साइएंट डीएलएम लिमिटेड ने सेबी के यहाँ डीआरएचपी दाखिल किया

प्रमुख एकीकृत इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण सेवा (“ईएमएस”) एवं समाधान प्रदाताओं में से एक, साइएंट डीएलएम – जिसके पास किसी उत्पाद की मूल्य श्रृंखला एवं संपूर्ण जीवन चक्र से जुड़ी मजबूत क्षमताएं मौजूद हैं – ने बाजार नियामक, भारतीय प्रतिभूति एवं नियामक बोर्ड (“सेबी”) के यहाँ अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“डीआरएचपी“) दाखिल किया है। कंपनी के आईपीओ में ₹7,400.00 मिलियन तक एकत्र करने हेतु फ्रेश इश्यू शामिल है।

बुक रनिंग लीड मैनेजर्स के परामर्श से साइएंट डीएलएम, कंपनियों के रजिस्ट्रार के यहाँ रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल करने से पूर्व कुल ₹1,480 मिलियन तक की राशि के लिए निर्दिष्ट प्रतिभूतियों के और इश्यू पर विचार कर सकता है, जिसे प्राइवेट प्लेसमेंट, राइट्स इश्यू, प्रेफरेंशियल ऑफर या इसके विवेकानुसार किसी अन्य कानूनसम्मत विधि के माध्यम से लाया जा सकता है।

आईपीओ के माध्यम से जुटाई गई धनराशि का उपयोग वृद्धिशील पूंजी आवश्यकताओं, पूंजीगत व्यय, ऋण चुकौती/पूर्व भुगतान, अधिग्रहण के साथ-साथ सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए इनॉर्गेनिक विकास प्राप्त करने के लिए किया जाना प्रस्तावित है।

दो दशकों से अधिक समय से, साइएंट डीएलएम एक विश्वसनीय विनिर्माण भागीदार और सिस्टम आपूर्तिकर्ता रहा है, जो एयरोस्पेस और रक्षा, चिकित्सा प्रौद्योगिकी एवं औद्योगिक क्षेत्रों में वैश्विक ओईएम के लिए हाई मिक्स, निम्न-से-मध्यम वॉल्यूम के अत्यधिक जटिल सिस्टम विकसित करता रहा है। यह कंपनी भारत की ऐसी कुछ ईएमएस कंपनियों में से एक है जो अत्यधिक विनियमित उद्योगों को सेवा प्रदान करती हैं और भारत में मूल्य के आधार पर एयरोस्पेस और रक्षा उद्योग के लिए ईएमएस सेवाओं की सबसे बड़ी आपूर्तिकर्ता हैं। साइएंट डीएलएम, प्रमोटर साइएंट लिमिटेड की की डिजाइन क्षमताओं का लाभ उठाता है, जो कि एक अग्रणी इंजीनियरिंग सेवा है जिसे तीन दशकों से अधिक समय से कई उद्योगों के लिए विश्व स्तर पर इंजीनियरिंग और डिजाइन समाधान प्रदान करने में डोमेन विशेषज्ञता प्राप्त है।

ग्राहकों को डिजाइन आधारित विनिर्माण (डीएलएम) समाधान प्रदान करने वाले एक एकीकृत विनिर्माण भागीदार के रूप में, कंपनी यह सुनिश्चित करने के लिए डिजाइन, निर्माण, परीक्षण और प्रमाणन समर्थन का स्वामित्व लेती है कि ग्राहकों के उत्पाद विश्वसनीयता, सुरक्षा और प्रदर्शन में सख्त मानकों के अनुरूप हों, और तेजी से समय-से-बाजार में उपलब्ध हों। साइएंट डीएलएम ने हनीवेल इंटरनेशनल इंक (“हनीवेल”), थेल्स ग्लोबल सर्विसेज एसएएस (“थेल्स”), एबीबी इंक, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड और मोलबायो डायग्नोस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड सहित कई मार्की ग्राहकों के साथ एकीकृत भागीदार के रूप में दीर्घकालिक संबंध स्थापित किए हैं।

साइएंट डीएलएम के पास हैदराबाद, बेंगलुरु और मैसूर में तीन अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र हैं, जिनका कुल निर्माण क्षेत्रफल 229,061 वर्ग फुट है।

एक्सिस कैपिटल लिमिटेड और जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड, इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

About Manish Mathur