चेयरपर्सन सुश्री नेहा ढड्डा के नेतृत्व में पद्म श्री रवीना टंडन के साथ कार्यकाल के उद्घाटन समारोह में एफएलओ सदस्यों को संबोधित किया।

14 अप्रैल, 2023, जयपुर : फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन, जयपुर चैप्टर ने अपनी नई चेयरपर्सन सुश्री नेहा ढड्डा के नेतृत्व में पद्म श्री रवीना टंडन के साथ कार्यकाल के उद्घाटन समारोह में एफएलओ सदस्यों को संबोधित किया। हम सभी जानते हैं कि रवीना जी को हाल ही में पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है और वह फिल्म उद्योग से W20 की एकमात्र प्रतिनिधि हैं।

FICCI G20 का सचिवालय है, और नेहा धड्डा का उद्देश्य और आदर्श वाक्य था, सतत विकास और वंचितों को सशक्त बनाने की शक्ति। एफएलओ जयपुर चैप्टर ने कारीगरों के कल्याण और बेहतरी के लिए काम करने के लिए राज्य स्तर पर ट्राइबल कोऑपरेटिव मार्केटिंग डेवलपमेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, ट्राइफेड, भारत मंत्रालय के साथ संबद्ध किया है। एफएलओ जयपुर का उद्देश्य ट्राइफेड से जुड़ी महिलाओं के कौशल को बढ़ाना है और उन्हें सतत विकास और स्थिरता के लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करना है, जो जी20 का लक्ष्य है।

इस खूबसूरत दोपहर के दौरान, रवीना जी ने अपने विचार साझा किए कि पुरस्कार प्राप्त करने के बाद वह कितनी खुश और संतुष्ट हैं। वह बहुआयामी होने के नाते, सभी भूमिकाओं को इतनी सावधानी से निभाने के अपने रहस्य को साझा करती हैं – एक पशु कार्यकर्ता होने के नाते, बालिकाओं का समर्थन करना, महामारी के दौरान उनका जबरदस्त काम, उनका अपना एनजीओ और वह कैसे विश्वास करती हैं कि हम ब्रह्मांड में जो कुछ भी डालते हैं वह हमारे पास वापस आता है। एक बड़ा और उज्जवल तरीका।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि महामारी के दौरान पिछले वर्षों में महिलाएं और बच्चे कितने जबरदस्त रूप से प्रभावित हुए हैं। एक महाशक्ति के रूप में महिला कैसे बच्चों की देखभाल से लेकर उद्यमी और घर के अनकहे कामों तक सभी भूमिकाएँ निभाती हैं। उन्होंने खूबसूरती से व्यक्त किया कि एक माँ अपने बच्चों के लिए आदर्श उदाहरण है, जो आने वाली पीढ़ी के लिए सभी गुणों का पालन करने, सीखने और आत्मसात करने के लिए पदचिह्न छोड़ती है।

रवीना जी ने अपने विचार व्यक्त किए “एक भारतीय महिला लक्ष्मी, काली और दुर्गा की तरह विभिन्न भूमिकाओं को चित्रित करने वाली देवी का एक वास्तविक रूप है”।

About Manish Mathur