मधुर बड़े पर्दे का जर्नलिस्ट है- मधुर भंडारकर

जयपुर, 18 दिसंबर। जयपुर में हेल्थ व वैलनेस के महाकुंभ ‘एस के फाइनेंस वर्ल्ड हेल्थ एंड वेलनेस फेस्ट’ के पहले दिन शनिवार शाम को प्रसिद्ध भारतीय फिल्म डायरेक्टर, स्क्रिप्ट राईटर और प्रड्यूसर, श्री मधुर भंडारकर ने ‘इम्पैक्ट ऑफ फिल्म्स ऑन वैलनेस’ पर एक सेशंन को संबोधित किया। सेशन के दौरान मधुर भंडारकर ने अपनी फिल्मों पेज-3, हिरोईन, फैशन, इंडिया लॉकडाउन आदि के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि “मेरी फिल्में सामाजिक मुद्दों से जुड़ी होती है। जो समाज में घटित होता, वहीं मैं अपनी फिल्मों के माध्यम बेबाकी के साथ लोगों के सामने लाता हूं। मधुर बड़े पर्दे का जर्नलिस्ट है।” फिल्म इंडस्ट्री में मेंटल हैल्थ की समस्याओं पर बात करते हुए, श्री भंडारकर ने बताया कि इसका बड़ा कारण इंडस्ट्री में अपना स्टारडम, छवि को बरकरार रखने का स्ट्रगल है। उन्होंने आगे कहा कि सोशल मीडिया और टेक्नोलॉजी के माध्यम से लोगों से कन्केटेड रहता हूं। इस सेशन का संचालन जयश्री पेड़ीवाल ग्रुप ऑफ स्कूल की चेयरपर्सन, डॉ. जयश्री पेड़ीवाल ने किया।

इसके बाद ओजी रोडी रणविजय सिंघा के फिटनेस मंत्र पर एक सेशन आयोजित किया गया। जिसमें रणविजय ने फिटनेस पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि फिटनेस के लिए खान-पान और व्यायाम दोनों में संतुलन बनाकर पूरे मन से प्रयास करने की जरूरत है। वर्कआउट सरल हो सकता है, जैसे दौड़ना, अपना पसंदीदा खेल खेलना, पेड़ पर चढ़ना, साइकिल चलाना, सीढ़ियां चढ़ना आदि। जिसका मकसद आपके शरीर को चलाते रहना है। एक्सरसाइज और पोर्शन कंट्रोल के साथ-साथ पूरी नींद लेना भी आवश्यक है क्योंकि यह शरीर की किसी भी चोट या दर्द को ठीक करने में मदद करता है। सिंघा ने ट्रैवलिंग के प्रति अपने प्यार के बारे में भी बात की और कहा कि ट्रैवलिंग नॉलेज हासिल करने का सबसे महत्वपूर्ण तरीका है। सोशल मीडिया के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया उनके वास्तविक जीवन को प्रदर्शित करने का एक माध्यम है, ताकि लोगों को उनके रोजमर्रा के जीवन की असल तस्वीर सामने दिखे।

कार्यक्रम का अंत ओशो ओमकार मेडिटेशन के साथ हुआ। योगापीस संस्थान के फाउंडर, श्री योगाचार्य ढाकाराम ने दर्शकों को मेडिटेशन करवाया।

About Manish Mathur