डीसीबी बैंक ने राजस्थान में अपने नेटवर्क का विस्तार किया; हरमाड़ा, जयपुर में किया दूसरी ब्रांच का शुभारंभ

हरमाड़ा, जयपुर, 15 दिसंबर 2022:  डीसीबी बैंक लिमिटेड ने राजस्थान के जयपुर में हरमाड़ा में अपनी शाखा शुरू करने की घोषणा की है। नयी पीढ़ी के निजी क्षेत्र के बैंक के लिए यह और एक महत्वपूर्ण पड़ाव है।

जयपुर में वीके संगम कॉलोनी के नज़दीक डीसीबी बैंक की नयी शाखा क्षेत्र में अपने नेटवर्क विस्तार और किसानों, मध्यम और लघु उद्यमों, छोटे व्यवसायों और व्यापारियों की बड़ी संख्या तक पहुंचने के डीसीबी बैंक के लक्ष्य को पूरा करने में महत्वपूर्ण योगदान देगी। राजस्थान के डिप्टी इन्स्पेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस, प्लानिंग, मॉडर्नाइजेशन और वेलफेयर श्री. अशोक गुप्ता (आईपीएस); मंगला ग्रुप के चेयरपर्सन श्री सीता राम अगरवाल और ब्रांच बैंकिंग के लिए एग्री और इन्क्लूसिव बैंकिंग के हेड श्री. दुर्गा प्रसाद राठ इन प्रमुख अतिथियों ने ब्रांच का उद्घाटन किया।

डीसीबी बैंक के ग्राहकों को हरमाड़ा, जयपुर ब्रांच में कई रिटेल बैंकिंग सेवाएं मिलेंगी, जिनमें सभी आकारों के लॉकर्स, 25 लाख से 2 करोड़ रुपयों तक की शेष राशि पर सालाना 7% के आकर्षक ब्याज दर पर डीसीबी सेविंग्स बैंक अकाउंट, डीसीबी करंट अकाउंट, 700 दिनों से 36 महीनों के बीच की अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.25% के आकर्षक ब्याज दर के फिक्स्ड डिपॉज़िट्स और व्यक्तियों, किसानों, कृषि व्यवसायों और सूक्ष्म और लघु और मध्यम उद्यमों के लिए लोन योजनाएं शामिल हैं।

इस शाखा में कई अलग-अलग व्यवसायों और निजी ज़रूरतों के लिए डीसीबी लोन मिलेंगे।

डीसीबी गोल्ड लोन में दुकान मालिकों, व्यापारियों, कृषि-उद्यमियों, व्यापार मालिकों, शिल्पकारों और अन्य लोगों के लिए तुरंत लोन प्रोसेसिंग की सेवा प्रदान की जा सकती है।

बैंक सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) और प्रोपराइटरों को उनकी व्यावसायिक जरूरतों के अनुसार बिज़नेस लोन देता है।

डीसीबी बैंक कृषि क्षेत्र पर केंद्रित है और ट्रैक्टर लोन, किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी), शैक्षणिक संस्थानों के लिए लोन, कन्स्ट्रक्शन फाइनेंस के लिए लोन और बिल्डरों को इन्वेंट्री फंडिंग देता है।

उद्घाटन के अवसर पर, कृषि और समावेशी बैंकिंग के प्रमुख श्री नरेंद्रनाथ मिश्रा ने कहा, हरमाड़ा जयपुर में डीसीबी बैंक की नयी शाखा शुरू होने से, सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान दिया जाएगा और व्यक्तियों, व्यवसायों, किसानों और उद्यमियों के लिए नए अवसर पैदा किए जाएंगे। बैंक को खुशी है कि हम बचत खाते के लिए निश्चित जमा राशि पर 7% प्रति वर्ष तक की आकर्षक ब्याज दर की पेशकश कर रहे हैं। डीसीबी सावधि जमा पर भी आकर्षक ब्याज दर दिए जा रहे हैं।

जयपुर एक महत्वपूर्ण शहर है और सरकार, किसानों और व्यापारियों के लिए प्रमुख केंद्र है। यह राजस्थान के इस हिस्से में डीसीबी बैंक का केंद्र भी है। यहां हम इन-ब्रांच और डिजिटल समाधानों के माध्यम से बैंकिंग सेवाओं को असाधारण आसानी से प्रदान करने के लिए प्रयासरत रहेंगे।”   

About Manish Mathur