केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड: 19 दिसंबर, 2022 को खुलेगा आइपीओ

15 दिसंबर, 2022: केफिन टेक्नोलॉजी लिमिटेड (“KFintech”या “कंपनी”) ने सोमवार, 19 दिसंबर, 2022 को 10 रुपए प्रत्येक के अंकित मूल्य वाले इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश के माध्यम से (“जनरल शेयर”‘) की अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (‘ऑफर फॉर सेल’) प्रस्तुत की। ऑफर फॉर सेल में जनरल अटलांटिक सिंगापुर फंड पीटीई लिमिटेड (“प्रमोटर सेलिंग शेयरहोल्डर”) द्वारा 1,500 करोड़ रुपए तक की कुल राशि के इक्विटी शेयर शामिल हैं। ऑफर बुधवार, 21 दिसंबर, 2022 को बंद हो जाएगा।

ऑफर का प्राइस बैंड ₹347 से ₹366 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। न्यूनतम 40 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 40 इक्विटी शेयरों के गुणक में बोली लगाई जा सकती है।

यह प्रतिभूति अनुबंध (विनियमन) नियम, 1957 के नियम 19(2)(बी) के संदर्भ में एक प्रस्ताव है, जैसा कि संशोधित (“एससीआरआर”), भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड के विनियम 31 (पूंजी का मुद्दा और प्रकटीकरण आवश्यकताएं) 2018, यथासंशोधित (“सेबी आईसीडीआर विनियम”) के साथ पढ़ा जाता है।  सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 6(2) के संदर्भ में बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से प्रस्ताव दिया जा रहा है, जिसमें योग्य संस्थागत खरीदारों (“क्यूआईबी”) (“क्यूआईबी पोर्शन”) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए 75% से कम प्रस्ताव उपलब्ध नहीं होगा, बशर्ते कि हमारी कंपनी और प्रमोटर सेलिंग शेयरहोल्डर बुक रनिंग लीड मैनेजर्स के परामर्श से क्यूआईबी पोर्शन का 60% तक विवेकाधीन आधार पर एंकर निवेशकों को आवंटित कर सकते हैं, जिनमें से एक- सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार एंकर निवेशक आवंटन मूल्य पर या उससे ऊपर घरेलू म्यूचुअल फंड से प्राप्त होने वाली वैध बोलियों के अधीन केवल घरेलू म्युचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा। एंकर इन्वेस्टर हिस्से में अंडर-सब्सक्रिप्शन, या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को नेट क्यूआईबी हिस्से में जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, शुद्ध क्यूआईबी भाग का 5% आनुपातिक आधार पर केवल म्युचुअल फंड के लिए आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, और शुद्ध क्यूआईबी भाग का शेष सभी क्यूआईबी बोलीदाताओं (एंकर निवेशकों के अलावा) म्युचुअल फंड सहित, ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त होने वाली वैध बोलियों के अधीन सहित को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा। । हालांकि, अगर म्युचुअल फंड की कुल मांग क्यूआईबी हिस्से के 5% से कम है, तो म्यूचुअल फंड हिस्से में आवंटन के लिए उपलब्ध शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी के आनुपातिक आवंटन के लिए शेष नेट क्यूआईबी हिस्से में जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, प्रस्ताव का 15% गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को आवंटित करने के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें से (ए) ऐसे हिस्से का एक तिहाई गैर-संस्थागत बोलीदाताओं के लिए आरक्षित होगा, जिनकी बोली आकार 2,00,000 रुपए से अधिक और  10,00,000 रुपए तक होगी; और (बी) इस तरह के हिस्से का दो तिहाई गैर-संस्थागत बोलीदाताओं के लिए 10,00,000 रुपए से अधिक की बोली के आकार के साथ आरक्षित होगा, बशर्ते कि इस तरह की उप-श्रेणियों में से किसी भी उप-श्रेणी में गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को अन्य उप-गैर-संस्थागत बोलीदाताओं की श्रेणी में आवंटित किया जा सकता है और सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार खुदरा व्यक्तिगत बोलीदाताओं (“आरआईबी”) को आवंटन के लिए 10% से अधिक प्रस्ताव उपलब्ध नहीं होंगे, बशर्ते उनसे ऑफर किया गया मूल्य पर वैध बोलियां प्राप्त हों।  सभी संभावित बोलीदाताओं (एंकर निवेशकों को छोड़कर) को अपने संबंधित एएसबीए खातों और यूपीआई बोलीदाताओं के मामले में यूपीआई आईडी का विवरण प्रदान करके एप्लिकेशन सपोर्टेड बाय ब्लॉक्ड अमाउंट (“एएसबीए”) प्रक्रिया के माध्यम से प्रस्ताव में भाग लेना अनिवार्य है। जिसके लिए संबंधित बोली राशि की सीमा तक उनकी संबंधित बोली राशि को स्व-प्रमाणित सिंडिकेट बैंक (“एससीएसबी”) या यूपीआई तंत्र के तहत प्रायोजक बैंकों द्वारा अवरुद्ध कर दिया जाएगा। एंकर निवेशकों को एएसबीए प्रक्रिया के माध्यम से ऑफर में भाग लेने की अनुमति नहीं है। अधिक जानकारी के लिए, आरएचपी के पृष्ठ 464 पर शुरू होने वाली “प्रस्ताव प्रक्रिया”देखें।

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से इक्विटी शेयरों की पेशकश की जा रही है और बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”) पर सूचीबद्ध होने का प्रस्ताव है। प्रस्ताव के प्रयोजन के लिए नामित स्टॉक एक्सचेंज एनएसई होगा।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड, कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड और जेफरीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

यहां उपयोग किए गए लेकिन परिभाषित नहीं किए गए सभी पूंजीकृत शब्दों का वही अर्थ होगा जैसा उन्हें आरएचपी में बताया गया है।

About Manish Mathur