300 स्टूडेंट्स ने ‘बूंद-बूंद पानी से भरे गागर’ गाने से दिया जल बचाने का संदेश

जयपुर।नन्हें कदमों ने थिरकते हुए बादल पर पांव है… गीत पर जब पहली परफॉर्मंस दी तो सामने बैठे उनके पेरेंट्स खुद को रोक नहीं पाए। बच्चों का भविष्य उनकी थिरकन में दिखाई दिया। छोटे बच्चों की प्रस्तुतियां एक उज्जवल भारत की तस्वीर बयां कर गई। मौका था गॉडशिप एकेडमी की ओर से रवींद्र मंच पर 7वें एनुअल डे सिलिब्रेशन ‘पंचतत्व’ का, जिसमें चीफ गेस्ट राजस्थान विधानसभा के प्रिंसिपल सेक्रेट्री महावीर प्रसाद शर्मा और गेस्ट ऑफ ऑनर शिक्षा संकुल के जॉइंट सेकेट्री अनिमेष पंत थे। इस मौके पर गॉडशिप के चेयरमेन स्वराज शहीद भवाल भी उपास्थित रहे।
स्कूल डायरेक्टर संगीता भवाल ने बताया, कि कार्यक्रम में प्ले स्कूल से 8वीं तक के 300 स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया।
बच्चों ने दिया धरती बचाने का संदेश:
समारोह में स्टूडेंट्स ने विभिन्न एक्ट से धरती बचाने का संदेश दिया। इसमें नन्हे मुन्नों ने ‘बूंद-बूंद पानी से भरे गागर’ गाने पर बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर पानी बचाने का मैसेज दिया। वहीं ट्राइबल म्यूजिक पर स्टूडेंट्स ने आग के इनोवेशन की कहानी ऑडियंस के सामने पेश की। कैसे आदिवासी लोगों ने आग का अविष्कार किया। ऑडियंस ने इस प्रस्तुति का जबरदस्त स्वागत किया।
इसी प्रकार ‘दिल में मार्श है’ गाने से अज्ञात को जानने की जिज्ञासा का संकल्प व्यक्त किया। ‘धरती हील द वर्ल्ड’ गाने से धरती पर फैल रहे प्रदूषण पर कटाक्ष किया गया। आध्यात्मिक के मामले में स्टूडेंट्स पीछे नहीं रहे। उन्होंने ‘हनुमान चालीस’ पर रोंगटे खड़े करने वाली प्रस्तुति देकर हवा का महत्व बताया। बालीवुड सिंगर कैलाश खेर के गाने ‘मेरे निशान’ पर प्रस्तुति दी।

About Manish Mathur