सूफियाना शाम में फेमिली क्लब कल्चर हुआ डवलप

जयपुर। जयपुर में एक बार फिर सूफियाना शाम सजी। गर्मी से गायकों के स्वरों ने राहत दी और जयपुराइट्स फेमिली के साथ गेट टू गेदर करते नजर आए। ब्यूरोक्रेट्स, ऑफिसर्स, इंजीनियर्स, डॉक्टर्स, बिजनेस पर्संस से सजी ये शाम थी भांकरोटा स्थित एमरल्ड गार्डन क्लब की, जहां ओपन एयर में मैंबर्स मीट-2023 का आयोजन किया गया। पहली बार हुई इस मीट में 300 मैंबर्स और फेमिली ने हिस्सा लिया। ये ही कारण था, कि उनके लिए सूफियाना शाम सजाई गई और गायकों ने एक से बढ़कर एक नगमें सुनाकर गुलाबी नगरी को रुमानियत में डुबो दिया।

फेमिली कल्चर को डवलप करने की कोशिश:
क्लब प्रेसिडेंट आर पी माथुन ने बताया, इससे जयपुर में फेमिली क्लब कल्चर डवलप करने की कोशिश की गई। जयपुराइट्स को गेट टू गेदर करने का मौका मिला। ये ही कारण था, कि पहली बार मैबर्स मीट का आयोजन सूफियाना अंदाज में किया गया।

क्लब के ओनेरेबल जनरल सेकेट्री रचित माथुर ने बताया, इस दौरान फूड का बहुत महत्व रहा। जयपुराइट्स को जयपुर और राजस्थान के अलग-अलग शहरों की डिशेज को सर्व करके उसके बारे में जानकारी दी गई तो वे रोमांचित हो उठे।

कल्चर हुआ एक्सचेंज:
वहीं मैंबर्स ने एक-दूसरे को जाना और अपना परिचय दिया। इससे कल्चर एक्सचेंज हुआ। साथ ही कमेटी ने मैंबर्स से इंटरेक्ट कर उनके बारे में जाना और क्लब की विशेषताओं को बताया। नई आईडेंटी और लोगो भी सबके सामने शोकेस किए गए। आर. पी. माथुर ने कहा, इस दौरान क्लब की नींव रखने से लेकर वर्तमान तक की जर्नी को बताया गया। पूरी कहानी गेस्ट के सामने लाई गई। हमने ये ख्वाब 15 साल पहले देखा था और गुलाबी नगरी में ऐसे आयोजन व जगह की जरूरत महसूस की थी। इससे परिवारों का विकास होता है और बच्चे, महिलाओं के साथ सीनियर सिटीजंस एक मंच पर आते हैं।

About Manish Mathur