एलएंडटी कंस्ट्रक्शन ने अपने मिनरल्स एंड मेटल्स (एमएंडएम) कारोबार के लिए हासिल किए मेगा कॉन्ट्रेक्ट

मुंबई, 8 दिसंबर, 2022- एलएंडटी कंस्ट्रक्शन के मिनरल्स एंड मेटल्स (एमएंडएम) व्यवसाय ने दो वैश्विक स्टील दिग्गज कंपनियों के बीच एक संयुक्त उद्यम आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया (एएम/एनएस इंडिया) से विभिन्न ऑर्डर हासिल किए हैं। ये ऑर्डर आयरन एंड स्टील और बेनिफिशिएशन क्षेत्रों से संबंधित हैं, जिनके तहत गुजरात और ओडिशा में आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया की विस्तार योजनाओं को पूरा करने का काम किया जाएगा।

हाल ही में हासिल किए गए इस ऑर्डर में विभिन्न पैकेज शामिल हैं-

  • गुजरात में उनके हजीरा संयंत्र में ईपीसी आधार पर प्रत्येक 5 एमटीपीए क्षमता की दो ब्लास्ट फर्नेस की स्थापना। अन्य बातों के साथ-साथ इस कार्य के दायरे में संबद्ध आपूर्ति, निर्माण, दोनों इकाइयों की स्थापना – ब्लास्ट फर्नेस 2 और 3 समवर्ती चरणबद्ध पूर्णता में शामिल हैं।
  • इसी परिसर में, एमएंडएम पूरे संयंत्र के लिए विस्तृत डिजाइन और इंजीनियरिंग, चिन्हित वस्तुओं की आपूर्ति और कंपलीट कंस्ट्रक्शन के साथ 6 एमटीपीए क्षमता की स्टील मेल्ट शॉप की स्थापना करेगा। कार्यक्षेत्र में प्लांट लेआउट, स्टील बनाने की सुविधा की स्थापना, सैकंडरी मेटलर्जी, और स्लैब कास्टिंग इकाइयांे काम भी शामिल है।
  • इसके तहत, ईपीसी आधार पर ओडिशा के सगासाही में 6 एमटीपीए ओर बेनिफिकेशन प्लांट का निर्माण भी किया जाएगा।

मिनरल्स एंड मेटल्स (एमएंडएम) व्यवसाय दुनिया भर में खनन, खनिज और धातु क्षेत्रों के लिए पूर्ण ईपीसी समाधान प्रदान करता है। एल एंड टी का मिनरल्स एंड मेटल्स (एमएंडएम) व्यवसाय शुरू से अंत तक इंजीनियरिंग, खरीद, निर्माण, आपूर्ति, निर्माण, निर्माण, और खनिज प्रसंस्करण से लेकर तैयार धातुओं तक के पूरे स्पेक्ट्रम को कवर करने वाली परियोजनाओं को चालू करता है। एमएंडएम कंसबहाल और कांचीपुरम में अपने कारखानों से व्यापक प्रोडक्ट सॉल्यूशंस भी प्रदान करता है, जैसे कि सरफेस माइनर्स, सैंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स, मैटेरियल हैंडलिंग और हाई-स्पीड रेलवे इक्विपमेंट, और अन्य कस्टम-मेड क्रिटिकल इक्विपमेंट और कॉम्प्लैक्स एसेंबलीज। ये विभिन्न एप्लीकेशंस मुख्य औद्योगिक क्षेत्रों जैसे माइनिंग, स्टील, पोर्ट्स, फर्टिलाइजर्स, सीमेंट और केमिकल प्लांट्स आदि की जरूरतों को पूरा करते हैं।

About Manish Mathur