जॉय ई-बाईक ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘MIHOS’ के लिए ऑनलाईन बुकिंग शुरू की

वड़ोदरा, 21 जनवरी, 2023: इलेक्ट्रिक दो-पहिया ब्राण्ड ‘जॉय ई-बाईक; के अग्रणी निर्माता वार्डविज़र्ड ने 22 जनवरी 2023 से अपने नए हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर MIHOS की ऑनलाईन बुकिंग शुरू करने की घोषणा की है।

उपभोक्ताओं को संतोषजनक अनुभव प्रदान करते हुए कंपनी ने घेषणा की है कि उपभोक्ता कंपनी की वेबसाईट www.joyebike.com/mihos/ तथा देश भर में 600 से अधिक ऑथोराइज़्ड शोरूमों पर MIHOS की निःशुल्क बुकिंग कर सकते हैं। MIHOS की डिलीवरी चरणबद्ध तरीके से मार्च 2023 में शुरू कर दी जाएगी।

ऑटो एक्स्पो 2023 के दौरान रु 1,49,000 (एक्सशोरूम, देश भर में पहले 5000 उपभोक्ताओं के लिए) की कीमत पर लॉन्च किया गया MIHOS पॉली डाइक्लोपेंटाइाईन मटीरियल से बना है, जो स्कूटर को अधिक प्रत्यास्थ एवं मजबूत बनाता है। नए दौर का यह हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर स्मार्ट और इंटेलीजेन्ट फीचर्स के साथ आता है, जो राइड को बेहद आरामदायक बनाते हैं।

बुकिंग शुरू करने के बारे में बात करते हुए श्री यतिन गुप्ते, चेयरमैन एवं प्रबन्ध निदेशक, वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमें ऑटो एक्स्पो के दौरान MIHOS के लिए शानदार प्रतिक्रिया मिली है। आगंतुकों ने न सिर्फ इसके रेट्रो डिज़ाइन को पसंद किया, बल्कि स्कूटर बनाने में इस्तेमाल किए गए पॉली डाइक्लोपेंटाइाईन मटीरियल को भी खूब सराहा, जो इसे अतिरिक्त सुरक्षा देता है। उपाभोक्ताओं से मिली प्रतिक्रिया को देखते हुए हमें खुशी है कि हम MIHOS की निःशुल्क ऑनलाईन बुकिंग शुरू करने जा रहे हैं। हम इसे ऑनलाईन एवं ऑफलाईन दोनों माध्यमों के ज़रिए उपभोक्ताओं की पहुंच में लाना चाहते हैं। स्कूटर की आधुनिक तकनीक एवं प्रीमियम फीचर्स के साथ, हमें विश्वास है कि यह उपभोक्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।’

MIHOS की विशेषताएं: MIHOS एक रेट्रो स्टाइल का इलेक्ट्रिक क्लासिक स्कूटर है, जिसे राइड को आरामदायक एवं आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यह हर उम्र के उपभोक्ताओं के लिए अच्छा विकल्प है।
o 750 एमएम उंचाई वाली लम्बी और चौड़ी सीट, तथा 1360 एमएम का एक्सटेंडेड व्हीलबेस
o आरामदायक डाइमेंशन्स L=1,864 mm | W=700 mm | H=1,178 mm
o राइडर के आराम को ध्यान में रखते हुए फ्रंट में टेलीस्कापिक सस्पेंशन सेटअप और रियर में मोनो रिवर्सिबल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है।
o डपीवे को भारतीय सड़कों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है, इसमें 175 एमएम का ग्राउण्ड क्लीयरेन्स है।
o स्कूटर में कई सुरक्षा फीचर्स हैं जैसे साईड स्टैण्ड सेंसर, हाइड्रॉलिक कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (सीबीएस)।
o Mihos को एक विशेष मटीरियल पॉली डाइक्लोपेंटाडाईन से बनाया गया है। यह मटीरियल स्कूटर को प्रत्यास्थ और मजबूत बनाता है।
o Mihos 7 सैकण्ड से भी कम समय में 0-40 kmph तक पहुंच जाता है, और 95 Nm का टोर्क देता है।
o CAN पर आधारित इंटेलीजेन्ट इलेक्ट्रोनिक्स

बैटरी टेकः MIHOS 74V40Ah लिथियम-आयन बैटरी और निकल मैनेजमेन्ट कोबाल्ड कैमिस्ट्री के साथ आता है, जो 2.5 kWh का नैट एनर्जी कंटेंट देता है। बैटरी शॉक लोड को आसानी से झेल जाती है, उद्योग जगत में पहली बार यह बैटरी कई टेस्ट प्रोटोकॉल्स से होकर गुज़री है। यह करेंट प्रोटेक्शन और थर्मल कट-ऑफ सेहित कई सुरक्षा सेंसर्स के साथ आता हे, जो भारतीय मौसम में बेहतर सुरक्षा प्रदान करते हैं।

इलेक्ट्रिक वाहन में बैटरी का महत्व सबसे ज़्यादा होता है। आधुनिक एनएसी बैटरी शानदार परफोर्मेन्स देती है। एनएमसी की हाई एनर्जी डेंसिटी और लम्बा लाईफ साइकल इसे भारतीय परिस्थितियों के लिए अनुकूल बनाते हैं।

इंटेलीजेन्सः स्मार्ट Mihos ई-स्कूटर कई सेंसर्स एवं इंटेलीजेन्ट फीचर्स के साथ आता है, जो इसे ज़्यादा सुरक्षित एवं उपयोगी बनाते हैं।
o स्मार्ट कनेक्टिविटीः ‘जॉय ई-कनेक्ट ऐप’ कनेक्ट Mihos के लिए वन-टैप कंट्रोल देता है, जो ब्लूटुथ के ज़रिए स्कूटर को कंट्रोल करता है।
o रिमोट ऐप्लीकेशन्सः इसके ज़रिए स्कूटर को टै्रक किया जा सकता है और बैटरी स्टेटस को रिमोट तरीके से चैक किया जा सकता है।
o रिवर्स मोडः इससे स्कूटर को रिवर्स करना आसान हो जाता है और आप इसे टाईट पार्किंग स्पेस में भी आसानी से पार्क कर सकते हैं।
o जीपीएस इनेबल्डः जीपीएस, सेंसिंग, रियल टाईम पॉज़िशन और ज्यो-फेंसिंग इसके शानदार फीचर्स हैं।
o एंटीथेफ्टः स्कूटर के साथ छेड़छाड़ किए जाने पर यह इसे पहचान लेता है। यह स्मार्ट रिमोट कंट्रोल के साथ आता है, जो छेड़छाड़ होते ही स्कूटर को तुरंत लॉक कर देता है।
o रीजनरेटिव ब्रेकिंगः यह रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है, इससे हर बार ब्रेक लिवर पुल करते ही बैटरी रीचार्ज होती है। इस तरह वाहन की रेंज बढ़ जाती है।

परफोर्मेन्सः हब मोटर डायरेक्ट ड्राइव ट्रांसमिशन और बीएलडीसी मोटर पैक, अपने वर्ग में सर्वश्रेष्ठ टोर्क देते हैं। इसके अलावा थ्री स्पीड कंट्रोलर स्कूटर की व्यवहारिकता को कई गुना बढ़ा देता है।
o 1500 वॉट की मोटर, 95 Nm का टोर्क और 70 kmph की टॉप स्पीड
o यूज़र की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इलेक्ट्रोनिक ब्रेकिंग सिस्टम में ट्विन डिस्क ब्रेक्स दी गई हैं, जिससे वाहन कम से कम संभव दूरी में रूक जाता है।
o बैटरी को 74V40Ah की रेटिंग दी गई है।
o एक चार्जिंग साइकल 4 घण्टे में पूरा हो जाता है।
o एक बार चार्ज होने पर 100 किलोमीटर’ की रेंज

About Manish Mathur