अपर्णा एंटरप्राइज़ेज ने अपने विटेरो कारोबार को सशक्त बनाने की योजना बनाई, 350 डिज़ाइनों का किया लाॅन्च

नेशनल, 18 मई, 2023ः बिल्डिंग मटीरियल के जाने-माने निर्माता अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ लिमिटेड ने आज विटेरो टाईल सेगमेन्ट में 350 डिज़ाइनों के लाॅन्च के साथ अपने टाईल कारोबार की मौजूदगी को सशक्त बनाने  की घोषणा की है। इस योजना के तहत कंपनी ने अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए इसमें GVT/PGVT  1200 x 1800mm] फुल बाॅडी(600 x 600mm, 600 x 1200mm), डीप पंच एलीवेशन टाईल {600 x 300mm} और पार्किंग पेवर टाईल (400 x 400mm- 12mm  मोटाई) शािमल की हैं, जो टाईल उद्योग में गेम चेंजर साबित होंगी। टाईल के ये नए साइज़ आॅथोराइज़्ड डीलरों के माध्यम से बाज़ार में उपलब्ध होंगे। कंपनी बाज़ार में बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कई डीलर- अनुकूल योजनाएं भी लेकर आई है, इसके साथ ही कंपनी देश-विदेश के कई अन्य क्षेत्रों में अपनी पहुंच बढ़ा रही है।

इस मौके पर श्री अश्विन रेड्डी, मैनेजिंग डायरेक्टर, अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ लिमिटेड ने कहा, ‘‘उद्योग जगत के आंकड़ों NB1, ए के मुताबिक, बढ़ते शहरीकरण, रियल एस्टेट बाज़ार में बढ़ती मांग, आतिथ्य एवं स्वास्थ्यसेवा उद्योग के सकारात्मक रूझानों के चलते अगले 4-5 सालों में बिल्डिंग मटीरियल सेगमेन्ट में 8-12 फीसदी की दर से विकास की उम्मीद है। भारत का टाईल बाज़ार 2023-28 के बीच 4.1 फीसदी की दर से बढ़ रहा है। पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान विटेरो में हमने 17 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है। अब हम 1200 ग 1800 उउ कैटेगरी में प्रवेश करने जा रहे हैं, हमें विश्वास है कि हमारा यह कदम गेम चेंजर साबित होगा और हमारा मार्केट शेयर बढ़ाने में मदद करेगा। पूर्वी बाज़ारों में विस्तार तथा दक्षिणी बाज़ारों में अपनी स्थिति को मजबूत बनाते हुए हमने गुजरात के मोरबी के साथ संयुक्त उद्यम पार्टनर के रूप में साझेदारी की है। विटेरो टाईल्स आने वाले समय में भी बाज़ार की बदलती मांग के अनुसार नए प्रोडक्ट्स लाता रहेगा। इस लाॅन्च के साथ ग्रुप ने न सिर्फ रीटेल कारोबार में बल्कि बड़़ी परियोजनाओं में भी विस्तार का लक्ष्य रखा है।’’

विटेरो टाईल्स रियल एस्टेट के दिग्गजों जैसे गोदरेज, महिन्द्रा स्पेस, एल एण्ड टी कंस्ट्रक्शन, शापूरजी एण्ड पलौंजी, ब्रिगेड, माय होम और एनसीसी के लिए अग्रणी आपूर्तिकर्ता है। आध्ुानिक डिज़ाइनों के बेहतरीन संयोजन के साथ विटेरो टाईल्स की  600 x 1200 mm रेंज में तकरीबन 100 नए कलेक्शन पेश किए गए हैं। नए लाॅन्च किए गए डिज़ाइन कई कैटेगरीज़ में उपलब्ध हैं जैसे मैट, ग्लाॅसी, कार्विंग और हाई ग्लाॅसी, जो विभिन्न श्रेणियों के उपभोक्ताओं को खूब लुभाएंगे। विटेरो टाईल्स की आर एण्ड डी टीम नए उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए अधिक से अधिक डिज़ाइन, कलर्स और पैटर्न लाती रहेगी। कंपनी की हर टाईल को आधुनिक मशीनरी और सशक्त प्रक्रिया के साथ जांचने के बाद ही बाज़ार में उतारा जाता है।

अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ ने नए बाज़ारों में प्रवेश करने और अपने उपभोक्ताओं को बेजोड़ कलेक्शन एवं आॅफ्टर सेल्स सेवाएं उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा है। बड़े भोगौलिक क्षेत्रों में विस्तार के साथ-साथ कंपनी प्रतिस्पर्धी बाज़ारों में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए ट्रेड पार्टनर्स के साथ साझेदारियां भी करेगी। रियल एस्टेट सेक्टर के विकास और प्राकृतिक सामग्री की तरफ़ बढ़ते झुकाव को देखते हुए आने वाले समय में टाईलों की मांग बढ़ने की उम्मीद है, ऐसे में कंपनी उपभोक्ताओं को बीआईएस मार्किंग से युक्त गुणवत्तापूर्ण प्रोडक्ट्स एवं सर्वश्रेष्ठ आफ्टर सेल्स सेवाएं उपलब्ध कराने पर ध्यान केन्द्रित करेगी। फ्रैंचाइ़ज़ माॅडल के अलावा कंपनी ने कोची, मुंबई, पुणे, उड़ीसा और कोलकाता में कंपनी स्वामित्व के शोरूम खोलने की योजना भी बनाई है।

2017 में लाॅन्च किया गया विटेरो टाईल्स तेज़ी से भारत का अग्रणी टाईल ब्राण्ड बन गया है। विट्रिफाईड फ्लोर एवं वाॅल टाईलों की व्यापक रेंज के आकर्षक पोर्टफोलियो के साथ विटेरो भारत के तेज़ी से विकसित होते टाईल बाज़ार में अपने आप को मजबूती से स्थापित कर चुका है। उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ सेवाएं उपलब्ध कराने के दृष्टिकोण के साथ, विटेरो ढेरों डिज़ाइनों में ग्लेज़्ड विट्रिफाईड टाईल्स, डबल चाज्र्ड विट्रिफाईड टाईल्स, डिजिटल वाॅल टाईल्स एवं फुल बाॅडी टाईल्स की व्यापक रेंज पेश करता है। विटेरो टाईल्स का निर्माण सबसे बड़े गैस-फायर्ड किल्न (265 मीटर लंबी) में किया जाता है। निर्माण में आधुनिक तकनीकों के साथ पर्यावरण के अनुकूल तरीकों का उपयोग होता है। विटेरो ऐसे डिज़ाइन और शेड्स लेकर आता है जो इससे पहले भारतीय टाईल बाज़ार में कभी नहीं देखे गए हैं। कंपनी उत्कृष्ट गुणवत्ता बरक़रार रखते हुए एक समान, साइज़, कलर और डिज़ाइन की फ्लोर एवं वाॅल टाईलों का निर्माण करती है।

About Manish Mathur