पिंक क्लब के विजिटर्स को होगा नयेपन का एहसास

जयपुर, 21 दिसंबर। ‘जयपुर ज्वलैरी शो’ में प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी जेजेएस- 2022 में बहुत कुछ खास जोड़ा गया है। जिसमें सबसे बड़ा नवाचार, जेजेएस की नई बी2बी पहल ‘पिंक क्लब’ मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगा। इस वर्ष जेजेएस द्वारा पिंक सिटी के नाम पर नया एक्सक्लूसिव बी2बी ट्रेडर्स पवेलियन को जोड़ा गया है। जेजेएस के चेयरमैन, श्री विमल चंद सुराणा ने बताया कि इस पवेलियन में बी2बी इंटरेक्शन के लिए 4 मीटर X 3 मीटर (12 वर्गमीटर) आकार के 51 प्री-फैब्रिकेटेड बूथ्स होंगे और केवल बी2बी ग्राहक ही इस पवेलियन में जा सकेंगे। इस पवेलियन में एक विशेष लाउंज और कॉम्पलीमेंट्री चाय/कॉफी और वाई-फाई भी उपलब्ध कराया जाएगा। यह नया फीचर ज्वैलर्स के बीच एक नया आकर्षण होगा और इस प्रतिष्ठित ज्वैलरी शो को और अधिक खास बनाएगा।

गौरतलब है कि देश का नंबर वन बी2बी एवं बी2सी शो – ‘जयपुर ज्वलैरी शो’ का आयोजन जयपुर के सीतापुरा स्थित जयपुर एग्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में 23 से 26 दिसंबर 2022 को होने जा रहा है।

जेजेएस सचिव, श्री राजीव जैन ने बताया कि जयपुर शहर की विशेषता को ध्यान में रखते हुए इस बी2बी सेक्शन को उचित रूप से पिंक क्लब नाम दिया गया है। विजिटर्स की सुविधा के लिए इस पिंक क्लब को स्ट्रैटेजी के अनुरूप हॉल 1 और 2 के बीच रखा गया है। ताकि व्यावसायिक प्राथमिकता के अनुसार विजिटर्स इस क्लब में अपनी सुविधा अनुसार विजिट कर सकें। श्री राजीव जैन आगे कहा कि जयपुर ज्वैलरी शो अपने 20वें वर्ष में थीम ‘एमरल्ड… टाइमलेस एलिगेंस’ लेकर आया है। एमरल्ड को बढ़ावा देने के लिए, 13 सदस्यों का एक समूह एमरल्ड प्रमोशन ग्रुप के रूप में बनाया गया है, जिसमें जेमफील्ड्स प्राइम एमरल्ड प्रमोशन पार्टनर हैं। एमरल्ड प्रमोशन के इस थीम से जुड़ी बहुत सारी गतिविधियों की योजना बनाई गई है। जिसमें मॉडल फोटोशूट होगा और इसमें इस वर्ष की ब्रांड एंबेसडर अभिनेत्री और मॉडल महक चहल शामिल हैं। प्रचार के माध्यम से इस ग्रुप को लोकप्रिय बनाया गया है।

जेजेएस प्रवक्ता, श्री अजय काला ने बताया कि जेजेएस में इस वर्ष भी ज्वैलरी सैक्शन में लगभग 67 प्रतिशत डिजाइनर बूथ्स हैं, जो जेजेएस को न केवल खूबसूरत बनाएंगे…बल्कि विजिटर्स को नयेपन का एहसास होगा। इस बार जेजेएस में 82 नए प्रतिभागी और कई राष्ट्रीय ब्रांड शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि 24 दिसंबर को शानदार नेटवर्किंग ईवनिंग का भी आयोजन होगा। यह शाम प्रदर्शकों को शीर्ष रीटेलर्स और जेजेएस के खरीदारों के साथ डिनर और लाइव बैंड प्रस्तुति का आनंद लेते हुए बातचीत करने का अवसर और मंच प्रदान करेगी। श्री काला ने जानकारी दी की इस वर्ष जेजेएस 2022 में 901 बूथ्स होंगे। इनमें से 245 बूथ्स जेमस्टोन्स की होंगी, जबकि 572 बूथ्स पर ज्वैलरी प्रदर्शित की जायेंगी। इसी प्रकार अलाईड मशीनरी के 68 बूथ्स, वहीं कास्ट्यूम ज्वैलरी एवं आर्टिफैक्टस के लगभग 17 बूथ्स होंगे।

About Manish Mathur