बिड़ला एस्टेट्स ने व्यावसायिक जिले के मध्य में 5.76 एकड़ के भूखंड का अधिग्रहण करके पुणे के आवासीय रियल इस्टेट बाजार में प्रवेश किया

पुणे, 07 अप्रैल 2023 :सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के नाम से स्थापित आदित्य बिड़ला समूह की रियल एस्टेट शाखा, बिड़ला एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड ने पुणे जिले के मध्य व्यावसायिक क्षेत्र, संगमवाड़ी में 5.76 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करके पुणे आवासीय रियल एस्टेट बाजार में प्रवेश किया है। यह जमीन सुदर्शन केमिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड (एससीआईएल) से खरीदी गई थी। यह भूखंड लगभग 2,500 करोड़ रु. के अनुमानित राजस्व क्षमता के साथ पुणे के एक सबसे प्रीमियम स्थान पर है।
कंपनी ने आधुनिक जीवन के लिए नए मानक स्थापित करने वाली विशेष प्रकार से तैयार की गई सुविधाओं के साथ विचारशील लाइफ डिजाइन्ड स्थान बनाने के अपने इरादे के अनुरूप एक प्रीमियम आवासीय परियोजना विकसित करने की योजना बनाई है।
बिड़ला एस्टेट्स के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री के टी जितेंद्रन ने बताया, “पुणे में प्रवेश के साथ, बिड़ला एस्टेट्स एमएमआर (मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र), बेंगलुरु और एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) बाजारों में खुद को स्थापित करने के बाद आकर्षक नए चरण की शुरुआत कर रहा है। पुणे देश के सबसे बड़े आवासीय बाजारों में से एक है और उच्च राजस्व क्षमता वाली यह भूमि शहर के बीचोबीच स्थित है। हमारा उद्देश्य ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने और जीवन की गुणवत्ता बेहतर बनाने के लिए हमारे लाइफडिजाइन्ड विचारधारा के अनुरूप एक शहरी पारिस्थितिकी तंत्र बनाना है। पुणे में प्रवेश हमारी विकास रणनीति और देश के शीर्ष डेवलपर्स में शामिल होने की हमारी महत्वाकांक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण है।”
बिड़ला एस्टेट्स, सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड (सीटीआईएल) का एक प्रमुख विकास इंजन है, जिसकी वर्तमान में देश के प्रमुख बाजारों में कई परियोजनाएं हैं। इसमें वर्ली में प्रमुख परियोजना बिड़ला नियारा शामिल है, जो मुंबई के सबसे प्रीमियम स्थानों में से एक है। बिरला नियारा एमएमआर में सबसे अधिक बिकने वाली आवासीय परियोजनाओं में से एक रही है और लॉन्च के बाद से एक साल में 2300 करोड़ रु. से अधिक की बिक्री के साथ जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त हुई है।

About Manish Mathur