आईटेल ने लॉन्च की स्मार्टवॉच 2ईएसः आईपीएस एचडी डिस्प्ले, ब्लूटुथ कॉलिंग और स्टाइल, सब कुछ मात्र रु 1699 में

नई दिल्ली, 29 अप्रैल, 2023: टेक्नोलॉजी उद्योग में जाने-माने ब्राण्ड आईटेल ने हाल ही में वियरेबल टेक्नोलॉजी मार्केट में नई स्मार्टवॉच- आईटेल स्मार्टवॉच 2ईएस का लॉन्च किया। भारत में अपने वियरेबल पोर्टफोलियो को सशक्त बनाते हुए आईटेल, स्मार्टवॉच खरीदने वाले उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए प्रयासरत है जो हमेशा कनेक्टेड बने रहते हुए, अपनी सेहत पर निगरानी रखते हुए पर्सनलाइज़्ड अनुभव पाना चाहते हैं। आईटेल की नई स्मार्टवॉच 2ईएस अपने प्रीमियम फीचर्स और स्लीक डिज़ाइन के साथ उपभोक्ताओं की इन सभी उम्मीदों पर खरी उतरती है। यह मात्र रु 1699 की आकर्षक कीमत पर बेहतरीन फीचर्स लेकर आती है। इसकी ब्लूटुथ अ5ण्3 टेक्नोलॉजी के चलते यूज़र वॉच के बिल्ट-इन माइक्रोफोन एवं स्पीकर के साथ कॉल्स कर सकते हैं। इसकी बैटरी 12 दिनों तक चलती है। यह स्लिम बेज़ल, 1.8 इंच के आईपीएस एचडी डिस्प्ले और कई अन्य फीचर्स के साथ यूज़र को बेहतरीन अनुभव प्रदान करती है। कुल मिलाकर आईटेल 2ईएस हर उस व्यक्ति के लिए किफ़ायती एवं उच्च गुणवत्ता का विकल्प है, जो अपने लिए भरोसमंद और फीचर्स-पैक्ड स्मार्टवॉच की तलाश में हैं।

इस लॉन्च पर बात करते हुए अरीजीत तालपात्रा, सीईओ, ट्रांज़ियन इंडिया ने कहा, ‘‘भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टवॉच मार्केट बन गया है, इस क्षेत्र में 30 फीसदी सालाना बढ़़ोतरी को देखते हुए हमारे लिए उल्लेखनीय अवसर मौजूद हैं। हम अर्द्ध-शहरी एवं ग्रामीण उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए अपनी नई पेशकश आईटेल 2ईएस लेकर आए हैं, जो उन्हें पैसा वसूल सेवाएं प्रदान करेगी। हमें विश्वास है कि हमारा यह प्रोडक्ट उभरते बाज़ार की ज़रूरतों को पूरा करने में मदद करेगा और साथ ही आने वाले सालों में भारत के स्मार्टवॉच उद्योग के विकास में भी योगदान देगा।’’

आईटेल स्मार्टवॉच 2ईएस एआई वॉइस असिस्टेन्ट के साथ आती है, जिसकी मदद से यूज़र कॉल कर सकते हैं, मैसेज भेज सकते हैं और वॉइस कमांड के ज़रिए अन्य स्मार्ट गैजेट्स को कंट्रोल कर सकते हैं। कॉल एनीटाईम, एनीवेयर फीचर (कभी भी, कहीं भी कॉल करें) के साथ-साथ इस स्मार्टवॉच में हार्ट रेट मॉनिटर एवं एलर्ट, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर भी है, जो यूज़र को रियल टाईम- हेल्थ डेटा देता है। स्मार्टवॉच 50 स्पोर्ट्स मोड्स के साथ आती है, जिनकी मदद से यूज़र अपने वर्कआउट को मॉनिटर कर सकते हैं। यह म्युज़िक और कैमरा कंट्रोल के साथ स्मार्ट नोटिफिकेशन्स भी देती है, इस तरह आपको अपने मैसेज और सोशल मीडिया नोटिफिकेशन मिलते रहते हैं। स्मार्टवॉच आईपी68 वॉटर रेज़िस्टेन्ट है और पर्सनलाइज़्ड मैन्यु के साथ आती है, जिन्हें यूज़र की पसंद और ज़रूरत के अनुसार कस्टमाइज़ किया जा सकता है।

आईटेल स्मार्टवॉच 2ईएस हैण्डी 90 फीसदी स्क्रीन-टू-बॉडी रेशो और 500 निट्स तक की ब्राईटनैस के साथ आती हैं। सिर्फ दो घण्टे चार्ज करने के बाद इसकी 250 mAh बैटरी 12 दिनों तक चलती है। इसके साथ मैगनेटिक चार्जर और अलग से फ्री स्टै्रप भी आता है, जो वॉच के ट्रेंडी डायल डिज़ाइन के साथ खूब जंचता है।

स्मार्टवॉच को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह ऑक्सीजन सैचुरेशन (एसपीओ2), हार्ट रेट और स्लीप पैटर्न पर निगरानी रखकर आपको स्वस्थ एवं फिट बने रहने में मदद करती है। इसकी रियल टाईल हेल्थ मॉनिटरिंग टेक्नोलॉजी, स्मार्ट कंट्रोल सिस्टम और इंटेलीजेन्ट वॉइस असिस्टेन्ट मोड्यूल के साथ आती है।

About Manish Mathur