श्री राजन पेंटल को यस बैंक का कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया

मुंबई07 फरवरी2023 यस बैंक ने घोषणा की है कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने श्री राजन पेंटल को तीन साल की अवधि के लिए बैंक के कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है। उनकी नियुक्ति 2 फरवरी2023 से प्रभावी होगी।

श्री राजन पेंटल नवंबर 2015 से यस बैंक का हिस्सा हैंऔर वर्तमान में समूह के रिटेल बैंकिंग के ग्लोबल हैड के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने बैंक के लिए एक मजबूत रिटेल पोर्टफोलियो बनाने का दायित्व बखूबी निभाया हैजिसमें शामिल हैं – शाखा बैंकिंगरिटेलएफ्लुएंट बैंकिंगएनआरआई बैंकिंगरिटेल एसेट्सएसएमई बैंकिंगग्रामीण और कृषि बैंकिंगथर्ड पार्टी डिस्ट्रीब्यूशनमार्केटिंग और कॉर्पाेरेट कम्युनिकेशनरिटेल कलेक्शंसरिटेल लीगलरिटेल सर्विस एक्सीलैंस और कस्टमर एक्सपीरियंसलायबिलिटीज प्रोडक्ट मैनेजमेंटक्रेडिट कार्ड्स और मर्चेन्ट एक्विजिशन। वह बैंक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी यस सिक्योरिटीज के बोर्ड में भी हैं।

कार्यकारी निदेशक के रूप में उनकी नियुक्ति के अलावाश्री पेंटल बैंक के खुदरा बैंकिंग पोर्टफोलियो का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

उनकी नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए यस बैंक के एमडी और सीईओ श्री प्रशांत कुमार ने कहा, ‘‘मैं इस अवसर पर श्री पेंटल को बैंक के कार्यकारी निदेशक के रूप में उनकी नियुक्ति पर बधाई देता हूं। श्री पेंटल ने बैंक के लिए एक मजबूत रिटेल फ्रेंचाइज़ी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैजिस पर एक संगठन के रूप में हमें बहुत गर्व है। वित्तीय परिदृश्य में उनके व्यापक और महत्वपूर्ण अनुभव को देखते हुएमुझे यकीन है कि वह बैंक को विकास की नई राह की ओर ले जाना जारी रखेंगे।’’

About Manish Mathur