एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव ने मेर्स्क के पहले आयात-समर्पित 48-वैगन के रैक के लिए सुगम सुविधा प्रदान की

पिपावाव, 19 अप्रैल, 2023 भारतः पश्चिमी भारत के प्रमुख प्रवेश बंदरगाहों में से एक, एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव ने मेर्स्क के देश के पहले आयात-समर्पित बीएलएसएस 48-वैगन रैक के लिए सुगम सुविधा उपलब्ध कराते हुए विशेषीकृत एवं स्थिरतापूर्ण समाधान प्रदान किया। एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव, मेर्स्क और पिपावाव रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीआरसीएल) का पसंदीदा बंदरगाह था, जिन्होंने टिन्ना रबर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए यह एकीकृत आपूर्ति श्रृंखला समाधान उपलब्ध कराने हेतु भागीदारी की थी। यह पहली बार है जब मेर्स्क, एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव और पीआरसीएल ने साथ मिलकर एक ही कंसाइनी को ब्लॉक ट्रेन सेवा के रूप में अनुकूलित समाधान प्रदान किया।

बीएलएसएस वैगन को स्पाइन कार के रूप में भी जाना जाता है। इन्हें पिछले महीने भारत में पहली बार शामिल किया गया था और पीआरसीएल को डिलिवर किया गया था। वे विशेष रूप से इंटरमोडल कंटेनरों और 25-टन एक्सल लोड वाले ट्रेलरों को परिवहन के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

बंदरगाह की उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुएएपीएम टर्मिनल्स पिपावाव के प्रबंध निदेशकश्री गिरीश अग्रवाल ने कहा, “भारत के पहले आयात समर्पित और अनुकूलित 48-वैगन रेक का सफल कार्यान्वयन मेर्स्क, एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव, पीआरसीएल और जे एम बक्सी पोर्ट्स एंड लॉजिस्टिक्स के बीच महत्वपूर्ण सहयोग का प्रमाण है। हमारे सामूहिक प्रयासों से, हम ऐसा एकीकृत और टिकाऊ आपूर्ति श्रृंखला समाधान प्रदान करने में सक्षम रहे जो न केवल लक्षित ग्राहक के लिए समय और लागत बचाने वाला है बल्कि लॉजिस्टिक्स को डीकार्बोनाइज करने के हमारे साझा लक्ष्य में भी योगदान देने वाला है।”

उन्होंने आगे कहा, “यह पहल लॉजिस्टिक्स उद्योग में नवाचार-आधारित और पर्यावरण के अनुकूल समाधानों को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता का स्पष्ट संकेत है। हम व्यापार को सुविधाजनक बनाने और अपने ग्राहकों को बेहतर मूल्य प्रदान करने हेतु अपनी रणनीतिक साझेदारी जारी रखने की आशा करते हैं।”

मेर्स्क दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक, विकास अग्रवाल ने कहा, “मेर्स्क में, हमारी महत्वपूर्ण प्राथमिकता ऐसे ग्राहकोन्मुखी समाधान प्रदान करने की होती है जो हमारे ग्राहकों की आपूर्ति श्रृंखलाओं को जोड़ें और उन्हें सरल बनाएं। हमारा जोर प्रमुख रूप से यह सुनिश्चित करने पर होता है कि हम लागत क्षमता को प्राथमिकता दें और समाधानों का पर्यावरण पर न्यूनतम प्रभाव पड़े।” उन्होंने आगे कहा, “एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव में हम अपने भागीदारों के साथ मिलकर जिस समाधान को डिजाइन और कार्यान्वित करने में सक्षम हुए हैं, वह हमारे द्वारा अपने ग्राहकों के लिए सृजित किए जाने मूल्य का प्रमाण है।”

रेल मोड वाले परिवहन को व्यापक रूप से सड़क परिवहन के पर्यावरण के अनुकूल और स्थिरतापूर्ण विकल्प के रूप में मान्यता प्राप्त है। एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव ऐसी अनुकूलित सेवा प्रदान करता है जिसमें बी/एल के अनुसार रेलिंग, लागत कम करते हुए गंतव्य पर समय से निकासी एवं डिलीवरी सुनिश्चित करना शामिल है। इसे सुविधाजनक बनाने के लिए, यह बंदरगाह पिपावाव से सोनीपत तक रेल इंफ्रास्ट्रक्चर और कनेक्टिविटी प्रदान करता है, जबकि मेर्स्क कस्टम हाउस ब्रोकरेज (सीएचबी) सेवाओं सहित महासागर से लास्ट-माइल डिलीवरी तक पूर्ण समाधान प्रदान करता है। माल का यह सफल परिवहन व्यापार को सुविधाजनक बनाने और हमारे ग्राहकों की आपूर्ति श्रृंखला की जरूरतों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। एपीएम टर्मिनल्स कैरियर या मर्चेंट हॉलेज जैसे किसी भी माध्यम के लिए सेवाएं प्रदान करने में सक्षम है, जिससे ग्राहक की आपूर्ति श्रृंखला का समर्थन करने में समय और लागत कम हो जाती है।

About Manish Mathur