जावा येज़्डी मोटरसाइकिल ने एनसीसी की 75वीं वर्षगांठ समारोह के उपलक्ष्य में उनकी ‘दांडी से दिल्ली’ मोटरसाइकिल रैली के साथ सहयोग किया

पुणे, 18 जनवरी, 2023: जावा-येज्डी मोटरसाइकिल को राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की ‘दांडी से दिल्ली’ मोटरसाइकिल रैली के साथ साझेदारी करने पर गर्व है। यह मोटरसाइकिल रैली एनसीसी निदेशालय गुजरात द्वारा अपने ‘पचत्तर वर्ष’ (75 वर्ष) समारोह के अंतर्गत की गई एक पहल है। 15 जनवरी 2023 को दांडी में गुजरात के वित्त, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स मंत्री श्री कनुभाई मोहनलाल देसाई द्वारा 1300 किलोमीटर की इस रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

25 एनसीसी कैडेटों की एक टीम राष्ट्रीय नमक सत्याग्रह स्मारक (एनएसएसएम), दांडी में बने नमक से भरा एक पात्र एवं भास्कराचार्य राष्ट्रीय अंतरिक्ष अनुप्रयोग और भू-सूचना विज्ञान संस्थान (बीआईएसएजी) द्वारा विकसित सॉफ्टवेयर प्रोग्राम वाली सीडी लेकर अपने साथ जाएगी जो कि ‘नमक बनाने वालों’ से ‘सॉफ्टवेयर बनाने वालों’ तक की भारत की यात्रा का प्रतीक होगा। इन सांकेतिक चिह्नों को 28 जनवरी 2023 को दिल्ली में आयोजित होने वाली प्रधान मंत्री की एनसीसी दिवस रैली के दौरान भारत के माननीय प्रधानमंत्री, श्री नरेंद्र मोदी को भेंट किया जाएगा।

इस उपलक्ष्य में, जावा-येज़्डी मोटरसाइकिल ने एनसीसी निदेशालय को सीमित संस्करण वाली दो जावा मोटरसाइकिलें दी हैं जिनमें से एक खाकी रंग की है और दूसरी भूरे (ग्रे) रंग की है। जावा खाकी को सशस्त्र बल कर्मियों की बहादुरी और बलिदान के सम्मान में मॉडल की लाइन-अप में लाया गया था। इनके अलावा, कैडेट 25 जावा-येज़्डी मोटरसाइकिलों पर सवार होकर अपनी यात्रा पूरी करेंगे।

यह रैली वड़ोदरा, अहमदाबाद, गांधीनगर, उदयपुर, अजमेर, जयपुर और अलवर जैसे शहरों से होते हुए नई दिल्ली में संपन्न होगी। इन शहरों की जावा-येज़्डी डीलरशिपों में जश्न मनाने की योजना है, जहां राइडर अल्प विराम लेंगे और इस रैली में भाग लेने के लिए उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

यह सहयोग जावा-येज़्डी मोटरसाइकिल की #ForeverHeroes पहल के अंतर्गत किया गया है, जिसकी कल्पना सशस्त्र बलों के प्रति कृतज्ञता की भावना प्रकट करने हेतु की गई है। अपने प्रारंभिक चरण से ही, कंपनी उनके प्रयासों और बलिदान हेतु श्रद्धा प्रकट करने के लिए मूल्यपरक संस्कृति विकसित करती रही है जो देश को सुरक्षित, शांतिपूर्ण और समृद्ध बनाए रखने में सदैव समर्पित हैं। 2019 में, कंपनी ने औपचारिक रूप से इस पहल की घोषणा सशस्त्र बलों के कर्मियों और उनके परिजनों के हित के लिए योगदान करने के लिए की थी। तब से, कंपनी ने कारगिल विजय दिवस, स्वर्णिम विजय वर्ष और आजादी के 75 साल जैसे ऐतिहासिक और विजय के प्रतीक महत्वपूर्ण अवसरों की राइड्स में योगदान और सहयोग के माध्यम से अपना समर्थन जारी रखा है।

अपने दिन-प्रतिदिन के कामकाज में, कंपनी अपने नेटवर्क एवं अन्य उपयुक्त अवसरों के माध्यम से अपने कर्मचारियों और ग्राहकों के साथ सशस्त्र सैन्य बलों के संपर्क को सम्मानजनक बनाने की भी इच्छा रखती है ताकि देश के लिए उनके योगदान के प्रति श्रद्धा और आदर की भावना पैदा की जा सके।

About Manish Mathur