बीपीसीएल ने को-ब्रांडेड टू-व्हीलर गैरेज के लिए स्पीड फोर्स के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

मुंबई, 27 मई, 2023- तेल और गैस उद्योग की अग्रणी कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पाेरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने मल्टी-ब्रांड दोपहिया वाहनों की फ्रेंचाइजी की भारत की सबसे बड़ी चेन स्पीड फ़ोर्स (ए रेडी असिस्ट कंपनी) के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है। यह साझेदारी देश भर में को-ब्रांडेड दोपहिया गैरेज की एक श्रृंखला स्थापित करने के मकसद से की गई है।

समझौता ज्ञापन (एमओयू) के तहत बीपीसीएल के मैक लुब्रिकेंट्स और स्पीड फोर्स संयुक्त रूप से पांच साल की अवधि के लिए देश भर में को-ब्रांडेड ‘मैक सर्व गैरेज’ विकसित करेंगे। इस सहयोग का उद्देश्य स्टैंडर्ड वाली सर्विस क्वालिटी सुनिश्चित करते हुए उद्यमियों को नए गैरेज स्थापित करने के लिए लागत प्रभावी बिजनेस मॉडल प्रदान करना है।

एमओयू हस्ताक्षर समारोह बीपीसीएल में एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (ल्यूब्स) श्री पी. सुधाहर की उपस्थिति में हुआ, जिन्होंने उद्योग में बीपीसीएल की अग्रणी पहल पर भी प्रकाश डाला। श्री अभय शाह, चीफ जनरल मैनेजर मार्केटिंग (ल्यूब्स), बीपीसीएल और स्पीड फोर्स की ओर से श्री कपिल भिंडी, डायरेक्टर (बिजनेस) ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस कार्यक्रम में चीफ जनरल मैनेजर (ल्यूब्स) श्री आकाश तिवारी और ल्यूब्स मुख्यालय टीम के अन्य वरिष्ठ सदस्य उपस्थित थे।

बीपीसीएल के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (ल्यूब्स) श्री पी. सुधाहर ने इस अवसर पर कहा, ‘‘मैक टीम की ओर से हम स्पीड फोर्स के साथ साझेदारी करके खुश हैं। बीपीसीएल और स्पीड फोर्स ग्राहकों को बेहतरीन सर्विस क्वालिटी और सर्विसेज प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो भारत में दोपहिया सर्विसिंग के क्षेत्र में क्रांति ला रही है। इस साझेदारी का उद्देश्य दोनों संगठनों की संयुक्त विशेषज्ञता और पहुंच के साथ उद्योग में नए मानदंड स्थापित करना है।’’

स्ट्रेटेजिक बिजनेस मॉडल के हिस्से के रूप में को-ब्रांडेड गैरेज सीधे ग्राहकों के साथ जुड़ेंगे, ब्रांड लॉयल्टी को बढ़ावा देंगे और मैक ब्रांड को सबसे आगे रखेंगे। ये गैरेज विशेष रूप से दोपहिया वाहनों की सर्विसिंग के लिए मैक रेंज के प्रोडक्ट्स पेश करेंगे, जिससे उच्च गुणवत्ता वाले लुब्रिकेंट्स का उपयोग सुनिश्चित होगा।

साझेदारी देश भर के चुनिंदा शहरों में मैक सर्व गैरेज की स्थापना के साथ शुरू होगी। इस तरह बीपीसीएल-स्पीड फोर्स साझेदारी दोपहिया वाहनों की सर्विसिंग से संबंधित उद्योग को बदलने के लिए तैयार है, साथ ही जो अद्वितीय सुविधा, विश्वसनीयता और ब्रांड का भरोसा प्रदान करती है। यह टाई-अप मैक लुब्रिकेंट्स की उच्चतम सेवा गुणवत्ता और असाधारण उत्पादों के साथ ग्राहकों की सेवा करने की प्रतिबद्धता की दिशा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

About Manish Mathur