बोर्ड परीक्षाओं के नाम से मनमानी बर्दाश्त नहीं – योगी मनीष विजयवर्गीय

जयपुर के कुछ निजी स्कूल मोटी फीस लेने के बावजूद भी और अधिक कमाने की मानसिकता से बेखौफ मनमानी कर रहे हैं। ऐसे स्कूलों ने बोर्ड परीक्षा प्रवेश पत्र देने के नाम पर वसूली शुरू कर दी है। अभिभावक प्रतिनिधि संगठनों ने इसका विरोध करते हुए शिक्षा विभाग से कार्यवाही की मांग की है।

लंबे समय से अभिभावकों के हितों के लिए जमीनी संघर्ष करते आए अभिभावक एकता संघ राजस्थान के अध्यक्ष योगी मनीष भाई विजयवर्गीय ने कहा कि “माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की परीक्षाओं का प्रवेश पत्र जारी करने की आड़ में कुछ निजी स्कूलो द्वारा शुल्क चार्ज करने अथवा बकाया स्कूल फीस के कारण प्रवेश पत्र रोकने के मामले सामने आए हैं, स्कूलों की ऐसी मनमानी गैरकानूनी है इसका हम विरोध करते हैं अभिभावकों से अपील करते हैं वे दबाव में ना आए, चिंतित ना हो, ऐसे स्कूल की जानकारी तुरंत अभिभावक एकता संघ राजस्थान की हेल्पलाइन 9309333662 पर दर्ज कराएं, ऐसी मनमानी तुरंत रोकी जाए इसके लिए हम सहयोग करते हुए उचित कार्यवाही करेंगे”

विजयवर्गीय ने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा राजेंद्र हंस से मांग की है कि ऐसे स्कूल को व्यापार की तरह चलाने वाले ऐसे स्कूलों के प्रबंधन को पाबंद करने के साथ इनके खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की जानी चाहिए।

About Manish Mathur