नॉर्मेट इंडिया ने महिंद्रा वर्ल्ड सिटी, जयपुर में ‘एक्सीलेंस सेंटर’ का किया उद्घाटन

जयपुर, 26 जनवरी, 2023-भूमिगत खनन और टनलिंग में ग्राहकों के लिए अभिनव समाधान प्रदान करने वाली वैश्विक कंपनी नॉर्मेट इंडिया ने महिंद्रा वर्ल्ड सिटी जयपुर लिमिटेड (एमडब्ल्यूसिटी जयपुर) में अपने ‘एक्सीलेंस सेंटर’ का उद्घाटन किया है, जिससे एमडब्ल्यूसिटी जयपुर में परिचालन करने वाली कंपनियों की कुल संख्या 72 हो गई है।

महिंद्रा वर्ल्ड सिटी जयपुर में नॉर्मेट ‘एक्सीलेंस सेंटर’ नॉर्मेट ग्रुप द्वारा एक ग्रीनफील्ड परियोजना और फिनलैंड के लिसाल्मी में घरेलू व वैश्विक बाजारों पर केंद्रित प्रोडक्शन हब के बाद दूसरी वैश्विक विनिर्माण सुविधा है।

महिंद्रा वर्ल्ड सिटी जयपुर में स्थित यह फैसेलिटी डोमेस्टिक टैरिफ क्षेत्र फेज II में लगभग 10 एकड़ में फैली हुई है और यह वैश्विक उपकरण उत्पादन सुविधा, वैश्विक सेवा पुनर्निर्माण केंद्र, संचालन और रखरखाव के लिए वैश्विक अनुसंधान एवं विकास केंद्र व प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण केंद्र को कवर करने वाला एक इंटीग्रेटेड परिसर है।

नॉर्मेट एक फिनलैंड की कंपनी है जो दुनियाभर के 30 देशों में 50 से अधिक लोकेशन के साथ वैश्विक स्तर पर काम कर रही है। कंपनी का काम का यह विस्तार ग्राहकों को दुनिया में जब भी और जहां से भी तेजी से प्रतिक्रिया देने में सक्षम बनाता है।

नए क्लाइंट के आने पर टिप्पणी करते हुए महिंद्रा लाइफस्पेस डेवलपर्स लिमिटेड के चीफ बिजनेस ऑफिसर-इंडस्ट्री राजाराम पई ने कहा, ‘महिंद्रा वर्ल्ड सिटी जयपुर में नॉर्मेट का स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है। महिंद्रा वर्ल्ड सिटी जयपुर विविध उद्योगों और सेवाओं के वैश्विक और घरेलू 127 (30 सितंबर 2022 तक) कस्टमर का जीवंत घर है। इस तरह के वैश्विक ग्राहकों को पाना महिंद्रा वर्ल्ड सिटी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो व्यापार विकास में तेजी लाने के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे, कनेक्टिविटी और सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के हमारे संकल्प को दोहराता है। सस्टेनेबिलिटी के लिए आर्थिक, सामाजिक और मजबूत प्रतिबद्धता की नींव पर हमें विश्वास है कि हमारे ग्राहकों के साथ हमारा साझा तालमेल राज्य के व्यावसायिक परिदृश्य को बढ़ाएगा और एक पसंदीदा विनिर्माण केंद्र के रूप में हमारी स्थिति को और मजबूत करेगा।’

2006 में स्थापित, महिंद्रा वर्ल्ड सिटी जयपुर 3000 एकड़ में फैली हुई है। व्यापार क्षेत्र एक मल्टी-सेक्टर एसईजेड (लगभग 1500 एकड़) और एक घरेलू टैरिफ क्षेत्र (डीटीए) में विभाजित है। महिंद्रा वर्ल्ड सिटी जयपुर भारत के अग्रणी औद्योगिक केंद्रों में से एक के रूप में उभरी है, जो कौशल विकास, आईटी और आईटी कंपनियों, विनिर्माण और भंडारण और रसद के लिए अवसर पैदा करके सरकार के मेक इन इंडिया के दृष्टिकोण में योगदान दे रहा है।

About Manish Mathur