केफिनटेक ने डिजिटल परिवर्तन को तेज करने और पेशकशों को बढ़ाने हेतु वेबाइल ऐप्स का अधिग्रहण किया

हैदराबाद08 अप्रैल2023: वैश्विक निवेशक और जारीकर्ता समाधान के अग्रणी प्रदाता, केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (“केफिनटेक”) ने आज वेबाइल ऐप्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड (“वेबाइलऐप्स”) में 100% इक्विटी हिस्सेदारी का निवेश और अधिग्रहण करने के अपने निर्णय की घोषणा की। वेबाइल ऐप्स, हैदराबाद स्थित उद्यम उत्पाद विकास और डिजाइन कंपनी है, जिसे बैंकिंग और वित्तीय सेवा उद्योग के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, मोबिलिटी सॉल्यूशंस, यूआई / यूएक्स और अन्य उत्पादों के विकास में विशेषज्ञता प्राप्त है।

इस निवेश के बाद, वेबाइल ऐप्स केफिनटेक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी। यह अधिग्रहण वेबाइलऐप्स की तकनीकी विशेषज्ञता के साथ केफिनटेक के गहन डोमेन ज्ञान को एकीकृत करेगा, जो ग्राहकों को विश्व स्तरीय उत्पादों और प्लेटफार्मों के साथ नई राजस्व धाराओं और बाजारों को अनलॉक करने की क्षमता प्रदान करेगा। केफिनटेक और वेबाइल ऐप्स ने अपने ग्राहकों और कंपनी के लिए लाभों की तत्काल प्राप्ति के लिए निर्बाध प्रौद्योगिकी आधारित एकीकरण सुनिश्चित करते हुए छह वर्षों तक एक साथ काम किया है। अधिग्रहण सास और पा मॉडल में त्वरित उत्पाद विकास सहित कई फायदे प्रदान करता है, अतिरिक्त क्लाउड, कृत्रिम बुद्धि (“एआई”) और डिजाइन विशेषज्ञता लाता है जो केफिनटेक को अलग करेगा और अपने ग्राहकों को महत्वपूर्ण मूल्य जोड़ने के अलावा अप्रयुक्त सेगमेंट और भौगोलिक क्षेत्रों का पता लगाने में मदद करेगा।

इस अवसर पर केफिनटेक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीकांत नडेला ने कहा, “केफिनटेक में, हम स्थानीय और वैश्विक स्तर पर 5,000+ ग्राहकों के मिशन महत्वपूर्ण संचालन को बदलने के लिए अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी समाधानों का लाभ उठाते हैं। यह अधिग्रहण केफिनटेक और इसके क्लाइंट्स दोनों के लिए डिजिटल इनोवेशन की संस्कृति को आगे बढ़ाएगा, बिजनेस ग्रोथ, कस्टमर एक्विजिशन और एंगेजमेंट को बढ़ावा देगा। मोबिलिटी सॉल्यूशंस के क्षेत्र में वेबाइलऐप्स की पेशकश, यूआई/यूएक्स, एआई संचालित संवादात्मक बॉट्स के साथ-साथ बीएफएसआई क्षेत्र में केफिनटेक और इसके ग्राहकों को महत्वपूर्ण ताकत मिलेगी।”

वेबाइल ऐप्स के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, नाज़िश हुसैन मीर ने कहा, “यह अधिग्रहण अत्यधिक सहक्रियाशील है और वैश्विक स्तर पर ग्राहकों की सेवा करने में वेबाइल ऐप्स के दशकों के अनुभव के एकीकरण और डिजाइन और विकास में हमारी विशेषज्ञता के साथ, यह अधिग्रहण है। आज के डिजिटल परिदृश्य की जरूरतों को पूरा करने वाले विश्व स्तरीय उत्पादों को बनाने के लिए डोमेन-विशिष्ट ज्ञान के साथ क्रॉस-फ़ंक्शनल टीमों का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों के लिए डिजिटल परिवर्तन को सक्षम करने के लिए प्रतिबद्ध है।”

About Manish Mathur