बैंक ऑफ इंडिया ने लॉन्च किया वेब-आधारित सिक्योरिटी एमआईएस एप्लिकेशन, डिजिटल सिक्योरिटी सॉल्यूशन में बना अग्रणी

एक प्रमुख राष्ट्रीयकृत बैंक- बैंक ऑफ इंडिया ने एक वेब-आधारित सिक्योरिटी एमआईएस (मैनेजमेंट इन्फॉर्मेशन सिस्टम) एप्लिकेशन लॉन्च करके अपने सुरक्षा उपायों को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इस अग्रणी कदम के बाद बैंक ऑफ इंडिया अपने सुरक्षा विभाग के लिए एक समर्पित डिजिटल एप्लिकेशन रखने वाले देश के पहले बैंकों में से एक बन गया है।

एप्लिकेशन को आधिकारिक तौर पर बैंक ऑफ इंडिया के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री सुब्रत कुमार ने लॉन्च किया। इस अवसर पर चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर कैप्टन अखिलेश कुमार, उनकी टीम और सॉफ्टवेयर के विकास में योगदान देने वाले आईटी अधिकारियों की टीम भी उपस्थित थी। लॉन्च इवेंट बीकेसी, मुंबई में बैंक ऑफ इंडिया के प्रधान कार्यालय में हुआ और इसमें वेबएक्स के माध्यम से सभी जोन के डिप्टी जोनल मैनेजर्स और सुरक्षा अधिकारियों ने भाग लिया।

नव विकसित सिक्योरिटी एमआईएस एप्लिकेशन एक अत्याधुनिक सॉल्यूशन है जो बैंक की सुरक्षा टीम को सुरक्षा से संबंधित डेटा विश्लेषण, सुरक्षा तैयारी और घटनाओं को कुशलतापूर्वक प्रबंधित और मॉनिटर करने में सक्षम बनाता है। एप्लिकेशन महत्वपूर्ण सुरक्षा जानकारी तक रीयल-टाइम पहुंच प्रदान करता है, जिससे बैंक संभावित सुरक्षा खतरों को सक्रिय रूप से पहचानने और जरूरी कार्रवाई करने में सक्षम होता है।

इस वेब-आधारित एप्लिकेशन के लॉन्च के साथ बैंक ऑफ इंडिया ने अपने सुरक्षा उपायों को मजबूत करने और अपने सुरक्षा कार्यों की प्रभावशीलता को बढ़ाने के लिए आधुनिक टैक्नोलॉजी का लाभ उठाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। बैंक का मानना है कि यह डिजिटल समाधान बैंक की सुरक्षा स्थिति में सुधार लाने और अपने ग्राहकों और हितधारकों के हितों की रक्षा करने में महत्वपूर्ण योगदान देगा।

लॉन्च इवेंट में बोलते हुए बैंक ऑफ इंडिया के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री सुब्रत कुमार ने अपने कामकाज का और विस्तार करने और ग्राहक सेवाओं में सुधार के लिहाज से डिजिटल समाधानों को अपनाने के लिए बैंक की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। उन्होंने इस अत्याधुनिक एप्लिकेशन को विकसित करने में सुरक्षा विभाग के प्रयासों की सराहना की और विश्वास व्यक्त किया कि यह प्रभावी और कुशल सुरक्षा प्रबंधन के लिए एक मजबूत प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा।

बैंक ऑफ इंडिया के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर कैप्टन अखिलेश कुमार ने इस डिजिटल समाधान को लागू करने में पूरा सपोर्ट देने के लिए बैंक की लीडरशिप टीम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने सिक्योरिटी एमआईएस एप्लिकेशन को विकसित करने में अपनी टीम और आईटी विभाग की टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण को भी स्वीकार किया। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि सिक्योरिटी एमआईएस एप्लिकेशन बैंक की संपत्ति और कर्मचारियों और ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में एक शक्तिशाली उपकरण के रूप में काम करेगा।

About Manish Mathur