डिज्नी स्टार नेटवर्क ने स्टार गोल्ड थ्रिल्स और स्टार गोल्ड रोमांस को लॉन्च करके अपना स्टार गोल्ड पोर्टफोलियो बढ़ाया

मुंबई, 16 मार्च, 2023: डिज्नी स्टार नेटवर्क ने स्टार गोल्ड नेटवर्क में दो नए हिंदी मूवी चैनल, स्टार गोल्ड थ्रिल्स और स्टार गोल्ड रोमांस को लॉन्च किया है। ये नए चैनल अलग-अलग दर्शकों की जरूरतों को पूरा करेंगे और विभिन्न जेनर्स में बेहतरीन कंटेंट उपलब्ध कराएंगे। स्टार गोल्ड थ्रिल और स्टार गोल्ड रोमांस 15 मार्च 2023 से केबल नेटवर्क, हिट्स, आईपीटीवी और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध होगा।

डिज्नी स्टार के हेड – नेटवर्क एंटरटेनमेंट चैनल्स, केविन वाज ने कहा, “स्टार गोल्ड थ्रिल्स और स्टार गोल्ड रोमांस के लॉन्च के साथ, अब हमारे पास स्टार गोल्ड ब्रांड के बैनर तले पांच हिंदी फिल्म चैनलों का गुलदस्ता है, जो स्टार गोल्ड को मूवी चैनल से मूवी चैनलों के एकीकृत नेटवर्क तक ले जाता है। आज के दर्शकों की दुनिया भर की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काफी रुचि है, लेकिन कई लोगों के लिए भाषा एक बाधा बनी हुई है। शोध में प्रकाश डाला गया है कि 68% टीवी-मूवी दर्शकों ने हॉलीवुड फिल्मों को हिंदी में देखने के लिए अपनी प्राथमिकता व्यक्त की है और हमें भाषा की बाधा को तोड़कर ऐसी फिल्में पेश करने की प्रसन्नता है जिन्हें हमारे दर्शक स्टार गोल्ड थ्रिल्स के साथ देख सकते हैं। महिला दर्शकों का रोमांस और ड्रामा वाली हिंदी फिल्मों के प्रति अधिक झुकाव लगातार बन हुआ है, जबकि ऐसी एक भी मूवी डेस्टिनेशन नहीं है जहाँ टीवी पर महिला दर्शकों की पसंद-नापसंद का अच्छी तरह ख्याल रखा जाता हो। दरअसल, 98% महिला टीवी-मूवी दर्शकों को प्यार और रोमांस को समर्पित नया हिंदी फिल्म चैनल पसंद आएगा, और यह बात स्टार गोल्ड रोमांस को मजबूत प्रस्ताव बनाती है।”

स्टार गोल्ड थ्रिल्स भारत का एकमात्र 24×7 हिंदी मूवी चैनल होगा जो हाई ऑक्टेन एक्शन के लिए समर्पित होगा और विभिन्न फिल्म शैलियों, जैसे कि एक्शन, एडवेंचर-फैंटेसी, थ्रिलर, साई-फाई फिल्मों के साथ शानदार रोमांच प्रदान करेगा और सबसे बड़ी फ्रेंचाइजियों में टीवी दर्शकों की विभिन्न प्राथमिकताओं के अनुरूप मार्वल एंड डीसी, मिशन इम्पॉसिबल, गॉडजिला, एक्स-मेन, ट्रांसफॉर्मर्स, डाई हार्ड, पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन जैसी दमदार फिल्में होंगी। फिल्म के टाइटल्स दुनिया भर के कुछ सबसे बड़े स्टूडियो से क्यूरेट किए जाएंगे जैसे कि डिज्नी, ट्वेंटिएथ सेंचुरी स्टूडियोज, वार्नर ब्रदर्स, सोनी, पैरामाउंट, जो हिंदी में पहली बार होगा। इसके साथ, स्टार गोल्ड थ्रिल्स के पास किसी भी टीवी चैनल पर अंतरराष्ट्रीय सामग्री की सबसे बड़ी लाइब्रेरी होगी। और चैनल पार्टनर के रूप में जुड़े दिग्गज ब्रांड थम्स अप के साथ, स्टार गोल्ड थ्रिल्स के लॉन्च प्रमोशन निश्चित रूप से रोमांचक होगा।

स्टार गोल्ड रोमांस उन दर्शकों के लिए टीवी पर पसंदीदा डेस्टिनेशन होगा, जो फिल्मों में प्यार और रोमांस पर थिरकते हैं और इस पर बॉलीवुड, साउथ सिनेमा और हॉलीवुड के प्रतिष्ठित टाइटल्स और आधुनिक हिट्स दिखाए जाएंगे। लुका छुपी से लेकर सीता रामम और टाइटैनिक तक, इस चैनल पर भारत के सबसे प्रतिष्ठित और सम्मानित फिल्म स्टूडियो – यश राज फिल्म्स की कुछ सबसे लोकप्रिय रोमांटिक फिल्में भी उपलब्ध होंगी।

स्टार गोल्ड रोमांस के लॉन्च पर बोलते हुए, यश राज फिल्म्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अक्षय विधानी ने कहा, “भारत में प्यार और रोमांस का विचार सिनेमा के जादुई लेंस के माध्यम से बनता है! और, पांच दशकों से अधिक समय से, वाईआरएफ फिल्मों ने भारत और भारतीयों का मन मोहा है, जिन्होंने इनमें प्यार के विभिन्न रंग तलाशे हैं और इसे अपने रिश्तों में व्यक्त किया है और खुशियाँ मनाई है। चांदनीदिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगेमोहब्बतेंदिल तो पागल हैरब ने बना दी जोड़ीकभी कभी, आदि जैसी हिट फिल्मों के हमारे प्रतिष्ठित किरदार प्रशंसकों को पीढ़ी-दर-पीढ़ी खुशियाँ बिखेर रहे हैं। हमें खुशी है कि हमारे कुछ कल्ट ब्लॉकबस्टर्स के पास अब एक नया डेस्टिनेशन होगा – स्टार गोल्ड रोमांस – प्यार, गर्मजोशी और रोमांस के लिए टीवी पर भारत का नया गंतव्य।”

पूरे भारत में 900 मिलियन लोगों के लिए टेलीविजन मनोरंजन का पसंदीदा माध्यम बना हुआ है। टेलीविजन की सबसे बड़ी ताकत हमेशा घरों में गुणवत्तापूर्ण सामग्री देने, दोस्तों और परिवारों को एक साथ लाने की इसकी क्षमता रही है। स्टार गोल्ड थ्रिल और स्टार गोल्ड रोमांस जैसे नए चैनलों के साथ, डिज्नी स्टार परिवारों को आराम से बैठने और एक साथ आनंद लेने के लिए लगातार उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान कर रहा है।

About Manish Mathur