‘शाईन का वही भरोसा अब 100 सीसी में’ होण्डा ने 100-110 सीसी कम्युटर सेगमेन्ट को बनाया और भी सशक्त लाॅन्च की नई शाईन 100

मुंबई, 16 मार्च 2023ः मास मोबिलिटी के क्षेत्र में नया आयाम स्थापित करते हुए होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया ने आज भारत में अपनी सबसे किफ़ायती एवं ईंधन-प्रभावी मास मोटरसाइकल शाईन 100 का लाॅन्च किया।

अब 100 सीसी बेसिक मास कम्युटर कैटेगरी में अपनी मौजूदगी को सशक्त बनाते हुए, 125 सीसी सेगमेन्ट में होण्डा के ब्राण्ड शाईन की निर्विवादित लीडरशिप इसके द्वारा उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराए गए भरोसे, विश्वसनीयता और आधुनिक टेक्नोलाॅजी की पुष्टि करती है। शाईन 100 को 12 पेटेंट ऐप्लीकेशन्स के साथ विकसित किया गया है, जो पहले से भी अधिक विश्वसनीयता को सुनिश्चित करते हैं।

नई शाईन 100 का लाॅन्च करते हुए श्री आत्सुशी ओगाता, मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेज़ीडेन्ट एवं सीईओ, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया ने कहा, ‘‘शाईन इस श्रेणी में सबसे लोकप्रिय एवं भरोसेमंद मोटरसाइकल ब्राण्ड है। आज हम होण्डा की नई शाईन 100 का अनावरण करने जा रहे हैं, जिसे शाईन की धरोहर को  पुनः सुदृढ़ करने के लिए डिज़ाइन एवं निर्मित किया गया है। हमें गर्व है कि हम बेसिक कम्युटर कैटेगरी में उपभोक्ताओं के लिए सशक्त, भरोसेमंद एवं ईंधन-प्रभावी मोटरसाइकल लेकर आए हैं। शाईन 100 के लाॅन्च के साथ हम अपने उपभोक्ताओं की ज़रूरतों एवं महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए निरंतर तत्पर हैं और इस यात्रा के हर कदम पर उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना चाहते हैं।’’

शाईन 100 के लाॅन्च पर बात करते हुए श्री योगेश माथुर, आॅपरेटिंग आॅफिसर, सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया ने कहा, ‘‘आज शाईन 100 के लाॅन्च के साथ हम एक नई शुरूआत करने जा रहे हैं, जो भारतीय उपभोक्ताओं के लिए नई 100 सीसी मोटरसाइकल है। शाईन 100 हर भारतीय कम्युटर को बेजोड़ सेवाएं प्रदान कर उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का वादा करती है। इसके भरोसेमंद परफोर्मेन्स, आरामदायक राईड और किफ़ायती दाम के साथ हम लोगों को आगे बढ़ने की आज़ादी के साथ सशक्त बनाना चाहते हैं, ताकि वे नए मार्ग क्षितिज तलाश सकें ओर अपने सपनों को साकार कर सकें। तो आइए एक बेहतर भविष्य के लिए एक साथ मिलकर आगे बढ़ें।’’

एकदम-नया 100 सीसी इंजन
शाईन 100 पूरी तरह से नए 100 सीसी ओबीडी2 कम्प्लायन्ट च्ळड.थ्प् इंजन के साथ आती है, जो एन्हान्स्ड स्मार्ट पावर ;मैच्द्ध से युक्त है। यह स्मूद इको-फ्रैंडली इंजन प्रभावी कम्बशन को अधिकतम एवं फ्रिक्शन को न्यूनतम कर एनर्जी आउटपुट को संतुलित करता है। नया 100 सीसी इंजन लाईटवेट और प्रभावी है, अपने बेहतरीन इनोवेशन्स के साथ अनुकूल परफोर्मेन्स, बेहतर गतिशीलता और अपने वर्ग में अग्रणी माइलेज के साथ उपभोक्ता को शानदार अनुभव देता है। फ्यूल टैंक के बाहर फिट किया गया एक्सटर्नल फ्यूल पम्प मेंटेंनेंस के टाईम को कम करता है, क्योंकि यह आसानी से सुलभ है।
1. प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन ;च्ळड.थ्प्द्धः यह सिस्टम ईंधन और हवा के अनुकूल मिश्रण को इंजेक्ट करने के लिए आॅनबोर्ड सेंसर्स का उपयोग करता है, जो लगातार एक समान पावर आउटपुट, उच्च ईंधन दक्षता और कम एमिशन को सुनिश्चित करते हैं।
2. फ्रिक्शन में कमीः पिस्टन कूलिंग जैट फ्रिक्शन को कम करता है और इंजन के अनुकूल तापमान को बनाए रखता है। आॅफसेट सिलिंडर और राॅकर रोलर आर्म फ्रिक्शन की वजह से होने वाले नुकसान को कम करते हैं, जिससे न सिर्फ स्मूद और बेहतर पावर आउटपुट मिलता है बल्कि ईंधन दक्षता में भी सुधार आता है।
3. साॅलेनाईड वाॅल्व आॅटोमेटिक चोक सिस्टम की तरह काम करता है जो हवा और ईंधन के सही मिश्रण को सुनिश्चित करता है और किसी भी समय इंजन को एक ही बार में स्टार्ट करता है।

बेहतरीन आराम और सुविधा
लम्बी और आरामदायक सीट (677एमएम) राइडर और पीछे सवारी करने वाले को पर्याप्त स्पेस देती है, जिससे लम्बी दूरी की राईड भी बेहद आरामदायक हो जाती है। चाहे फैमिली राईड हो या युटिलिटी राईड, शाईन 100 का सीटिंग पोस्चर बेजोड़ आराम देता है, जिससे रोज़मर्रा की यात्रा में आपको बिल्कुल थकान नहीं होती। शाईन 100 में विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया टैंक और संकरा लैग ओपनिंग एंगल है, जो नी ग्रिप को बेहतर बनाता है।
राइडिंग पाॅजिशन को भी इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि परिवार के साथ राइड करना और लोड ले जाना आसान हो जाए। सीट की अनुकूल उंचाई (786 एमएम) औसत भारतीय राइडरों को आसान ग्राउण्ड टच देती है। लम्बे स्ट्रोक के साथ विशेष रूप से तैयार किया गया सस्पेंशन युनिट हर तरह की सड़कों पर राईड को आसान बनाता है। यह खुरदरी सतह पर वाइब्रेशन्स को कम कर ज़्यादा स्थिरता देता है। जिससे राइडर और पीछे बैठकर सवारी करने वाले दोनों व्यक्ति आत्मविश्वास महसूस करते हैं।
साईड स्टैण्ड विद इंजन इन्हीबिटर के कारण इंजन तब तक स्टार्ट नहीं  होता, जब तक बाईक साईड स्टैण्ड पर हो, इस तरह यह फीचर राईड को आरामदायक और चिंतामुक्त बनाता है। इसके अलावा काॅम्बी ब्रेक सिस्टम (सीबीएस) विद इक्वीलाइज़र शाईन 100 की हर राईड को सुविधाजनक और आरामदायक बनाते हैं।

अधिकतम उपयोगिता
लाईटवेट ड्यूरेबल स्टील फ्रेम वाहन के कुल वज़न को कम बनाता है। यह साॅफ्ट स्टीयरिंग अहसास और शानदार गतिशीलता देता है। टिकाउ एवं सख्त फ्रेम हर तरह की सड़कों के लिए उपयुक्त है और लोड कैरिंग को सपोर्ट करता है। अपने वर्ग में सर्वश्रेष्ठ 1.9 मीटर का छोटा टर्निंग रेडियस संकरी सड़कों पर वाहन की हैण्डलिंग को आसान बनाता है। शानदार ग्रेडेबिलिटी के साथ शाईन 100 पर भारी लोड भी आसानी से ले जाया जा सकता है।
लम्बा व्हीलबेस (1245 एमएम) और उंचा ग्राउण्ड क्लीयरेन्स (168एमएम) ज़्यादा स्पीड एवं मुश्किल सड़कों पर भी स्थिरता देकर राइडर को आत्मविश्वास देता है।
भव्य स्टाइल
भारत की पसंदीदा शाईन 125 से प्रेरित डिज़ाइन वाली शाईन 100 की समग्र ग्राफिक थीम मोटरसाइकल को भव्य बनाती है। आकर्षक फ्रंट काउल, आॅल ब्लैक एलाॅय व्हील्स, प्रेक्टिकल एलुमिनियम ग्रेब रेल, बोल्ड टेल लैम्प और स्लीक डिस्टिंग्विश्ड मफलर मोटरसाइकल को स्टाइलिश बनाते हैं।

ज़रूरी भरोसा
एचएमएसआई शाईन 100 पर स्पेशल 6-साल का वारंटी पैकेज (3 साल स्टैण्डर्ड और 3 साल आॅप्शनल एक्सटेंडेड वारंटी) लेकर आई है।
कीमत और कलर्स के विकल्प
शाईन 100 5 कलर्स (ब्लैक विद रैड स्ट्राइप्स, ब्लैक विद ब्लू स्ट्राइप्स, ब्लैक विद ग्रीन स्ट्राइप्स, ब्लैक विद गोल्ड स्ट्राइप्स और ब्लैक विद ग्रे स्ट्राइप्स) में उपलब्ध है। नई शाईन 100 रु 64,900 (एक्स-शोरूम, मुंबई) की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है।

About Manish Mathur