्रीमियम गुणवत्ता वाले पॉलीमर पाइप और फिटिंग में विशेषज्ञता रखती है, ने आज पश्चिम बंगाल, ओडिशा, गुवाहाटी, बिहार और झारखंड में ‘मरीना’ नामक पानी के टैंकों की एक और विश्व स्तरीय उत्पाद लाइन लॉन्च की।  टैंक 2000 लीटर, 1500 लीटर, 1000 लीटर, 750 लीटर और 500 लीटर और मल्टीपल कलर शेड्स की क्षमता में उपलब्ध हैं, जो मौजूदा खुदरा वितरण मॉडल का पालन करेंगे।

मरीना टैंकों का निर्माण रोटो मोल्ड तकनीक से किया गया है और यह अतिरिक्त ताकत और स्थायित्व के लिए अतिरिक्त रिब्स के साथ आता है। टैंक भर जाने पर भी व्यावहारिक रूप से कोई उभार नहीं होता है; इसलिए रिसाव का खतरा समाप्त हो गया है। स्किपर ने कहा  कि मरीना को स्वच्छ और जीवाणुरोधी जल भंडारण के लिए फोम इंसुलेशन तकनीक की उन्नत 4 और 3 परतों के साथ बनाया गया है। बेहतरीन प्रदर्शन और बेहतर खरीदार-संतुष्टि सुनिश्चित करने के लिए हर स्तर पर कड़े गुणवत्ता मानकों का पालन किया जाता है। इसके अलावा, स्किपर लिमिटेड की योजना निकट भविष्य में मरीना को पूरे देश में लॉन्च करने की है।

स्किपर लिमिटेड के निदेशक श्री देवेश बंसल ने कहा कि “स्किपर लिमिटेड में, हम माननीय प्रधान मंत्री के आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए अपनी विनिर्माण क्षमताओं को बढ़ाने और आयात पर अपनी निर्भरता को कम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 2030 तक देश की पानी की मांग उपलब्ध आपूर्ति से दोगुनी होने का अनुमान है, जिसके परिणामस्वरूप करोड़ों लोगों के लिए पानी की गंभीर कमी और देश के सकल घरेलू उत्पाद में 6% का नुकसान होगा, इसलिए, संसाधन का कुशलता से उपयोग करना महत्वपूर्ण है। यहीं से अत्याधुनिक मरीना टैंक की सोच आगे बढ़ती है।

कंपनी स्वच्छ, पीने योग्य पानी के अत्यधिक मूल्य और सुरक्षित, स्वच्छ जल भंडारण के महत्व को समझती है। इसलिए, टैंक खाद्य-ग्रेड सामग्री के साथ बनाए जाते हैं, यूवी प्रतिरोधी, एंटी-बैक्टीरियल होते हैं और एक एयर-टाइट ढक्कन के साथ आते हैं। मरीना टैंक घरेलू और वाणिज्यिक दोनों जरूरतों के लिए उपयुक्त हैं।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, श्री सिद्धार्थ बंसल, निदेशक, स्किपर लिमिटेड ने कहा, “शुरुआत में, मैं अपने सभी सहयोगियों और ग्राहकों को स्किपर पाइप्स पर उनके भरोसे के लिए धन्यवाद देता हूं। हमारा लक्ष्य नंबर वन होना है। किसी भी प्लंबिंग आवश्यकता के लिए नंबर 1 विकल्प, और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, हमने मरीना टैंक लॉन्च किया है, जो कंपनी को निर्माण सामग्री उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने में मदद करेगा।

श्री बंसल ने यह भी कहा, “लगातार विकसित हो रहे पॉलिमर उद्योग और ग्राहकों की जरूरतों के साथ, हम सर्वश्रेष्ठ देने और असाधारण साझेदारी और लंबे समय तक चलने वाले संघों के निर्माण में विश्वास करते हैं। हम अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का और विस्तार करने और देश के हर एक घर तक पहुंचने के लिए आशान्वित हैं।”

श्री आशीष कुकरेजा, सेल्स हेड, स्किपर लिमिटेड ने कहा, “स्किपर में, हम एक स्थायी ‘ग्रोथ परफॉर्मर’ बनने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। हमारे विकसित होते उत्पाद खंड के साथ, हम देश के सभी हिस्सों में बड़े दर्शकों को पूरा करने का इरादा रखते हैं। ”

अपने भागीदारों को विश्व स्तर के उत्पाद और सर्वोत्तम सेवाएं देने के लिए कप्तान की दृढ़ता के परिणामस्वरूप पिछले वर्ष की तुलना में 47.8% की राजस्व वृद्धि हुई है। पॉलीमर डिवीजन में अब तक का सबसे अधिक तिमाही राजस्व रु.वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही में  3,200 मिलियन रहा।

About Manish Mathur