जावा-येज़्डी मोटरसाइकिल्स ने तवांग के तोरग्या महोत्सव में जावा 42’तवांग संस्करण’ को प्रदर्शित किया

पुणे26 जनवरी2023: अपनी प्राचीन प्राकृतिक सुंदरता और जीवंत संस्कृति के लिए प्रसिद्ध, अरुणाचल प्रदेश राज्य भी मोटरसाइकिल के लिए स्वर्ग है जिससे लोग काफी हद तक अनजान हैं। क्षेत्र की इस भावना का उत्सव मनाने के लिए, जावा-येज़्डी मोटरसाइकिल्स खास तौर पर अरुणाचल प्रदेश और आस-पास के क्षेत्र के ग्राहकों के लिए विशेष जावा 42 तवांग संस्करण लेकर आया है।

सीमित 100 इकाइयों वाली इस विशेष संस्करण मोटरसाइकिल का तवांग में तोरग्या महोत्सव के दौरान श्री त्सेरिंग ताशी, विधायक तवांग, अरुणाचल प्रदेश; श्री सोनम चोम्बे, मुख्यमंत्री आयुक्त और श्री ओकेन तायेंग, चेयरमैन – एडवेंचर टूर ऑपरेटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया, एनई चैप्टर द्वारा अनावरण किया गया। अधिकारियों ने चुनिंदा ग्राहकों को स्पेशल एडिशन मोटरसाइकिल भी सौंपी।

जावा 42 स्पोर्ट्स स्ट्राइप ऑलस्टार ब्लैक पर आधारित, तवांग संस्करण लुंग्टा से प्रेरित है, जो पौराणिक रूप से उड़ने वाला घोड़ा है, जिसके बारे में इस क्षेत्र में असंख्य किंवदंतियां हैं और यह समृद्धि एवं सौभाग्य का प्रतीक है। मोटरसाइकिल के फ्यूल टैंक और फ्रंट फेंडर पर लुंग्टा की आकृति है और साथ-साथ पूरे बॉडी पैनल पर इस क्षेत्र की विशेषताएँ उकेरी गई हैं। विशेष संस्करण इकाइयों को चिह्नित करने के लिए प्रत्येक मोटरसाइकिल के साथ विशिष्ट संख्या वाला कांस्य पदक भी है। इस मोटरसाइकिल में 293सीसी का लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है, जो 27.33 पीएस की पावर और 26.84 एनएम का टॉर्क देता है, जिसमें क्लास लीडिंग परफॉरमेंस के लिए क्रॉस पोर्ट टेक्नोलॉजी है।

इस अवसर पर, जावा-येज़्डी मोटरसाइकिल के मुख्य कार्यकारी अधिकारीश्री आशीष सिंह जोशी ने कहा, मोटरसाइकिल चालकों के रूप मेंहमें अरुणाचल की अद्भुत दृश्यों और अद्भुत सड़कों से प्यार रहा है। समृद्ध संस्कृति एवं संबंधित किंवदंतियां सवारी को समृद्ध बनाती हैं और हम जावा 42 तवांग संस्करण के साथ इन्हीं विशेषताओं के प्रति सम्मान प्रकट कर रहे हैं। लुंग्टा भलाई का प्रतीक हैऔर हम कामना करते हैं कि यहां सवारी करना हर किसी के लिए आनंदायक अनुभव हो। यहाँ के कोने-कोने में राइडिंग का आनंद छिपा हुआ है और यही इसे देश के हर जावा और येजदी राइडर के लिए स्वर्ग बनाता है।”

तोरग्या उत्सव ने तवांग संस्करण के अनावरण के लिए उपयुक्त पृष्ठभूमि प्रदान की। स्वस्थ और समृद्ध नए वर्ष का स्वागत करने के लिए अरुणाचल प्रदेश के मोनपा समुदाय द्वारा तवांग में यह त्योहार मनाया जाता है। स्थानीय लोग इस त्योहार को पृथ्वी से बाहरी ऊर्जा को दूर करने के लिए मनाते हैं जो नुकसान और प्राकृतिक आपदाओं का कारण बन सकती है। त्योहार में स्थानीय लोगों द्वारा नृत्य और पूजा के पारंपरिक कार्य होते हैं, जो अरुणाचल प्रदेश के खूबसूरत तवांग क्षेत्र में दो दिनों तक रंगारंग कार्यक्रमों के रूप में चलता है।

About Manish Mathur