एलएंडटी कंस्ट्रक्शन की विभिन्न शाखाओं ने अपने नाम किए कई (महत्वपूर्ण*) ऑर्डर

मुंबई, 26 जनवरी 2023 : लार्सन एंड ट्रूबो की निर्माण शाखा ने अपने पावर ट्रांसमिशन और वितरण और बिल्डिंग और फ़ैक्टरी व्यवसायों के लिए ऑर्डर जीते हैं। पावर ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन
पावर ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन (पीटी एंड डी) बिजनेस की रिन्यूएबल शाखा को पश्चिम बंगाल के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में 112.5 मेगावाट सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के लिए टर्नकी ईपीसी ऑर्डर मिला है। एक विदेशी विकास बैंक से वित्त पोषण के साथ इस परियोजना को लागू करने वाले राज्य उपक्रम ने इस पैकेज को अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धी बोली के आधार पर प्रदान किया है।
वहीं, उत्तर प्रदेश के मध्य-पश्चिमी भाग में बिजनेस को रिवैंप्ड रिफॉर्म्स-लिंक्ड डिस्ट्रीब्यूशन स्कीम के तहत बिजली वितरण के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए काम करने का आदेश मिला है। दायरे में जीआईएस परिसंपत्ति मानचित्रण सहित हानि कम करने के कार्य शामिल हैं।
इसके अलावा विदेशी बाजार में, बिजनेस ने मध्य पूर्व में एक एनर्जी कंपनी के लिए संबंधित सिविल और इंस्ट्रूमेंटेशन कार्यों के साथ विद्युत प्रणाली को लागू करने का ऑर्डर भी अपने नाम किया है।
बिल्डिंग्स एंड फैक्ट्रीज बिजनेस
बिल्डिंग्स एंड फैक्ट्रीज बिजनेस ने मुंबई के विले पार्ले में अत्याधुनिक 600 बिस्तरों वाले सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के निर्माण के लिए नानावटी मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल से ऑर्डर हासिल किया है। इस ब्राउनफील्ड परियोजना में काम के दायरे में कुल 7.3 लाख वर्गफुट का टर्नकी निर्माण शामिल है। समग्र इस्पात संरचना के साथ 2 चरणों में, फिनिशिंग, एमईपी, एमजीपीएस, 15 मॉड्यूलर ओटी, 3 लिनाक बंकर, पीटीएस, भवन विन्यास 3बी+जी+11 मंजिल और संबंधित बाहरी विकास काम शामिलत है। चरण 1 को 23 महीने में और चरण 2 को 17 महीने में पूरा किया जाना है, जिसमें मौजूदा भवनों को स्थानांतरित करने और गिराने के लिए दोनों चरणों के बीच 3 महीने का अंतर है।

About Manish Mathur