खुशियों का बैंक जयपुर में प्रारंभ

समाज के निर्धन और जरूरतमंद तबके के हितार्थ जयपुर के कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मानसरोवर में खुशियों के बैंक सेवा प्रकल्प की शुरुआत की है।
आयोजक सेवा सुख संस्थान के संस्थापक चंद्रेश शर्मा ने बताया कि खुशियों की बैंक कार्यालय का फीता काटकर विधिवत उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विश्वविख्यात योग गुरु योगाचार्य ढाकाराम तथा आध्यात्मिक वक्ता एवं लेखक योगी मनीष भाई विजयवर्गीय ने किया।

उद्घाटन के अवसर पर योग गुरु ढाकाराम ने चंद्रेश शर्मा को माल्यार्पण करते हुवे कहा कि बैंक के माध्यम से जरूरतमंदों के चेहरे पर खुशी ओर मुस्कान लाने का प्रयास मानव सेवा है, इस कार्य के लिए योगा पीस संस्थान सदैव सहयोग करेगा। देने का सुख संस्थान परिवार के संस्थापक योगी मनीष भाई विजयवर्गीय ने कहा कि “निस्वार्थ सेवा भाव हो तो हर व्यक्ति अपना लगता है, दे कर देखो अच्छा लगता है”

सेवा सुख संस्थान के संस्थापक चंद्रेश शर्मा ने कहा कि खुशियों का बैंक प्रकल्प के तहत किसी भी व्यक्ति परिवार अथवा संस्था के पास जो भी पदार्थ आवश्यकता से अधिक है, उसे एकत्रित करके समाज की निर्धन एवं जरूरतमंद तबके तक पहुंचा उनके जीवन में खुशी का संचार किया जाए। संस्था के संरक्षक सुशील मोहन शर्मा ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

उद्घाटन समारोह के अवसर पर विशेष रूप से सामाजिक कार्यकर्ता राकेश शर्मा, दुष्यंत गौतम, ऋितेश गौतम, विपिन सिंह, सरजीत सिंह संजय सक्सेना, चर्चित, ललीत गुप्ता जी उपस्थित रहे, मंच संचालन जगदीश पंचारिया ने किया।

About Manish Mathur